ट्रांसफर के बाद जॉइन नहीं वाले आरएएस अफसरों पर भजनलाल सरकार शख्त, 11 को कारण बताओ नोटिस और 4 अधिकारियों को मेडिकल बोर्ड के सामने पेश होने के आदेश

3 min read

मूकनायक मीडिया ब्यूरो | 21 जनवरी 2024 | जयपुर – दिल्ली – अजमेर : ट्रांसफर के बाद भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ना प्रदेश के 15 आरएएस अधिकारियों को भारी पड़ सकता है। कार्मिक विभाग ने ऐसे 11 आरएएस अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। वहीं 4 RAS अधिकारियों को मेडिकल बोर्ड के सामने पेश होने के लिए कहा है।

11 आरएएस अधिकारी वो है, जिन्होंने ट्रांसफर के बाद नई जगह पर जॉइन नहीं किया। वहीं 4 आरएएस अधिकारी वो हैं, जिन्होंने कारण बताओ नोटिस में नई जगह जॉइन नहीं करने का कारण खुद की बीमारी को बताया। ऐसे अधिकारियों को अब मेडिकल बोर्ड के समक्ष पेश होने के लिए कहा गया है।

M912 211x300 ट्रांसफर के बाद जॉइन नहीं वाले आरएएस अफसरों पर भजनलाल सरकार शख्त, 11 को कारण बताओ नोटिस और 4 अधिकारियों को मेडिकल बोर्ड के सामने पेश होने के आदेशइससे पहले मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने राजस्थान की प्रशासनिक व्यवस्थाओं में बदलाव किए हैं। कार्मिक विभाग ने शुक्रवार देर रात को 72 आईएएस और 121 आरएएस अफसरों के ट्रांसफर किए हैं। इसी के साथ 33 जिलों के कलेक्टर बदल दिए गए हैं।

साथ ही अधिकतर जिलों के अतिरिक्त जिला कलेक्टर भी बदल दिए गए हैं। जयपुर जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित यथावत रखें गए हैं जबकि नगर निगम जयपुर ग्रेटर के आयुक्त को बदला गया है। एसीएस स्तर के आईएएस अफसरों के ट्रांसफर फिलहाल नहीं किए गए हैं।

इनको मिला कारण बताओ नोटिस

तबादले के बाद नई जगह जॉइन नहीं करने पर 11 RAS अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। इनमें आरएएस सुरेंद्र सिंह यादव, आरएएस हनुमान सिंह राठौड़, आरएएस सुमन सोनम, आरएएस प्रभजोत गिल, आरएएस हेमराज गुर्जर, आरएएस राकेश कुमार द्वितीय, आरएएस जगदीश सिंह, आरएएस बृजेश गुप्ता, आरएएस भावना सिंह, आरएएस पुनीत कुमार गैलरा और आरएएस श्रीकांत व्यास शामिल हैं। इन अधिकारियों में से अधिकतर का ट्रांसफर 5 जनवरी को जारी हुई लिस्ट में हुआ था।

ये होंगे मेडिकल बोर्ड के सामने पेश

पिछले दिनों तबादला होने पर भी नए पद पर जॉइन नहीं करने वाले आरएएस अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था। इनमें से कुछ अफसरों ने नोटिस के जवाब में बीमारी को कारण बताया था। इन अधिकारियों में आरएएस शिवचरण मीणा, आरएएस राकेश कुमार गुप्ता, आरएएस राकेश कुमार मीणा और आरएएस गौरीशंकर मीणा शामिल हैं। इन चारों को अब मेडिकल बोर्ड के समक्ष पेश होने के लिए कहा गया है।

33 जिलों में नए कलेक्टर संभालेंगे कमान

राजस्थान में मंत्रियों को विभागों का बंटवारा हो चुका है और मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को कार्मिक विभाग और गृह विभाग की जिम्मेदारी मिलने के दूसरे दिन ही मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने राजस्थान में बड़ा प्रशासनिक फिर बदल किया है और 33 जिलों में नए कलेक्टर लगाए गए। सरकार ने बेहतर भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों के तबादले करते हुए 33 जिलों मे कलेक्टर बदले है। जिसमें दोसा की कलेक्टर कमर चौधरी का तबादला शिकार किया गया है इसी तरह जोधपुर, सीकर, अलवर सहित 33 जिलों के कलेक्टर बदले गए हैं। IAS की तबादला सूची पूरी एनबीटी पर आप देख सकते हैं।

121 आरएएस अफसरों के ट्रांसफर

राजस्थान में नए मंत्रियों को विभागों का बंटवारा करने के साथ ही बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया है और राजस्थान प्रशासनिक सेवा के 121 अधिकारियों के तबादले किए गए हैं जिनमें दोसा एडीएम, लालसोट एडीएम दौसा, एसडीएम बसवा, एसडीएम बांदीकुई, एसडीएम दौसा व सिकराय एसडीएम के तबादले किए गए हैं।

