भ्रूण लिंग जाँच : जॉलीवुड रिसॉर्ट जेंडर रिवील पार्टी भंडाफोड़, पिंक कलर बताने पर लड़की और नीला तो लड़का, पीसीपीएनडीटी एक्ट में कार्रवाई

2 min read
(Fetal sex test: Jollywood resort gender reveal party busted, girl and blue boy for telling pink color, action in PCPNDT act)

मूकनायक मीडिया ब्यूरो | 7 सितंबर 2022 | जयपुर-पुष्कर-अजमेर : गर्भ में लड़का है या लड़की? यह जाँच कराना भारत में अपराध है। इसमें 10 साल तक की सजा हो सकती है, लेकिन अजमेर के बूढ़ा पुष्कर के रिसॉर्ट जॉलीवुड में अमेरिका की तर्ज पर जेंडर रिवील पार्टी की गई। एक इवेंट कंपनी ने इसे ऑर्गेनाइज किया, लेकिन न तो जिम्मेदारों को इसकी खबर हुई, न रिसॉर्ट ने इसकी सूचना पुलिस या पीसीपीएनडीटी सेल को दी।

इस पार्टी में पति-पत्नी एक दूसरे को सांकेतिक रूप में बताते हैं कि लड़का होगा या लड़की। इससे पहले वे भ्रूण लिंग जाँच करवा लेते हैं। इसमें पति या पत्नी दोनों में एक को यह जानकारी होती है कि भ्रूण लड़का है या लड़की। इस तरह का चलन अमेरिका समेत कई अन्य देशों में है। पिंक कलर बताने पर लड़की और नीला बताने पर लड़का होता है।

रिसॉर्ट और इवेंट कंपनी ट्रोलर्स के निशाने पर
बूढ़ा पुष्कर का यह रिसॉर्ट और इवेंट कंपनी ट्रोलर्स के निशाने पर है। नाम न बताने की शर्त पर दो रिसॉर्ट संचालकों ने इस पार्टी के होने की पुष्टि की है। यही नहीं, भास्कर के पास पार्टी के वीडियो फुटेज हैं। वीडियो रविवार का है। अजमेर के सीएमएचओ डॉ. अनुज पिंगोलिया के अनुसार, लिंग जांच की पुष्टि होने पर 10 साल की सजा और जुर्माने का प्रावधान है। पीसीपीएनडीटी सेल कार्रवाई करती है। आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई जाती है, जिसमें तत्काल गिरफ्तारी होती है। इस पार्टी का वीडियो सामने आने के बाद लोग सोशल मीडिया पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

रेस्टोरेंट संचालक, पार्टी आयोजकों पर तुरंत कार्रवाई की मांग
लोग रेस्टोरेंट संचालक, पार्टी आयोजकों और इस पार्टी में हिस्सा लेने वालों पर तुरंत कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। उनका कहना है कि सबसे बड़ा प्रश्नचिह्न तो रिसॉर्ट पर उठता है। इस तरह की पार्टी की सूचना पुलिस को क्यों नहीं दी गई? यही नहीं जब सोशल मीडिया पर खुलेआम इसका प्रचार हो रहा था तो पुलिस ने कार्रवाई क्यों नहीं की? बूढा पुष्कर का रिसॉर्ट, जहां पार्टी हुई। जॉलीवुड रिसॉर्ट के संचालक विनोद जॉली का कहना है कि रिसॉर्ट को बर्थ डे पार्टी के लिए बुक किया गया था। आजकल गोद भराई रस्म को बेबी शॉवर पार्टी बोलते हैं, जो यहां होती रहती है। लड़का-लड़की जैसा कुछ नहीं है।

Facebook
Twitter
LinkedIn
WhatsApp

डॉ अंबेडकर की बुलंद आवाज के दस्तावेज : मूकनायक मीडिया पर आपका स्वागत है। दलित, आदिवासी, पिछड़े और महिला के हक़-हकुक तथा सामाजिक न्याय और बहुजन अधिकारों से जुड़ी हर ख़बर पाने के लिए मूकनायक मीडिया के इन सभी links फेसबुक/ Twitter / यूट्यूब चैनलको click करके सब्सक्राइब कीजिए… बाबासाहब डॉ भीमराव अंबेडकर जी के “Payback to Society” के मंत्र के तहत मूकनायक मीडिया को साहसी पत्रकारिता जारी रखने के लिए PhonePay या Paytm 9999750166 पर यथाशक्ति आर्थिक सहयोग दीजिए…
उम्मीद है आप बिरसा अंबेडकर फुले फातिमा मिशन से अवश्य जुड़ेंगे !

बिरसा अंबेडकर फुले फातिमा मिशन के लिए सहयोग के लिए धन्यवाद्

Recent Post

Live Cricket Update

Rashifal

You May Like This