RAC के जवान को मारकर सड़क पर फेंका, जयपुर में हत्या की बड़ी वारदात, एक महीने में तीसरी घटनाएक महीने में तीसरी घटना

3 min read

मूकनायक मीडिया ब्यूरो | 08 अक्टूबर 2023 | जयपुर  : जवान का शव जमवारामगढ़ के जयसिंहपुरा खोर इलाके में सायपुरा स्थित पालेडा मोड़ के पास सड़क किनारे पड़ा मिला। पुलिस जांच करपृ रही है। एसीपी आमेर आदित्य पुनिया ने बताया कि मृतक जवान की शिनाख्त अमर सिंह (40) के रूप में हुई है। मृतक अमर सिंह चैनपुरा स्थित आरएसी की 4वीं बटालियन में तैनात था।

जयपुर में राजस्थान आर्म्ड कॉन्स्टेबुलरी (RAC) के एक कॉन्स्टेबल का शव उसके घर से 500 मीटर दूर झाड़ियों में मिला। शव के चेहरे समेत शरीर पर कई जगहों पर कट के निशान हैं। ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि चाकू से वार कर उसकी हत्या की गई है। जवान के शव पर भौंक रहे कुत्तों के कारण डेडबॉडी का पता लगा।

%name RAC के जवान को मारकर सड़क पर फेंका, जयपुर में हत्या की बड़ी वारदात, एक महीने में तीसरी घटनाएक महीने में तीसरी घटना
मॉर्निंग वॉक पर निकले युवक को झाड़ियों में लाश नजर आई थी। इसके बाद उसने पुलिस को सूचना दी।

एसीपी आमेर आदित्य पूनिया ने बताया कि सुबह करीब 7.30 बजे पुलिस कंट्रोल रूम से सूचना मिली कि जयसिंहपुरा खोर थाना इलाके में पालेड़ा मोड़ पर झाड़ियों में एक व्यक्ति का शव पड़ा है।

सूचना के बाद जयसिंहपुरा खोर थाना पुलिस मौके पर पहुंची तो झाड़ियों में शव पड़ा था। शव के चेहरे समेत शरीर पर जगह-जगह कट के निशान थे। इस पर FSL की टीम को भी मौके पर बुलाया गया, जिसने सबूत जुटाए।

एसीपी ने बताया- मृतक की पहचान RAC कॉन्स्टेबल अमर सिंह (40) के रूप में हुई है। अमर सिंह RAC की 4th बटालियन में तैनात था। मृतक की पहचान होने के बाद आरएसी के अधिकारियों को इसकी जानकारी दी गई और शव को सवाई मानसिंह (SMS) हॉस्पिटल की मॉर्च्युरी में रखवाया गया है।

उन्होंने बताया- अमर सिंह के शरीर पर जगह-जगह कट के निशान है। ऐसे में आशंका है कि चाकू से वार कर हत्या कर अमर सिंह की हत्या की गई और शव को झाड़ियों में फेंका गया है। हालांकि मौत होने के कारणों का पता पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के आने के बाद ही चल पाएगा।

%name RAC के जवान को मारकर सड़क पर फेंका, जयपुर में हत्या की बड़ी वारदात, एक महीने में तीसरी घटनाएक महीने में तीसरी घटना
लाश मिलने की सूचना पर मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। पुलिस के समय पर नहीं आने पर लोगों ने नाराजगी जताई।

स्थानीय निवासी विशाल चौधरी ने बताया- वह सुबह घूमने के लिए निकला था। कुछ दूर गया था कि झाड़ियों में कुछ कुत्ते भौंक रहे थे। उसने झांक कर देखा तो एक व्यक्ति का शव पड़ा हुआ हैं। इस पर उसने स्थानीय लोगों के साथ ही पुलिस को सूचना दी।

स्थानीय निवासी मुकेश मीणा ने बताया कि यह जगह सुनसान होने के कारण यहां पर आपराधिक घटनाएं होती रहती है। इस इलाके में पिछले एक महीने में 3 से ज्यादा शव मिल चुके हैं। पुलिस गश्त नहीं होने के कारण इस तरह की घटनाएं बढ़ गई है।

मेडिकल बोर्ड से कराया पोस्टमॉर्टम

सीआई उदयभान यादव ने बताया- अमर सिंह हलैना (भरतपुर) का रहने वाला था और फिलहाल चैनपुरा में ही मकान बना रखा था। यहां पत्नी और 2 बच्चों के साथ रहता था।

सीआई ने बताया कि कॉन्स्टेबल शनिवार को ड्यूटी के लिए कब निकला था और ड्यूटी पर पहुंचा या नहीं, इस बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। परिवार के सदस्यों से भी इसके बारे में जानकारी ली जाएगी। मेडिकल बोर्ड से शव का पोस्टमॉर्टम कराया गया है।

RAC की 4वीं बटालियन में तैनात मृतक…

एसीपी आमेर आदित्य पुनिया ने बताया कि मृतक जवान की शिनाख्त अमर सिंह (40) के रूप में हुई है। मृतक अमर सिंह चैनपुरा स्थित आरएसी की 4वीं बटालियन में तैनात था। मृतक के शरीर पर जगह-जगह धारदार हथियार के चोट के निशान पाए गए हैं। मृतक की पहचान होने पर आरएसी के अधिकारियों को उसकी जानकारी दे दी गई हैं। मृतक अमर सिंह का शव पोस्टमार्टम के लिए एसएमएस अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया हैं। मौत होने के कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आने के बाद ही कही जा सकती हैं।

Facebook
Twitter
LinkedIn
WhatsApp

डॉ अंबेडकर की बुलंद आवाज के दस्तावेज : मूकनायक मीडिया पर आपका स्वागत है। दलित, आदिवासी, पिछड़े और महिला के हक़-हकुक तथा सामाजिक न्याय और बहुजन अधिकारों से जुड़ी हर ख़बर पाने के लिए मूकनायक मीडिया के इन सभी links फेसबुक/ Twitter / यूट्यूब चैनलको click करके सब्सक्राइब कीजिए… बाबासाहब डॉ भीमराव अंबेडकर जी के “Payback to Society” के मंत्र के तहत मूकनायक मीडिया को साहसी पत्रकारिता जारी रखने के लिए PhonePay या Paytm 9999750166 पर यथाशक्ति आर्थिक सहयोग दीजिए…
उम्मीद है आप बिरसा अंबेडकर फुले फातिमा मिशन से अवश्य जुड़ेंगे !

बिरसा अंबेडकर फुले फातिमा मिशन के लिए सहयोग के लिए धन्यवाद्

Recent Post

Live Cricket Update

Rashifal

You May Like This