भारतीय ड्राईवर ने दुबई में 45 करोड़ रुपये की लॉटरी जीती

2 min read

मूकनायक मीडिया ब्यूरो | 05 जनवरी 2024 | जयपुर – दिल्ली – दुबई : हर किसी की चाहत होती है कि वह खूब पैसा कमाए और अमीन बन जाए। दुनिया में कई ऐसे लोग हैं, जो अपनी मेहनत से खूब पैसा कमाते हैं। हालांकि कई लोग ऐसे हैं, जिनकी रातोंरात किस्मत बदल जाती है और वह करोड़ों रुपये के मालिक बन जाते हैं।

फिरोज़ के लॉटरी जीतने की पूरी कहानी

money4332 300x169 भारतीय ड्राईवर ने दुबई में 45 करोड़ रुपये की लॉटरी जीतीअब इस बीच एक ऐसी ही खबर सामने आई है। दरअसल, संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में रहने वाले एक भारतीय शख्स की किस्मत भी रातोंरात बदल गई। शख्स को खुद इस पर यकीन नहीं हो रहा है। यह शख्स एक ड्राइवर का काम करता है और दुबई में रहता है।

इस शख्स का नाम मुनव्वर फिरोज है, जिसने दुबई में 45 करोड़ रुपये की लॉटरी जीती है। शख्स ने 31 दिसंबर को बिग टिकट लाइव ड्रा में यह पैसा जीता है। शख्स को 20 मिलियन यूएई दिरहम #जैकपॉट_पुरस्कार मिला है। आइए जानते हैं शख्स के लॉटरी जीतने की पूरी कहानी।

मुनव्वर फिरोज के लिए नया साल खुशियां लेकर आया है। उन्होंने अपने लॉटरी के लिए टिकट खरीदा था, जिसके लिए 30 लोगों ने मिलकर पैसे दिए थे। जीता हुआ पैसा सभी लोगों में बांटा जाएगा। #खलीजा_टाइम्स की रिपोर्ट में बताया गया है कि मुनव्वर काफी लंबे समय से बिग टिकट ग्राहक हैं।

वह बीते पांच साल से हर महीने लॉटरी का टिकट खरीदते आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि उन्हें यकीन नहीं हो रहा है कि उन्होंने लॉटरी जीत ली है। मुनव्वर ने कहा कि ईमानदारी से बताऊं, तो मुझे उम्मीद नहीं थी कि ऐसा भी होगा, इसलिए मैं अभी तक यकीन नहीं कर पा रहा हूं। उन्होंने कहा कि अभी भी मुझे यकीन नहीं हो रहा है।

मुनव्वर के अलावा दस अन्य #लॉटरी जीतने वालों को करीब 22-22 लाख रुपये मिले हैं। इनमें भारतीय, फिलीस्तीनी, लेबनीस और सऊदी अरब के नागरिक शामिल हैं। #गल्फ_न्यूज की रिपोर्ट में बताया गया है कि यूएई में और भी कई भारतीयों ने लॉटरी जीती है। 31 दिसंबर को सुथेश कुमार कुमारेसन नाम के एक भारतीय शख्स ने भी लॉटरी जीती है, जिसे करीब 2 करोड़ रुपये मिले हैं। सुथेश एतिहाद एयरवेज में इंजीनियर हैं और अबु धाबी में रहते हैं।

भारत के कई ऐसे लोग हैं, जो बाहरी देशों में रहकर काम करते हैं। कई बार लोग अपनी किस्मत भी आजमाते हैं और इसके लिए वे लॉटरी जैसी चीजों को सहारा लेते हैं। इसी कड़ी में एक शख्स ने दुबई में लॉटरी जीती।

Facebook
Twitter
LinkedIn
WhatsApp

डॉ अंबेडकर की बुलंद आवाज के दस्तावेज : मूकनायक मीडिया पर आपका स्वागत है। दलित, आदिवासी, पिछड़े और महिला के हक़-हकुक तथा सामाजिक न्याय और बहुजन अधिकारों से जुड़ी हर ख़बर पाने के लिए मूकनायक मीडिया के इन सभी links फेसबुक/ Twitter / यूट्यूब चैनलको click करके सब्सक्राइब कीजिए… बाबासाहब डॉ भीमराव अंबेडकर जी के “Payback to Society” के मंत्र के तहत मूकनायक मीडिया को साहसी पत्रकारिता जारी रखने के लिए PhonePay या Paytm 9999750166 पर यथाशक्ति आर्थिक सहयोग दीजिए…
उम्मीद है आप बिरसा अंबेडकर फुले फातिमा मिशन से अवश्य जुड़ेंगे !

बिरसा अंबेडकर फुले फातिमा मिशन के लिए सहयोग के लिए धन्यवाद्

Recent Post

Live Cricket Update

Rashifal

You May Like This