बीमार पालतू बिल्ली की हुई मौत, महिला ने 19 लाख खर्च कर बनवा लिया क्लोन !

2 min read

दुनिया में विज्ञान (Science News) कितनी तरक्की कर चुका है, उसका एक उदाहरण देखने को मिला अमेरिका में. यहां एक महिला (Kelly Anderson ) की बीमार पालतू बिल्ली की जब मौत हुई तो दुखी महिला ने उसे फिर से पाने की चाह में कैट का क्लोन बनवा डाला. अब उसकी प्यारी कैट तो नहीं रही लेकिन उसके जैसी ही क्लोन कैट (Woman Paid 19 Lakh to Clone Dead Cat ) को उसने घर में पाल लिया है.

महिला अमेरिका के टेक्सस में ऑस्टिन की रहने वाली है. वो खुद पेश से प्रोफेशनल डॉग ट्रेनर है और उसने अपने घर में चाइ नाम की एक बिल्ली पाल रखी थी. 32 साल की केली एंडरसन (Kelly Anderson ) की वो बिल्ली बीमार थी और उसकी मौत हो गई. पेट कैट की मौत से दुखी केली ने फिर जो किया, वो अब तक किसी भी पेट ओनर ने नहीं किया होगा.

बिल्ली का क्लोन बनवा डाला
केली की उदासी को देखते हुए उसकी एक रूममेट ने एनिमल क्लोनिंग के बारे में उसे बताया, जो पालतू जानवरों के मालिकों के लिए चलाई जाती है. पेशे से वेट टेक्नोलॉजिस्ट रूममेट की सलाह लेकर केली ने अपनी पालतू बिल्ली के DNA को फ्रीज़ किया और जानवरों के क्लोन बनाने वाली एजेंसी ViaGen से इस बारे में बात की. उन्हें इसका अच्छा नतीजा तुरंत तो नहीं मिला, लेकिन 4 साल बाद केली को पता चला कि उनकी पालतू बिल्ली चाइ के डीएनए से एक नई क्लोन कैट बना ली गई है.

ये भी पढ़ें- मौजूद है ऐसी भी दुनिया, जहां उल्टा चलता है समय ! वैज्ञानिक को भी हुआ यकीन …

19 लाख 20 हज़ार खर्च कर बनवाई बिल्ली
इस पूरे प्रोसेस में केली को जो खर्च आया, वो भी कम नहीं था. उन्हें £19000 यानि भारतीय मुद्रा में 19 लाख 20 हज़ार के करीब खर्च आया और 4 अटेम्प्ट फेल होने के बाद उनकी क्लोन बिल्ली बेली का जन्म हुआ. उनकी पालतू बिल्ली बीमार थी, लेकिन बेली पूरी तरह स्वस्थ है और वे उसे अपने साथ लोगों से मिलवाने भी ले जाती हैं. उनके इस कदम के बारे में जब उन्होंने सोशल मीडिया पर लोगों को बताया तो उन्हें मिले-जुले रिएक्शन मिले. कुछ लोगों ने कहा उन्हें अपनी प्यारी कैट का रिप्लेसमेंट नहीं ढूंढना चाहिए तो कुछ लोगों ने इस पर आए खर्च पर भी सवाल उठाए.

Tags: Animals, Viral news, Weird news

Source link

Facebook
Twitter
LinkedIn
WhatsApp

डॉ अंबेडकर की बुलंद आवाज के दस्तावेज : मूकनायक मीडिया पर आपका स्वागत है। दलित, आदिवासी, पिछड़े और महिला के हक़-हकुक तथा सामाजिक न्याय और बहुजन अधिकारों से जुड़ी हर ख़बर पाने के लिए मूकनायक मीडिया के इन सभी links फेसबुक/ Twitter / यूट्यूब चैनलको click करके सब्सक्राइब कीजिए… बाबासाहब डॉ भीमराव अंबेडकर जी के “Payback to Society” के मंत्र के तहत मूकनायक मीडिया को साहसी पत्रकारिता जारी रखने के लिए PhonePay या Paytm 9999750166 पर यथाशक्ति आर्थिक सहयोग दीजिए…
उम्मीद है आप बिरसा अंबेडकर फुले फातिमा मिशन से अवश्य जुड़ेंगे !

बिरसा अंबेडकर फुले फातिमा मिशन के लिए सहयोग के लिए धन्यवाद्

Recent Post

Live Cricket Update

Rashifal

You May Like This