भीम आर्मी राष्ट्रीय अध्यक्ष विनय रतन सिंह की दिल्ली में प्रेस कांफ्रेंस, हमलावर 4 नहीं 6 या उससे अधिक थे, आरोपियों के नार्को टेस्ट और CBI जांच की मांग

5 min read

मूकनायक मीडिया ब्यूरो | 10, जुलाई 2023 | जयपुर-दिल्ली-सहारनपुर : भीम आर्मी के राष्ट्रीय अध्यक्ष विनय रतन सिंह जी ने चन्द्रशेखर आजाद जी पर हमले के मामले में की प्रेस कॉन्फ्रेंस की। प्रेस को संबोधित करते हुए उन्होंने ऐलान किया कि भीम आर्मी-आजाद समाज पार्टी कांशीराम 21 जुलाई को दिल्ली के जंतर मंतर पर विशाल प्रदर्शन करेंगे। भीम आर्मी संस्थापक और आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एडवोकेट चन्द्रशेखर आजाद पर हुए जान लेवा हमले के आरोपियों के नार्को टेस्ट और सीबीआई जांच की मांग की।

प्रेस क्लब ऑफ़ इंडिया, दिल्ली में प्रेस-मीडिया से वार्तालाप में कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष एडवोकेट चन्द्रशेखर आजाद पर हुए हमले, जांच, सुरक्षा और हमले की साजिश के खुलासे को लेकर आजाद समाज पार्टी और भीम आर्मी का दिल्ली में जंतर-मंतर पर जबरदस्त प्रदर्शन होगा। प्रेस कांफ्रेंस में आजाद समाज पार्टी कांशीराम के राष्ट्रीय महासचिव रविंद्र सिंह भाटी, हरियाणा के प्रदेश प्रभारी हिमाशु वाल्मीकि, उत्तर प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष सुनील चित्तौड़ और राजस्थान के प्रदेश प्रभारी सत्यपाल चौधरी एवम् पार्टी ने अनेक पदाधिकारियों सहित वरिष्ठ कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

पुलिस तथ्यों के आधार पर सत्यता की जांच करें%name भीम आर्मी राष्ट्रीय अध्यक्ष विनय रतन सिंह की दिल्ली में प्रेस कांफ्रेंस, हमलावर 4 नहीं 6 या उससे अधिक थे, आरोपियों के नार्को टेस्ट और CBI जांच की मांग

पिछले बुधवार को सहारनपुर के देवबंद इलाके में भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद पर हमला करने वाले चार आरोपियों को हरियाणा के अंबाला से गिरफ्तार किया गया है। जानकारी के मुताबिक हरियाणा और यूपी पुलिस के जॉइंट ऑपरेशन में शाहाबाद के एक ढाबे से गिरफ्तार किया गया।

भीम आर्मी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि वह कौन लोग हैं जो चंद्रशेखर पर हमला कराकर हत्या कराने चाहते थे। इससे संपूर्ण बहुजन समाज में काफी आक्रोश है। पुलिस तथ्यों के आधार पर सत्यता की जांच करें। प्रशासन बाद में ये ना कहें कि हमें समय नहीं दिया।

आरोपियों की पहचान

बताया जा रहा है कि आरोपियों की पहचान चारों आरोपितों ने पूछताछ में अपने नाम विकास उर्फ विक्की पुत्र प्रीतम सिंह, प्रशांत पुत्र विक्रम सिंह, लविश पुत्र वीरेंद्र सिंह निवासीगण गांव रणखंडी थाना देवबंद और विकास उर्फ विक्की पुत्र शिवकुमार निवासी गांव गोदर थाना निसिंग जिला करनाल बताए हैं। इसके अलावा चौथा आरोपी विकास हरियाणा के करनाल का रहने वाला है।

अंबाला एसटीएफ के डीएसपी अमन कुमार से मिली जानकारी के मुताबिक यूपी पुलिस के साथ एक ज्वाइंट ऑपरेशन के तहत एक अहम जानकारी मिली थी कि यह चारों शाहबाद के एक ढाबे पर बैठे हैं। इसके बाद पुलिस ने उन्हें धर दबोचा और यूपी पुलिस के हवाले कर दिया है। हालांकि इनके पास से कोई भी हथियार बरामद नहीं हुआ है। पर हमले में शामिल बाकि लोग कौन हैं? पुलिस क्यों बचा रही है ? %name भीम आर्मी राष्ट्रीय अध्यक्ष विनय रतन सिंह की दिल्ली में प्रेस कांफ्रेंस, हमलावर 4 नहीं 6 या उससे अधिक थे, आरोपियों के नार्को टेस्ट और CBI जांच की मांग

गौरतलब है कि पिछले बुधवार को चंद्रशेखर आजाद के काफिले पर हमला हुआ था। इस हमले में गोली चद्रशेखर की कमर को छूकर निकल गई थी। इसके बाद से ही भीम आर्मी और आजाद समाज पार्टी के समर्थक चंद्रशेखर को जेड सिक्योरिटी देने की मांग को लेकर ज्ञापन दिया है।

