Good Morning News : लिंगायत मठ सेक्स कांड के आरोपी संत शिवमूर्ति मुरुघ शरणारू को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

4 min read

मूकनायक मीडिया ब्यूरो | 02 सितंबर 2022 | जयपुर-दिल्ली : लिंगायत मठ सेक्स कांड के आरोपी संत शिवमूर्ति मुरुघ शरणारू को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। उसे चित्रदुर्ग जिला जेल भेजा गया है। कर्नाटक पुलिस ने देर रात उसका मेडिकल चेकअप करवाया और फिर कोर्ट में पेश किया। पुलिस आज ओपन कोर्ट में रिमांड की मांग करेगी। संत पर दो नाबालिगों ने यौन शोषण का आरोप लगाया है।

आज की अन्य बड़ी खबरें..

लुफ्थांसा एयरलाइंस की 800 फ्लाइट्स रद्द, पायलट्स की हड़ताल के बाद लिया गया फैसला

जर्मनी की लुफ्थांसा एयरलाइंस ने गुरुवार को उड़ान भरने वाली 800 फ्लाइट्स रद्द कर दी हैं। इससे करीब 130,000 यात्री प्रभावित होंगे। दरअसल, जर्मनी में पायलट्स ने एक दिन की स्ट्राइक की घोषणा की है। जिसके बाद फ्लाइट्स को रद्द करना पड़ा।

स्पाइस जेट के बाद इंडिगो का प्लेन तकनीकी खराबी के बाद दिल्ली लौटा, उदयपुर जा रही थी फ्लाइट

दिल्ली एयरपोर्ट पर गुरुवार को इंडिगो का प्लेन तकनीकी खराबी के कारण टेकऑफ के कुछ देर बाद वापस लौट आया। यह प्लेन दिल्ली से उदयपुर जा रहा था, तभी इंजन में गड़बड़ी के कारण लौट आया। DGCA के अधिकारी ने बताया कि सभी यात्री सुरक्षित हैं। इस मामले की जांच करवाई जाएगी।

इससे पहले गुरुवार सुबह दिल्ली से नासिक जा रहा स्पाइस जेट का प्लेन ऑटो पायलट सिस्टम में खराबी आने के कारण लौट आया था। DGCA के मुताबिक, स्पाइस जेट B737 फ्लाइट SG 8363 ने सुबह 6:57 बजे दिल्ली से नासिक के लिए उड़ान भरी थी, लेकिन बीच हवा में ऑटो पायलट सिस्टम खराब हो गया और फ्लाइट को दिल्ली लौटना पड़ा।

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना 5 से 8 सितंबर तक भारत दौरे पर,राष्ट्रपति मुर्मू से करेंगी मुलाकात

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना 5 से 8 सितंबर तक भारत दौरे पर आएंगी। इस दौरान वे राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगी। इसके अलावा दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय बैठकें भी होंगी। हसीना जियारत करने अजमेर शरीफ भी जा सकती हैं।

मलेशिया के पूर्व PM की पत्नी को 10 साल की सजा, रिश्वत लेने के मामले में दोषी पाई गईं

 

मलेशिया की एक कोर्ट ने देश के पूर्व PM नजीब रजाक की पत्नी रोस्माह मंसूर को पति के कार्यकाल में रिश्वत लेने के मामले में दोषी पाया है। कोर्ट ने उनको 10 साल की सजा सुनाई है। नजीब पहले ही गबन मामले में दोषी पाए गए हैं।

CBI के डिप्टी लीगल एडवाइजर जितेंद्र कुमार ने की आत्महत्या, शव फ्लैट की बालकनी में लटका मिला

CBI के डिप्टी लीगल एडवाइजर पद पर कार्यरत जितेंद्र कुमार ने आत्महत्या कर ली है। उनका शव फ्लैट की बालकनी में बेल्ट के सहारे लटका हुआ था। वह दिल्ली के डिफेंस कॉलोनी एरिया के हुडको प्लेस में केंद्र सरकार की तरफ से मिले फ्लैट में अकेले रहते थे। उनके पास सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें लिखा है कि उसकी मौत का कोई भी जिम्मेदार नहीं है।

