इनकम टैक्स रेड : मंत्री राजेंद्र यादव की ज्वेलरी तौलने के लिए बड़ा इलेक्ट्रॉनिक तराजू मंगाया, आईटी टीम ने टेंट हाउस से गद्दे मँगाकर डेरा डाला

3 min read

मूकनायक मीडिया ब्यूरो | 8 सितंबर 2022 | जयपुर-किच्छा-रुद्रपुर-हल्द्वानी : राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार में गृह राज्य मंत्री राजेंद्र यादव के पैतृक घर पर इनकम टैक्स विभाग की रेड 24 घंटे से जारी है। बताया जा रहा है कि यादव के इस किच्छा स्थित घर के साथ ही फैक्ट्री में चल रही रेड के दौरान आईटी की टीमों को बड़ी मात्रा में ज़ेवरात मिले हैं, जिन्हें तुलवाने के लिए तराज़ू और ज्वेलरों को बुलवाया गया । राजस्थान के कोटपूतली से विधायक राजेंद्र यादव के भाई विजय यादव किच्छा के इस घर में अपने परिवार के साथ रहते हैं।

विजय यादव के आवास और फूड्स फ्लोर मिल में चल रही इनकम टैक्स की छापेमारी बुधवार 7 सितंबर की सुबह करीब 8 बजे से शुरू हुई थी। इनकम टैक्स की टीमें बड़ी संख्या में दस्तावेजों को खंगालने के साथ ही जब्त भी कर रही हैं। वहीं रेड में टीम को काफी मात्रा में ज्वेलरी मिलने की बात सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि ज्वेलरी का मूल्यांकन करने के लिए आईटी ने हल्द्वानी से दो ज्वेलरों को आवास पर बुलाने के साथ ही ज्वेलरी का वजन मापने के लिए बड़ा इलेक्ट्रॉनिक तराजू भी मंगाया।

आखिर क्यों डाला जा रहा है छापा?

हालांकि अभी इस मामले में इनकम टैक्स विभाग कुछ भी बात नहीं कर रहा है, लेकिन माना जा रहा है कि पूरा मामला पॉलिटिकल फंडिंग और राजस्थान में मिड डे मिल आपूर्ति में गड़बड़ी की शिकायतों से जुड़ा है। पूरी रेड में आईटी विभाग के 20 से अधिक अधिकारी और कर्मचारी शामिल हैं। इनके साथ ही पुलिस फोर्स के कर्मचारी भी सुरक्षा के लिहाज़ से मौजूद हैं और मीडिया के साथ ही किसी भी बाहरी व्यक्ति को अंदर नहीं आने दिया जा रहा है।

छापेमारी के दौरान घर के भीतर विजय यादव के एक बेटे के होने की खबर भी आ रही है। । देर रात पूछताछ के बाद विजय के एक दोस्त को छोड़ा गया। गौरतलब है कि रात भर रेड जारी रखने के लिहाज़ से इनकम टैक्स की टीम ने यादव के आवास पर टेंट हाउस से गद्दे और अन्य सामान भी मंगवाया था।

यह भी पढ़ें : राजस्थान के शिक्षा और गृह राज्यमंत्री राजेंद्र यादव मंत्री के घर ऑफिस, राजस्थान, दिल्ली, उत्तराखंड और महाराष्ट्र में दिन भर चली रेड

किच्छा में इनकम टैक्स विभाग ने राजेंद्र यादव के भाई विजय यादव के घर और फूड फैक्ट्री पर छापेमारी की। आज 7 सितंबर की सुबह 8 बजे से चल रही इस कार्रवाई में रुद्रपुर और हल्द्वानी के एक दर्जन के अधिक अधिकारियों की टीम जुटी हुई है, जो कई गाड़ियों से यादव के आवास तक पहुँची। दस्तावेज खंगाले जा रहे हैं और सुरक्षा इतनी कड़ी है कि किसी व्यक्ति तो क्या सूचना तक के भी अंदर से बाहर या बाहर से अंदर जाने की अनुमति नहीं है।

विजय यादव के आवास और फैक्ट्री में दस्तावेजों को खंगालने के साथ ही परिजनों से संपत्ति का ब्यौरा आईटी की टीम जुटा रही है। अक्सर किच्छा आने वाले राजेंद्र यादव अपने इसी पैतृक घर में रुकते हैं और उनका किच्छा से पुराना व्यापारिक संबंध रहा है। राजस्थान के कोटपूतली से विधायक राजेंद्र यादव उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव के दौरान नैनीताल-ऊधमसिंह नगर क्षेत्र के कांग्रेस प्रभारी भी रह चुके हैं। यूएसनगर ज़िले के किच्छा में उनके भाई विजय का परिवार रहता है और यहां व्यापारी की हैसियत से उनकी एक फूड फैक्ट्री या फ्लोर मिल बतायी जाती है।

Facebook
Twitter
LinkedIn
WhatsApp

डॉ अंबेडकर की बुलंद आवाज के दस्तावेज : मूकनायक मीडिया पर आपका स्वागत है। दलित, आदिवासी, पिछड़े और महिला के हक़-हकुक तथा सामाजिक न्याय और बहुजन अधिकारों से जुड़ी हर ख़बर पाने के लिए मूकनायक मीडिया के इन सभी links फेसबुक/ Twitter / यूट्यूब चैनलको click करके सब्सक्राइब कीजिए… बाबासाहब डॉ भीमराव अंबेडकर जी के “Payback to Society” के मंत्र के तहत मूकनायक मीडिया को साहसी पत्रकारिता जारी रखने के लिए PhonePay या Paytm 9999750166 पर यथाशक्ति आर्थिक सहयोग दीजिए…
उम्मीद है आप बिरसा अंबेडकर फुले फातिमा मिशन से अवश्य जुड़ेंगे !

बिरसा अंबेडकर फुले फातिमा मिशन के लिए सहयोग के लिए धन्यवाद्

Recent Post

Live Cricket Update

Rashifal

You May Like This