RU DSW ऑफिस का NSUI महासचिव प्रत्याशी ने किया घेराव, छात्रसंघ चुनाव में हुई धांधली का आरोप, RSS के दबाव में यूनिवर्सिटी ने की गड़बड़ी

1 min read

मूकनायक मीडिया ब्यूरो | 15 सितंबर 2022 | जयपुर : राजस्थान में छात्रसंघ चुनाव परिणाम को लेकर विरोध कम होने का नाम नहीं ले रहा है। बुधवार को एनएसयूआई के महासचिव पद के प्रत्याशी संजय चौधरी के नेतृत्व में बड़ी whatsapp image 2022 09 14 at 154843 1663160192 RU DSW ऑफिस का NSUI महासचिव प्रत्याशी ने किया घेराव, छात्रसंघ चुनाव में हुई धांधली का आरोप, RSS के दबाव में यूनिवर्सिटी ने की गड़बड़ीसंख्या में स्टूडेंट्स ने DSW ऑफिस पर प्रदर्शन किया।

इस दौरान कर्मचारियों की गैर-मौजूदगी से नाराज स्टूडेंट्स ने DSW ऑफिस के ताला लगाने की कोशिश की। इसे रोकने के लिए पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया। इसमें एक छात्रा को मामूली चोट दिया है जिसे प्राथमिक उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया।

संजय चौधरी ने आरोप लगाया कि एबीवीपी के प्रत्याशी अरविंद जाजड़ा चुनाव लड़ने योग्य नहीं थे। जिस वजह से ही यूनिवर्सिटी प्रशासन द्वारा उनका नामांकन भी खारिज कर दिया गया था। क्यों की अरविंद यूनिवर्सिटी के रेगुलर स्टूडेंट नहीं थे। इसलिए नियमों के आधार पर वह इस बार चुनाव लड़ने योग्य नहीं थे।

DSW ऑफिस में प्रदर्शन के दौरान छात्रा के हाथ में आई गंभीर चोट। लेकिन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा यूनिवर्सिटी प्रशासन पर दबाव बनाया गया। अरविंद और एबीवीपी के लोगों ने यूनिवर्सिटी के कर्मचारियों को डराया। उनके परिवार को धमकाया। जिसकी वजह से मजबूरन उन्हें चुनाव लड़ने की अनुमति दी गई। जो न सिर्फ नियमों के विपरीत है। बल्कि हाईकोर्ट के आदेशों की अवहेलना भी है।
ऐसे में जब तक मुझे न्याय नहीं मिलता मेरा विरोध जारी रहेगा। बता दें कि राजस्थान यूनिवर्सिटी में निर्मल चौधरी ने अध्यक्ष पद पर बड़ी जीत हासिल थी।निर्मल चौधरी ने 4043, निहारिका जोरवाल ने 2578, रितु बराला ने 2010, नरेन्द्र यादव ने 988 वोट हासिल किये। वहीं महासचिव पद पर एबीवीपी के उम्मीदवार अरविंद जाजड़ा ने NSUI के संजय को हराकर जीत दर्ज की है।
Facebook
Twitter
LinkedIn
WhatsApp

डॉ अंबेडकर की बुलंद आवाज के दस्तावेज : मूकनायक मीडिया पर आपका स्वागत है। दलित, आदिवासी, पिछड़े और महिला के हक़-हकुक तथा सामाजिक न्याय और बहुजन अधिकारों से जुड़ी हर ख़बर पाने के लिए मूकनायक मीडिया के इन सभी links फेसबुक/ Twitter / यूट्यूब चैनलको click करके सब्सक्राइब कीजिए… बाबासाहब डॉ भीमराव अंबेडकर जी के “Payback to Society” के मंत्र के तहत मूकनायक मीडिया को साहसी पत्रकारिता जारी रखने के लिए PhonePay या Paytm 9999750166 पर यथाशक्ति आर्थिक सहयोग दीजिए…
उम्मीद है आप बिरसा अंबेडकर फुले फातिमा मिशन से अवश्य जुड़ेंगे !

बिरसा अंबेडकर फुले फातिमा मिशन के लिए सहयोग के लिए धन्यवाद्

Recent Post

Live Cricket Update

Rashifal

You May Like This