छत्तीसगढ़ CM की शपथ से पहले नारायणपुर जिले में IED ब्लास्ट, पिछले तीन दिन में छ: जवान घायल एक शहीद

2 min read

मूकनायक मीडिया ब्यूरो | 13 दिसंबर 2023 | जयपुर – दिल्ली – लखनऊ : छत्तीसगढ़ में सीएम के शपथ ग्रहण से ठीक पहले नक्सलियों ने नारायणपुर जिले में IED ब्लास्ट किया है। IED की चपेट में आने से एक जवान शहीद हो गया जबकि एक जवान घायल है। घायल जवान को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

बताया जा रहा है कि आमदई खदान के पास CAF के जवान सर्चिंग पर निकले थे, उसी दौरान IED ब्लास्ट हुआ। मामला छोटेडोंगर थाना क्षेत्र का है। माइंस में जगह-जगह नक्सलियों ने IED लगाने की चेतावनी दी थी। इससे पहले IED ब्लास्ट में दो मजदूरों की मौत हो गई थी। शहीद जवान कमेलश साहू जांजगीर-चांपा जिले के हसौद गांव का रहने वाला था।

सालातोंग गांव में नया कैंप खुलने से बौखलाए नक्सली maxresdefault 2023 12 13T131653.274 300x169 छत्तीसगढ़ CM की शपथ से पहले नारायणपुर जिले में IED ब्लास्ट, पिछले तीन दिन में छ: जवान घायल एक शहीद

बस्तर IG पी सुंदर राज ने बताया कि नारायणपुर के थाना छोटेडोंगर क्षेत्र के आमदाई खदान में करीब 11 बजे नक्सलियों ने IED विस्फोट और फायरिंग की। जवाब में सुरक्षा बलों की ओर से भी फायरिंग की गई।

नक्सलियों के हमले में CAF 9वीं वाहिनी का जवान आरक्षक कमलेश कुमार शहीद हो गया। एक आरक्षक विनय कुमार को मामूली चोट आई है, जिनका इलाज चल रहा है। आसपास के इलाके में पुलिस बल, DRG और ITBP जवान सर्चिंग में जुटे हैं।

बताया जा रहा है कि सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के कोर इलाके सालातोंग गांव में नया कैंप खोला है। इसी जगह सर्चिंग के दौरान मंगलवार को एक और बम फटा। 3 दिन में अलग-अलग हुए IED ब्लास्ट में कुल 6 जवान घायल हुए हैं, जबकि एक जवान शहीद हुआ है। पिछले 2-3 दिन से जवान इसी इलाके में मौजूद हैं।

चिंतलनार-किस्टाराम मार्ग पर पिछले कुछ महीनों में तोंडामरका, डुब्बामरका और अन्य कई जगहों पर कैंप स्थापित हुए हैं। CRPF और सुकमा पुलिस की संयुक्त पार्टी को एक ओर नक्सलगढ़ सालातोंग में बिठाकर उस इलाके को कैप्चर किया गया है। पुलिस अफसरों ने बताया कि इस इलाके की लगातार सर्चिंग की जा रही है।

नक्सलियों ने यहां सैकड़ों बम प्लांट कर रखे हैं। मंगलवार सुबह भी सर्चिंग की गई थी। इसी दौरान DRG के एक जवान जोगा का पैर IED की चपेट में आ गया था, जिससे जोर का धमका हुआ। हालांकि, जवान को मामूली चोट ही आई। उसे साथी जवानों ने मौके से निकाला और फौरन सुकमा जिला अस्पताल रेफर किया।

पिछले 3 दिन में 6 जवान घायल, 1 शहीद

इसी सालातोंग में पिछले 3 दिनों में अलग-अलग IED ब्लास्ट में कुल 6 जवान घायल हुए हैं, जबकि एक जवान शहीद हुआ। यहां 11 दिसंबर को IED ब्लास्ट हुआ था, जिसमें शुरुआत में 2 जवानों के घायल होने की खबर आई थी। इन्हें बेहतर इलाज के लिए रायपुर रेफर किया गया था। हालांकि, बाद में पता चला था कि 2 और जवान घायल हैं। उन्हें केवल मामूली चोट आई थी। इसके बाद 12 दिसंबर को एक और IED ब्लास्ट हुआ और इसकी चपेट में आने से एक जवान घायल हो गया।

Facebook
Twitter
LinkedIn
WhatsApp

डॉ अंबेडकर की बुलंद आवाज के दस्तावेज : मूकनायक मीडिया पर आपका स्वागत है। दलित, आदिवासी, पिछड़े और महिला के हक़-हकुक तथा सामाजिक न्याय और बहुजन अधिकारों से जुड़ी हर ख़बर पाने के लिए मूकनायक मीडिया के इन सभी links फेसबुक/ Twitter / यूट्यूब चैनलको click करके सब्सक्राइब कीजिए… बाबासाहब डॉ भीमराव अंबेडकर जी के “Payback to Society” के मंत्र के तहत मूकनायक मीडिया को साहसी पत्रकारिता जारी रखने के लिए PhonePay या Paytm 9999750166 पर यथाशक्ति आर्थिक सहयोग दीजिए…
उम्मीद है आप बिरसा अंबेडकर फुले फातिमा मिशन से अवश्य जुड़ेंगे !

बिरसा अंबेडकर फुले फातिमा मिशन के लिए सहयोग के लिए धन्यवाद्

Recent Post

Live Cricket Update

Rashifal

You May Like This