अचानक बनाया था हमले का प्लान, गले नहीं उतरता 

विनय रतन यह भी कहा कि अचानक बनाया था हमले का प्लान, गले नहीं उतरता है, बल्कि इसके पीछे कोई गहरी साजिश है। डीआईजी अजय साहनी ने बताया था कि चारों आरोपित मेरठ में अपने एक दोस्त को छोड़ने के लिए 28 जून को गए थे।

जब वह मुजफ्फरनगर होते हुए आ रहे थे तो टोल टैक्स पर उन्होंने चंद्रशेखर का काफिला देखा। इसके बाद चारों ने गाड़ी में ही प्लान बनाया कि चंद्रशेखर उच्च जाति के लोगों पर बयानबाजी करता है। इसलिए आज इसकी हत्या करनी है।

काफिले के पीछे आरोपितों ने अपनी गाड़ी लगा ली और देवबंद में जब चंद्रशेखर एक कार्यकर्ता के घर से बाहर निकले तो तभी उस पर गोलियां चला दीं। विक्की और प्रशांत ने 315 बोर के तमंचे से तीन गोलियां चलाईं। जिसमें एक गोली चंद्रशेखर की कमर को छूकर निकल गई थी। बाकी गोली कार में लगी थीं।

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद एंबुलेंस से राजस्थान के भरतपुर पहुंचे थे

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद एंबुलेंस से राजस्थान के भरतपुर पहुंचे। यहां उन्होंने सामाजिक न्याय सम्मेलन में भाग लिया और सभा को संबोधित किया। ये सम्मेलन चंद्रशेखर पर हुए हमले के विरोध में कराया गया था। इसमें भारी संख्या में लोग इकट्ठा हुए। सभा को संबोधित करते हुए भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर ने कहा कि हम विचारधारा की लड़ाई लड़ते हैं। इसलिए हम पर हमले हो रहे हैं।

%name भीम आर्मी राष्ट्रीय अध्यक्ष विनय रतन सिंह की दिल्ली में प्रेस कांफ्रेंस, हमलावर 4 नहीं 6 या उससे अधिक थे, आरोपियों के नार्को टेस्ट और CBI जांच की मांगचंद्रशेखर ने कहा कि अपने समाज के लिए कुर्बानी देने के लिए तैयार हूं। अब समय आ गया है। चुनाव होने वाले हैं और कुछ दिन बाद जयपुर में हमारी एक विशाल जनसभा होगी। चुनाव में हम सभी को मिलकर नेताओं को सबक सिखाना है। आप लोगों के साथ हमेशा खड़ा रहूंगा।

बड़ी मछलियों को बचाने के लिए छोटी मछलियों को फंसाया

आजाद समाज पार्टी संवैधानिक मूल्यों पर यकीन रखती है। इसलिए इस हमले की निष्पक्ष जांच चाहती है। देश जानना चाहता हैं आखिर इन सत्ता संरक्षित गुंडों के पीछे कौन सी नफरतवादी ताकतें हैं? कौन है जो बहुजन एकता से तिलमिलाया हुआ है? कौन है जो प्रदेश का माहौल खराब करना चाहता है?

कौन है जो पार्टी की बढ़ती ताकत से घबराया हुआ है? ये सब तभी संभव है जब ‘वास्तविक’ हमलवारों को गिरफ्तार करके कड़ाई से पूछताछ की जाएगी। पार्टी को आशंका है कि असंवैधानिक तरीकों का इस्तेमाल करके बड़ी मछलियों को बचाने के लिए छोटी मछलियों को फंसाया जा सकता है। अगर ऐसा हुआ तो पार्टी पुरजोर विरोध करेगी।

पुलिस सच छुपा रही है क्योंकि हमले के वक्त चार नहीं छ: लोग एक साथ थे। सबसे बड़ा सवाल यह है कि जिन दो या अधिक लोगों को पुलिस छुपा रही है आखिरकार वे कौन लोग है और पुलिस उन्हें क्यों बचा रही है? इसलिए सरे प्रकरण की सीबीआई जाँच हो और सभी आरोपियों का नार्को टेस्ट हो।

Facebook
Twitter
LinkedIn
WhatsApp

डॉ अंबेडकर की बुलंद आवाज के दस्तावेज : मूकनायक मीडिया पर आपका स्वागत है। दलित, आदिवासी, पिछड़े और महिला के हक़-हकुक तथा सामाजिक न्याय और बहुजन अधिकारों से जुड़ी हर ख़बर पाने के लिए मूकनायक मीडिया के इन सभी links फेसबुक/ Twitter / यूट्यूब चैनलको click करके सब्सक्राइब कीजिए… बाबासाहब डॉ भीमराव अंबेडकर जी के “Payback to Society” के मंत्र के तहत मूकनायक मीडिया को साहसी पत्रकारिता जारी रखने के लिए PhonePay या Paytm 9999750166 पर यथाशक्ति आर्थिक सहयोग दीजिए…
उम्मीद है आप बिरसा अंबेडकर फुले फातिमा मिशन से अवश्य जुड़ेंगे !

बिरसा अंबेडकर फुले फातिमा मिशन के लिए सहयोग के लिए धन्यवाद्

Recent Post

Live Cricket Update

Rashifal

You May Like This