चंद्रशेखर आजाद रावण 20 अगस्त को राजस्थान में करेंगे चुनावी शंखनाद, “बहुजन सम्मान बेचो” पार्टी बन चुकी है बसपा – प्रोफ़ेसर राम लखन मीणा

4 min read

मूकनायक मीडिया ब्यूरो | 17, अगस्त 2023 | जयपुर-दिल्ली : Bhim Army Chief Chandrashekhar Azad Ravan : जयपुर के मानसरोवर मैदान में होने जा रहे सामाजिक न्याय महासम्मेलन के जरिए चंद्रशेखर आजाद रावण आगामी चुनाव में ताल ठोकेंगे। उसी मंच से चंद्रशेखर की दलित अत्याचारों को लेकर कांग्रेस सरकार को घेरने की योजना होगी, ताकि दलित वोट बैंक में सेंध लगाई जाये।

राजस्थान (rajasthan news) में कुल जनसंख्या की करीब 17-18 फीसदी आबादी दलित समाज की है। इसलिए आगामी विधानसभा चुनाव (assembly elections) में यह वर्ग निर्णायक भूमिका में होगा। इसलिए कांग्रेस (congress) हो या बीजेपी (bjp) सभी की नजर दलित वोटबैंक पर है। यहां तक कि बसपा (BSP) भी दलित वोट के जरिए राजस्थान में अपनी जमीन तलाशने में कामयाब रही है। ऐसे में भीम आर्मी चीफ और आजाद समाज पार्टी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद रावण (Chandrashekhar Azad Ravan) भी दलित वोटों को साधने के लिए 20 अगस्त को जयपुर में सामाजिक न्याय महासम्मेलन करने जा रहे हैं।

%name चंद्रशेखर आजाद रावण 20 अगस्त को राजस्थान में करेंगे चुनावी शंखनाद, बहुजन सम्मान बेचो पार्टी बन चुकी है बसपा   प्रोफ़ेसर राम लखन मीणा‘एससी-एसटी, ओबीसी और मुस्लिम समाज के साथ हो रहा भेदभाव’

आजाद समाज पार्टी के प्रदेश प्रभारी सत्यपाल चौधरी ने बताया कि प्रदेश की मौजूदा हुकुमत एससी, एसटी, ओबीसी और मुस्लिम समाज के साथ भेदभाव कर रही है। जातिगत भेदभाव के कारण ही जितेंद्र मेघवाल, इंद्र मेघवाल, ओमप्रकाश रेगर, कार्तिक भील, हर्ष अधिपति, जुनैद- नासिर समेत कितने ही वंचित समाज के लोगों की नृशंस हत्या की गई लेकिन फिर भी कांग्रेस चुप रही। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी ने बहन-बेटियों के साथ व्यभिचार करने वाले लोगों को संरक्षण भी दिया है।

पार्टी के प्रदेश संयोजक मोहनलाल बैरवा ने कहा कि बसपा के जरिए मायावती ने दलित वोट बैंक और मान्यवर कांशीराम के मिशन  को बेचा है। उनके विधायक पिछले पंद्रह सालों से पैसों के बल पर बिक जाते हैं और सरकारों से सांठगांठ कर लेते है। उन्होंने कहा कि दलित अब जाग चुका है और आगामी विधानसभा चुनाव में आजाद समाज पार्टी भी सभी 200 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। मोहनलाल बैरवा ने कहा कि जनता कांग्रेस-बीजेपी से त्रस्त हो चुकी है और उनके लिए आजाद समाज पार्टी तीसरा विकल्प होगी।

ASP focus on 30 seats in assembly election: आज़ाद समाज पार्टी (कांशीराम) राजस्थान विधानसभा चुनाव में कांग्रेस (congress) और बीजेपी (bjp) का खेल बिगाड़ने की तैयारी कर चुकी है। पार्टी की सामाजिक न्याय यात्रा पूरे प्रदेश में निकाली जा चुकी है। इसी के साथ पार्टी ने सभी संभागों पर सामाजिक न्याय सम्मेलन आयोजित किये है. इनमें लाखों लोग शामिल हुआ हैं, अब पार्टी का फोकस 30 सीटों को जीतने के लिए संकल्प भी लिया है।

सभी सम्मेलनों में राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद ने राज्य की कांग्रेस सरकार और केंद्र की भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि राज्य में कांग्रेस किसानों का कर्जामाफी, गरीब और दलित के विकास का वादा कर सत्ता पाई थी. लेकिन प्रदेश में सबसे अधिक दलित और महिलाओं पर अत्याचार हो रहा है।

उन्होंने कहा कि देश में सबसे अधिक महिला अत्याचार और बलात्कार की घटनाएं प्रदेश में दर्ज हुई है। प्रदेश में आए दिन हत्या हो रही है और कानून व्यवस्था पूरी तरह चरमराई हुई है। प्रदेश में भ्रष्टाचार चरम पर है। राज्य सरकार ने विधायकों को छूट देकर भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया है।

“बहुजन सम्मान बेचो” पार्टी बन चुकी है बसपा
प्रदेश अध्यक्ष प्रोफ़ेसर राम लखन मीणा बसपा में पैसे के खेल ने पार्टी संगठन को तार-तार कर दिया है। बसपा सुप्रीमो मायावती को हर मोड़ पर पैसे चाहिए। वे दलित की नहीं बल्कि दौलत की बेटी बन गई हैं। मायावती पर सीधे आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि कांशीराम के बनाए मिशन को बेचने का काम शुरू कर दिया है। टिकट के लिए वह अपनी जेबें भर रही हैं। दलित से 50 लाख और सामान्य वर्ग से दो करोड़ रुपए में टिकट बेचे जा रहे हैं।
Facebook
Twitter
LinkedIn
WhatsApp

डॉ अंबेडकर की बुलंद आवाज के दस्तावेज : मूकनायक मीडिया पर आपका स्वागत है। दलित, आदिवासी, पिछड़े और महिला के हक़-हकुक तथा सामाजिक न्याय और बहुजन अधिकारों से जुड़ी हर ख़बर पाने के लिए मूकनायक मीडिया के इन सभी links फेसबुक/ Twitter / यूट्यूब चैनलको click करके सब्सक्राइब कीजिए… बाबासाहब डॉ भीमराव अंबेडकर जी के “Payback to Society” के मंत्र के तहत मूकनायक मीडिया को साहसी पत्रकारिता जारी रखने के लिए PhonePay या Paytm 9999750166 पर यथाशक्ति आर्थिक सहयोग दीजिए…
उम्मीद है आप बिरसा अंबेडकर फुले फातिमा मिशन से अवश्य जुड़ेंगे !

बिरसा अंबेडकर फुले फातिमा मिशन के लिए सहयोग के लिए धन्यवाद्

Recent Post

Live Cricket Update

Rashifal

You May Like This