क्रिकेट विश्व कप : खालिस्तानी आतंकियों की धमकी, टीम इंडिया की सुरक्षा व्यवस्था 4 गुना बढ़ायी

3 min read

मूकनायक मीडिया ब्यूरो | 13 अक्टूबर 2023 | जयपुर – अहमदाबाद  : खालिस्तानी आतंकियों की धमकी के बाद टीम इंडिया की सुरक्षा व्यवस्था करीब 4 गुना बढ़ा दी गई है। गुरुवार शाम भारतीय टीम के खिलाड़ियों को कड़ी सुरक्षा के साथ अहमदाबाद के सरदार वल्लभ भाई पटेल इंटरनेशनल एयरपोर्ट से नर्मदा होटल लाया गया।

इस दौरान एक DCP, एक SP, 4 PI, 5 PSI और 100 से अधिक पुलिस, सुरक्षाकर्मी, BDDS और CISF के जवान तैनात रहे। वर्ल्ड कप में 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में भारत-पाकिस्तान मुकाबला खेला जाना है।

टीम की सुरक्षा से जुड़े एक सूत्र ने मूकनायक मीडिया को बताया कि खिलाड़ियों की सुरक्षा में किसी भी प्रकार की कोई कोताही नहीं बरती जा रही है। अब खिलाड़ी का सुरक्षा घेरा पहले से ज्यादा मजबूत है। एक समय टीम इंडिया के आने पर यहां 2 PCR वैन टीम की सुरक्षा में लगाई जाती थीं, लेकिन आज DCP से लेकर सैकड़ों पुलिसकर्मी लगे हुए हैं। टीम इंडिया की सुरक्षा का जिम्मा गुजरात पुलिस ने लिया है।

5 दिन सुरक्षा के घेरे में रहेगा होटल, पाकिस्तानी टीम हयात में ठहरी
भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने भारत के साथ-साथ पाकिस्तानी टीम के खिलाड़ियों का भी ध्यान रखा है। पाकिस्तान टीम के खिलाड़ियों के होटल हयात में ठहरने के अरेंजमेंट किए गए हैं। गुजरात पुलिस ने पिछले 2 दिनों से होटल के आसपास सुरक्षा पहरा सख्त कर दिया गया है।

होटल के आसपास भी पुलिस घेराबंदी कर दी गई है। इस होटल में केवल पाकिस्तान टीम और उनके मैनेजमेंट के सदस्य ही हैं। इस दौरान किसी अन्य व्यक्ति को होटल में प्रवेश की अनुमति नहीं है। सुरक्षा व्यवस्था 15 अक्टूबर तक रहेगी।

resize45 1697179604 क्रिकेट विश्व कप : खालिस्तानी आतंकियों की धमकी, टीम इंडिया की सुरक्षा व्यवस्था 4 गुना बढ़ायी
अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पाकिस्तान की टीम ने गुरुवार को अभ्यास किया

भारत-पाक मैच के दौरान अहमदाबाद को नो ड्रोन जोन घोषित किया गया
गुजरात पुलिस ने सुरक्षा को देखते हुए 14 अक्टूबर को अहमदाबाद शहर को नो-ड्रोन जोन घोषित किया है। इसके तहत ड्रोन, क्वाडकॉप्टर, संचालित विमान, माइक्रोलाइट विमान, हैंड ग्लाइडर, पैराग्लाइडर, पैरामोटर्स, गर्म हवा के गुब्बारे और पैराशूट उड़ाने पर बैन रहेगा।

4 एडिशनल, जॉइंट कमिश्नर और 21 DCP रैंक के अधिकारी सुरक्षा में लगे
मैच को लेकर मिल रही धमकियों पर पुलिस कमिश्नर जीएस मलिक ने दिव्य भास्कर से कहा कि सुरक्षा व्यवस्था में 7 हजार पुलिसकर्मी और 4 हजार होमगार्ड के जवान तैनात रहेंगे। हमने सुरक्षा व्यवस्था के लिए 4 एडिशनल एवं जॉइंट कमिश्नर और 21 DCP रैंक के अधिकारी सुरक्षा में लगाए हैं। साथ ही NSG की बम स्क्वॉड और एंटी ड्रोन टीमें भी शामिल रहेंगी।

खिलाड़ियों, VVIP और दर्शकों की सुरक्षा के लिए SRPF, RAF और NSG भी तैयार किए गए हैं। मैच के दौरान स्टेडियम की सुरक्षा के साथ-साथ शहर के अन्य संवेदनशील इलाकों में भी प्रशासन ने पुलिस बल की व्यवस्था की है। स्टेडियम के आसपास के होटलों में भी चेकिंग की जाएगी।

आतंकी पन्नू ने वर्ल्ड कप को लेकर दी धमकी
खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने भारत में होने वाले क्रिकेट वर्ल्ड कप को लेकर धमकी दी थी। उसने करीब 15 दिन पहले एक ऑडियो जारी कर कहा था कि 5 अक्टूबर को क्रिकेट वर्ल्ड कप नहीं, आतंकवाद वर्ल्ड कप की शुरुआत होगी।

गुजरात के अहमदाबाद स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मैच के दिन खालिस्तानी झंडों का सैलाब आएगा। हरदीप सिंह निज्जर की हत्या का बदला लिया जाएगा। हालांकि, पन्नू ने भारत-पाकिस्तान मुकाबले का जिक्र नहीं किया था, लेकिन सुरक्षा एजेंसियां सावधानी के तौर पर अलर्ट हैं। वे टीम की सुरक्षा के मामले में कोई कोताही नहीं बरतना चाहती हैं।

Facebook
Twitter
LinkedIn
WhatsApp

डॉ अंबेडकर की बुलंद आवाज के दस्तावेज : मूकनायक मीडिया पर आपका स्वागत है। दलित, आदिवासी, पिछड़े और महिला के हक़-हकुक तथा सामाजिक न्याय और बहुजन अधिकारों से जुड़ी हर ख़बर पाने के लिए मूकनायक मीडिया के इन सभी links फेसबुक/ Twitter / यूट्यूब चैनलको click करके सब्सक्राइब कीजिए… बाबासाहब डॉ भीमराव अंबेडकर जी के “Payback to Society” के मंत्र के तहत मूकनायक मीडिया को साहसी पत्रकारिता जारी रखने के लिए PhonePay या Paytm 9999750166 पर यथाशक्ति आर्थिक सहयोग दीजिए…
उम्मीद है आप बिरसा अंबेडकर फुले फातिमा मिशन से अवश्य जुड़ेंगे !

बिरसा अंबेडकर फुले फातिमा मिशन के लिए सहयोग के लिए धन्यवाद्

Recent Post

Live Cricket Update

Rashifal

You May Like This