पलटीमार नेता : पायलट के जन्मदिन के बहाने जयपुर में शक्ति प्रदर्शन, 21 मंत्री-विधायक जन्मदिन की बधाई देने पहुंचे

3 min read

मूकनायक मीडिया ब्यूरो | 6 सितंबर 2022 | जयपुर : कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष और राजस्थान के डिप्टी सीएम रहे सचिन पायलट के जन्मदिन के बहाने उनके समर्थक आज जयपुर में शक्ति प्रदर्शन किया। कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव की घोषणा होने के बाद बीते करीब दस दिन से पायलट गुट अधिक एग्रेसिव दिख रहा है। समर्थक विधायक दावा कर रहे हैं कि सचिन को सीएम बनाने की मांग में कई विरोधी गुट के सदस्य भी अब उनके साथ हैं।

आज जयपुर के सिविल लाइंस में जुटे हजारों समर्थक व कांग्रेस कार्यकर्ताओं के अलावा अब तक 21 मंत्री-विधायक पायलट को जन्मदिन की बधाई देने पहुंचे। इनमें 3 मंत्री और 7 गहलोत समर्थक भी हैं। वहीं, बाड़ी (धौलपुर) से विधायक गिर्राज मलिंगा भी पायलट से मिलने पहुंचे। मलिंगा का आना सियासी तौर पर काफी अहम माना जा रहा है।

untitled 4 1662445340 पलटीमार नेता : पायलट के जन्मदिन के बहाने जयपुर में शक्ति प्रदर्शन, 21 मंत्री विधायक जन्मदिन की बधाई देने पहुंचे

मंगलवार सुबह से ही जयपुर के अलावा बूंदी, टोंक, कोटा, दौसा, भरतपुर से कांग्रेस कार्यकर्ताओं का पायलट के घर पहुंचना शुरू हो गया था। सचिन का जन्मदिन 7 सितंबर को है, लेकिन राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के लिए वे कन्याकुमारी जा रहे हैं। इस कारण उन्होंने आज ही समर्थकों से मिलने का कार्यक्रम रखा।

ट्विटर पर ट्रेंड कर रहे पायलट सोशल मीडिया पर भी सचिन पायलट से जुड़े हैशटैग सुबह से ट्रेंडिंग रहे। #सचिनसंगराजस्थान और #SachinPilot पर दिनभर में 50 हजार से ज्यादा ट्वीट किये गये।

सचिन पायलट को जन्मदिन की बधाई देने हुए कांग्रेस नेताओं ने तीर कमान गिफ्ट किया। सुबह सचिन के समर्थक कार्यकर्ताओं के साथ दो विधायक सबसे पहले सचिन से मिलने पहुंचे। इनमें उनियारा (बूंदी) विधायक हरीश चंद्र मीणा, नीम का थाना (सीकर) विधायक सुरेश मोदी हैं।
untitled 2 1662443840 पलटीमार नेता : पायलट के जन्मदिन के बहाने जयपुर में शक्ति प्रदर्शन, 21 मंत्री विधायक जन्मदिन की बधाई देने पहुंचे
जयपुर में सिविल लाइंस स्थित निवास पर समर्थकों से मिलने बाहर आए सचिन पायलट। वहीं, महुवा (दौसा) से निर्दलीय और गहलोत समर्थक विधायक ओमप्रकाश हुड़ला ने भी पायलट से मुलाकात की। मसूदा (अजमेर) से कांग्रेस विधायक राकेश पारीक भी सुबह पूर्व डिप्टी सीएम से मिलने वालों में शामिल रहे।
इसके बाद गहलोत समर्थक विधायक गंगा देवी पायलट से मिलने पहुंचीं। समर्थक सचिन पायलट के पोस्टर लेकर उन्हें जन्मदिन की बधाई देने पहुंचे हैं। दस से ज्यादा जिले से कार्यकर्ता और समर्थक पहुंचे हैं। बामनवास (टोंक) विधायक इंद्रा मीणा ने पायलट को बधाई दी तो गहलोत समर्थक किशनगढ़ (अजमेर) से निर्दलीय सुरेश टांक भी पायलट से मिलने सिविल लाइंस पहुंचे।

वन मंत्री हेमाराम चौधरी, परिवहन मंत्री बृजेंद्र ओला, पर्यटन राज्यमंत्री मुरारीलाल मीणा, श्रीमाधोपुर विधायक और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष दीपेन्द्र सिंह शेखावत, टोडाभीम (करौली) विधायक पीआर मीणा, रबतसर (नागौर) विधायक रामनिवास गवडिया, बांदीकुई (दौसा) विधायक जीआर खटाना, लाडनूं से विधायक मुकेश भाकर, चाकसू विधायक वेद प्रताप सोलंकी, विराटनगर(जयपुर) इंद्राज गुर्जर, दांतारामगढ़ से विधायक वीरेंद्र सिंह ने भी पायलट के घर जाकर शुभकामनाएं दीं। बधाई देने निवाई (टोंक) विधायक प्रशांत बैरवा और बयाना (भरतपुर) विधायक अमर सिंह भी पहुंचे।

%name पलटीमार नेता : पायलट के जन्मदिन के बहाने जयपुर में शक्ति प्रदर्शन, 21 मंत्री विधायक जन्मदिन की बधाई देने पहुंचे
राजस्थान के अलग-अलग जिलों से पायलट समर्थक मंगलवार सुबह से ही जयपुर पहुंचना शुरू हो गए हैं। सिविल लाइंस के आसपास भीड़ बढ़ गई है। समर्थकों ने आज प्रदेश भर में कार्यक्रम किए गए। कल भी ब्लड डोनेशन कैंप सहित कई कार्यक्रम होंगे। राजधानी जयपुर में सिविल लाइंस में हर दीवार पर पायलट को जन्मदिन की शुभकामना देने वाले बैनर पोस्टर लगे हुए हैं।
Facebook
Twitter
LinkedIn
WhatsApp

डॉ अंबेडकर की बुलंद आवाज के दस्तावेज : मूकनायक मीडिया पर आपका स्वागत है। दलित, आदिवासी, पिछड़े और महिला के हक़-हकुक तथा सामाजिक न्याय और बहुजन अधिकारों से जुड़ी हर ख़बर पाने के लिए मूकनायक मीडिया के इन सभी links फेसबुक/ Twitter / यूट्यूब चैनलको click करके सब्सक्राइब कीजिए… बाबासाहब डॉ भीमराव अंबेडकर जी के “Payback to Society” के मंत्र के तहत मूकनायक मीडिया को साहसी पत्रकारिता जारी रखने के लिए PhonePay या Paytm 9999750166 पर यथाशक्ति आर्थिक सहयोग दीजिए…
उम्मीद है आप बिरसा अंबेडकर फुले फातिमा मिशन से अवश्य जुड़ेंगे !

बिरसा अंबेडकर फुले फातिमा मिशन के लिए सहयोग के लिए धन्यवाद्

Recent Post

Live Cricket Update

Rashifal

You May Like This