इस तबादला सूची में राजसमंद के एडीएम नरेश बुनकर को दौसा एडीएम लगाया गया है वही धौलपुर के एसडीएम मनीष जाटव को बांदीकुई एसडीएम लगाया गया है। इसी तरह बसवा एसडीएम नवनीत कुमार को सिकराय एसडीएम लगाया गया है वही नेहा छिपा को दौसा एसडीएम व ओमप्रकाश वर्मा को बसवा एसडीएम लगाया गया है। नवभारत टाइम्स पर RAS अधिकारियों की संपूर्ण तबादला सूची देखी जा सकती है।

किसको क्या जिम्मेदारी मिली

विश्व मोहन शर्मा को मिड-डे मिल में आयुक्त लगाया गया है जबकि ओमप्रकाश माथुर को महिला एवं अधिकारिता विभाग एवं पंचायती राज में आयुक्त लगाया गया है। रुक्मणि रियार को जयपुर नगर निगम ग्रेटर के आयुक्त पद की जिम्मेदारी दी गई है।

गौरव अग्रवाल को जोधपुर जिला कलेक्टर, कमर उल जमान चौधरी को सीकर, भंवरलाल को राजसमंद, अंकित कुमार सिंह को डूंगरपुर, अजय सिंह राठौड़ को झालावाड़ लगाया गया है। इसी तरह स्वच्छ भारत मिशन का निदेशक बाबूलाल गोयल, कानाराम को हनुमानगढ जिला कलेक्टर, आलोक रंजन को चित्तौड़गढ़ जिला कलेक्टर और आशीष मोदी को शिक्षा विभाग बीकानेर में निदेशक पद की जिम्मेदारी दी गई है।

%name ट्रांसफर के बाद जॉइन नहीं वाले आरएएस अफसरों पर भजनलाल सरकार शख्त, 11 को कारण बताओ नोटिस और 4 अधिकारियों को मेडिकल बोर्ड के सामने पेश होने के आदेश%name ट्रांसफर के बाद जॉइन नहीं वाले आरएएस अफसरों पर भजनलाल सरकार शख्त, 11 को कारण बताओ नोटिस और 4 अधिकारियों को मेडिकल बोर्ड के सामने पेश होने के आदेश

%name ट्रांसफर के बाद जॉइन नहीं वाले आरएएस अफसरों पर भजनलाल सरकार शख्त, 11 को कारण बताओ नोटिस और 4 अधिकारियों को मेडिकल बोर्ड के सामने पेश होने के आदेश         %name ट्रांसफर के बाद जॉइन नहीं वाले आरएएस अफसरों पर भजनलाल सरकार शख्त, 11 को कारण बताओ नोटिस और 4 अधिकारियों को मेडिकल बोर्ड के सामने पेश होने के आदेश%name ट्रांसफर के बाद जॉइन नहीं वाले आरएएस अफसरों पर भजनलाल सरकार शख्त, 11 को कारण बताओ नोटिस और 4 अधिकारियों को मेडिकल बोर्ड के सामने पेश होने के आदेश%name ट्रांसफर के बाद जॉइन नहीं वाले आरएएस अफसरों पर भजनलाल सरकार शख्त, 11 को कारण बताओ नोटिस और 4 अधिकारियों को मेडिकल बोर्ड के सामने पेश होने के आदेश%name ट्रांसफर के बाद जॉइन नहीं वाले आरएएस अफसरों पर भजनलाल सरकार शख्त, 11 को कारण बताओ नोटिस और 4 अधिकारियों को मेडिकल बोर्ड के सामने पेश होने के आदेश%name ट्रांसफर के बाद जॉइन नहीं वाले आरएएस अफसरों पर भजनलाल सरकार शख्त, 11 को कारण बताओ नोटिस और 4 अधिकारियों को मेडिकल बोर्ड के सामने पेश होने के आदेश

Facebook
Twitter
LinkedIn
WhatsApp

डॉ अंबेडकर की बुलंद आवाज के दस्तावेज : मूकनायक मीडिया पर आपका स्वागत है। दलित, आदिवासी, पिछड़े और महिला के हक़-हकुक तथा सामाजिक न्याय और बहुजन अधिकारों से जुड़ी हर ख़बर पाने के लिए मूकनायक मीडिया के इन सभी links फेसबुक/ Twitter / यूट्यूब चैनलको click करके सब्सक्राइब कीजिए… बाबासाहब डॉ भीमराव अंबेडकर जी के “Payback to Society” के मंत्र के तहत मूकनायक मीडिया को साहसी पत्रकारिता जारी रखने के लिए PhonePay या Paytm 9999750166 पर यथाशक्ति आर्थिक सहयोग दीजिए…
उम्मीद है आप बिरसा अंबेडकर फुले फातिमा मिशन से अवश्य जुड़ेंगे !

बिरसा अंबेडकर फुले फातिमा मिशन के लिए सहयोग के लिए धन्यवाद्

Recent Post

Live Cricket Update

Rashifal

You May Like This