दिल्ली से लोटते ही वसुंधरा की मोदी-शाह को चुनौती, विधायक दल की बैठक से पूर्व दर्जनभर विधायक राजे से मिलने पहुंचे

मूकनायक मीडिया ब्यूरो | 10 दिसंबर 2023 | जयपुर – दिल्ली : राजस्थान में मुख्यमंत्री पद को लेकर काउंटडाउन शुरू हो गया है। सोमवार को विधायक दल की बैठक होगी। इस बैठक से पहले प्रदेश भाजपा ने सभी विधायकों को जयपुर बुला लिया है।पर्यवेक्षक रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, राज्यसभा सांसद सरोज पांडे और राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावडे आज देर शाम तक राजस्थान पहुंच सकते हैं।

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सुबह दिल्ली से जयपुर पहुंचीं। दोपहर में राजे से यहां 13 सिविल लाइंस आवास पर भाजपा विधायक मिलने पहुंचे। विधायक दल की बैठक से पहले वसुंधरा से विधायकों के मिलने को अहम माना जा रहा है। %name दिल्ली से लोटते ही वसुंधरा की मोदी शाह को चुनौती, विधायक दल की बैठक से पूर्व दर्जनभर विधायक राजे से मिलने पहुंचे

वसुंधरा से मिलने वालों में डेगाना विधायक अजय सिंह किलक, शेरगढ़ विधायक बाबू सिंह राठौड़, बिलाड़ा विधायक अर्जुन लाल गर्ग, काेलायत विधायक अंशुमान सिंह भाटी शामिल थे।

विधायकों के साथ ही पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी, पूर्व मंत्री देवी सिंह भाटी, पूर्व मंत्री राजपाल सिंह शेखावत, पूर्व विधायक प्रहलाद गुंजल भी वसुंधरा से मिलने पहुंचे।

राजस्थान में सीएम चयन के लिए हाईकमान ने 3 पर्यवेक्षकों को नियुक्त कर दिया है। अब तीनों पर्यवेक्षक- रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सरोज पांडे और विनोद तावडे जल्द ही केंद्रीय नेतृत्व का मैसेज लेकर राजस्थान आएंगे। तीनों सीएम चयन को लेकर विधायकों से मिलकर उनका मत जानेंगे।

इस बीच वसुंधरा राजे गुट के अंता विधायक कंवरलाल मीणा ने कहा- ‘हमारा विश्वास वसुंधरा राजे में है। वसुंधरा राजे को ही सीएम बनाया जाना चाहिए। उन्हें सीएम नहीं बनाने का कोई कारण नजर नहीं आता हैं, लेकिन फिर भी संगठन सर्वोपरि है।

हाल ही में जयपुर में विधायकों की लॉबिंग के आरोपों के दौरान कंवरलाल मीणा का नाम चर्चा में आया था। किशनगंज विधानसभा से विधायक ललित मीणा के पिता पूर्व विधायक हेमराज मीणा ने कहा था कि ललित को लेने पहुंचा तो अंता विधायक कंवर लाल मीणा ने ललित को ले जाने से रोका था।

कंवर लाल मीणा ने कहा कि पहले सांसद दुष्यंत सिंह से बात करो। अब नए सीएम को लेकर चल रही सियासी हलचल के बीच कंवर लाल मीणा ने खुलकर वसुंधरा को सीएम बनाने पैरवी की है।

विधायकों को आधिकारिक सूचना दी गई 291b79c3 bb9b 49b9 81d9 348dc208862f 1702132894 दिल्ली से लोटते ही वसुंधरा की मोदी शाह को चुनौती, विधायक दल की बैठक से पूर्व दर्जनभर विधायक राजे से मिलने पहुंचे
विधायक दल की बैठक को लेकर सभी विधायकों को आधिकारिक सूचना दे दी गई है। ताकि सभी विधायक तय समय पर जयपुर पहुंच सकें। प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी भी दिल्ली से लौट आए हैं। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, राज्यसभा सदस्य सरोज पांडे और भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े।

दो डिप्टी सीएम के फॉर्मूले के भी कयास
मुख्यमंत्री के अलावा राजस्थान में दो डिप्टी सीएम बनाने के फॉर्मूले को भी लागू किया जा सकता है। ऐसा माना जा रहा है कि यदि दो डिप्टी सीएम बनाए गए तो इसमें एक महिला डिप्टी सीएम होगी, ताकि लोकसभा चुनाव के लिहाज से आधी आबादी को बड़ा मैसेज दिया जा सके।

इसके अलावा इन पदों पर आदिवासी और राजपूत चेहरे को भी मौका दिया जा सकता है, हालांकि इन चेहरों का फैसला सीएम तय होने के बाद के समीकरण से तय होगा। इसके साथ ही इस फॉर्मूले से पार्टी के सभी धड़ों को साधने का भी प्रयास होगा।

शुक्रवार रात राजस्थान के रहने वाले राष्ट्रीय महामंत्री सुनील बंसल की राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा से मुलाकात हुई। इस मुलाकात के राजस्थान के लिहाज से सियासी मायने निकाले जा रहे हैं।

Facebook
Twitter
LinkedIn
WhatsApp

डॉ अंबेडकर की बुलंद आवाज के दस्तावेज : मूकनायक मीडिया पर आपका स्वागत है। दलित, आदिवासी, पिछड़े और महिला के हक़-हकुक तथा सामाजिक न्याय और बहुजन अधिकारों से जुड़ी हर ख़बर पाने के लिए मूकनायक मीडिया के इन सभी links फेसबुक/ Twitter / यूट्यूब चैनलको click करके सब्सक्राइब कीजिए… बाबासाहब डॉ भीमराव अंबेडकर जी के “Payback to Society” के मंत्र के तहत मूकनायक मीडिया को साहसी पत्रकारिता जारी रखने के लिए PhonePay या Paytm 9999750166 पर यथाशक्ति आर्थिक सहयोग दीजिए…
उम्मीद है आप बिरसा अंबेडकर फुले फातिमा मिशन से अवश्य जुड़ेंगे !

बिरसा अंबेडकर फुले फातिमा मिशन के लिए सहयोग के लिए धन्यवाद्

Recent Post

Live Cricket Update

Rashifal

You May Like This