तीस्ता की जमानत याचिका पर SC में आज फिर सुनवाई, ढाई महीने से जेल में बंद है सोशल एक्टिविस्ट

गुजरात दंगों से जुड़े साजिश मामले में एक्टिविस्ट तीस्ता सीतलवाड़ की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज फिर सुनवाई होगी। यह सुनवाई दोपहर 2 बजे से शुरू होगी। इससे पहले इस मामले में गुरुवार को कोर्ट में सुनवाई हुई, जहां कोर्ट ने सॉलिसिटर जनरल से पूछा- तीस्ता के खिलाफ न तो UAPA और न ही POTA का केस दर्ज है, फिर भी 2 महीने से आपने उन्हें कस्टडी में रखा है?

देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 4,456 नए मामले, 18 लोगों की मौत

देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 4,456 नए मामले सामने आए हैं। इसके बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4,44,40,560 हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बुधवार रात 11: 30 बजे जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, बीते दिन 18 लोगों की मौत हो गई और 8,000 मरीज रिकवर हुए।
राजू श्रीवास्तव को 100 डिग्री बुखार, डॉक्टरों ने वेंटिलेटर न हटाने का लिया फैसला

कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की सेहत में लगातार उतार-चढ़ाव हो रहा है। उनके भाई ने बताया कि राजू को 100 डिग्री बुखार है। ऐसे में डॉक्टरों ने वेंटिलेटर न हटाने का फैसला लिया है। हालांकि, उनकी हार्ट बीट, बीपी और ऑक्सीजन लेवल नॉर्मल है। एक दिन पहले डॉक्टर वेंटिलेटर हटाने पर विचार कर रहे थे। मगर, उनको फिर से बुखार आने पर डॉक्टरों ने अपना फैसला बदल दिया। 10 अगस्त को हार्ट अटैक आने के बाद राजू का दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था। उनका ICU में इलाज हो रहा है।

PM मोदी आज INS विक्रांत को नौसेना में शामिल करेंगे, देश में निर्मित सबसे बड़ा एयरक्राफ्ट कैरियर है

देश का पहला स्वदेशी एयरक्राफ्ट कैरियर (IAC) विक्रांत नेवी में कमीशन के लिए तैयार है। PM नरेंद्र मोदी आज कोच्चि स्थित कोचीन शिपयार्ड लिमिटेड में विक्रांत को नौसेना में शामिल करेंगे। यह देश में निर्मित सबसे बड़ा युद्धपोत है। इसकी लागत करीब 20 हजार करोड़ रुपए है।

Facebook
Twitter
LinkedIn
WhatsApp

डॉ अंबेडकर की बुलंद आवाज के दस्तावेज : मूकनायक मीडिया पर आपका स्वागत है। दलित, आदिवासी, पिछड़े और महिला के हक़-हकुक तथा सामाजिक न्याय और बहुजन अधिकारों से जुड़ी हर ख़बर पाने के लिए मूकनायक मीडिया के इन सभी links फेसबुक/ Twitter / यूट्यूब चैनलको click करके सब्सक्राइब कीजिए… बाबासाहब डॉ भीमराव अंबेडकर जी के “Payback to Society” के मंत्र के तहत मूकनायक मीडिया को साहसी पत्रकारिता जारी रखने के लिए PhonePay या Paytm 9999750166 पर यथाशक्ति आर्थिक सहयोग दीजिए…
उम्मीद है आप बिरसा अंबेडकर फुले फातिमा मिशन से अवश्य जुड़ेंगे !

बिरसा अंबेडकर फुले फातिमा मिशन के लिए सहयोग के लिए धन्यवाद्

Recent Post

Live Cricket Update

Rashifal

You May Like This