हाथरस गैंगरेप केस में HC का संज्ञान, दिल्ली बाल्मीकि मंदिर में आज प्रार्थना सभा, प्रियंका गाँधी भी होंगी शामिल

2 min read

मूकनायक मीडिया ब्यूरो || अक्टूबर 02, 2020 || जयपुर-लखनऊ-दिल्ली : दिल्ली समेत देश के कई हिस्सों में हाथरस गैंगरेप मामले को लेकर प्रदर्शन हो रहा है। शुक्रवार को दिल्ली महिला कांग्रेस की ओर से एक प्रार्थना सभा का आयोजन किया जा रहा है। हाथरस गैंगरेप मामले पर कांग्रेस की ओर से आक्रामक रवैया जारी है। गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी और प्रियंका गाँधी ने पैदल मार्च किया। इसमें कांग्रेस महासचिव प्रियंका गाँधी शामिल होंगी।

इस प्रार्थना सभा का आयोजन दिल्ली महिला कांग्रेस की ओर से करवाया जा रहा है। जहाँ पर हाथरस की निर्भया के लिए एक बार न्याय की अपील की जायेगी। दिल्ली कांग्रेस की ओर से इससे पहले भी राजधानी में इस मसले पर प्रदर्शन किया गया था। आपको बता दें कि कांग्रेस की ओर से हाथरस के मसले पर आक्रामक रुख अपनाया जा रहा है। गुरुवार को राहुल गाँधी और प्रियंका गाँधी ने दिल्ली से हाथरस के लिए मार्च निकालना चाहा, लेकिन नोएडा के पास ही उन्हें रोक लिया गया। नोएडा पुलिस ने दोनों नेताओं को गिरफ्तार किया और एफआईआर भी दर्ज कर ली।

इसके अलावा प्रियंका गाँधी की ओर से लगातार ट्वीट के जरिए यूपी सरकार पर सवाल दागे जा रहे हैं और यूपी सीएम का इस्तीफा मांगा जा रहा है।

गौरतलब है कि हाथरस में 14 सितंबर को दलित युवती के साथ गैंगरेप हुआ, उसके बाद इलाज के लिए जब दिल्ली लाया गया तो उसकी मौत हो गयी। मौत के बाद यूपी पुलिस ने परिवार की मंजूरी के बिना जबरन आधी रात में पीड़िता का शव जला दिया, जिसपर विवाद हुआ। उत्तर प्रदेश के हाथरस (Hathras) में युवती के साथ हुए दुष्कर्म और हत्या के मामले पर इलाहाबाद हाईकोर्ट (High Court ) ने स्वत: संज्ञान (Suo Moto Cognizance) लिया है। हाथरस मामले को लेकर विपक्षी दल सरकार को घेरने की कोशिश में है। यही इस घटना को लेकर लोगों में रोष व्याप्त है।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गाँधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) ने इस मामले में उच्च न्यायालय के स्वत: संज्ञान लेने पर कहा कि इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ पीठ की ओर से मजबूत और उत्साहनजक आदेश दिया गया। कोर्ट ने यूपी सरकार के उच्च अधिकारियों को तलब किया है। प्रियंका गाँधी वाड्रा ने शुक्रवार को एनडीटीवी की खबर शेयर करते हुए अपने ट्वीट में लिखा कि “इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ पीठ की ओर से मजबूत और उत्साहनजक आदेश दिया गया।

हाथरस रेप पीड़िता के लिए न्याय की मांग पूरा देश कर रहा है। हाईकोर्ट का आदेश अंधेरे और उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा पीड़िता के परिवार के साथ किए गए अमानवीय एवं अन्यायपूर्ण व्यवहार के बीच आशा की किरण दिखाता है।” प्रियंका गाँधी ने बताया ‘उम्मीद की किरण’, बोलीं- न्याय चाहता है पूरा देश

Facebook
Twitter
LinkedIn
WhatsApp

डॉ अंबेडकर की बुलंद आवाज के दस्तावेज : मूकनायक मीडिया पर आपका स्वागत है। दलित, आदिवासी, पिछड़े और महिला के हक़-हकुक तथा सामाजिक न्याय और बहुजन अधिकारों से जुड़ी हर ख़बर पाने के लिए मूकनायक मीडिया के इन सभी links फेसबुक/ Twitter / यूट्यूब चैनलको click करके सब्सक्राइब कीजिए… बाबासाहब डॉ भीमराव अंबेडकर जी के “Payback to Society” के मंत्र के तहत मूकनायक मीडिया को साहसी पत्रकारिता जारी रखने के लिए PhonePay या Paytm 9999750166 पर यथाशक्ति आर्थिक सहयोग दीजिए…
उम्मीद है आप बिरसा अंबेडकर फुले फातिमा मिशन से अवश्य जुड़ेंगे !

बिरसा अंबेडकर फुले फातिमा मिशन के लिए सहयोग के लिए धन्यवाद्

Recent Post

Live Cricket Update

Rashifal

You May Like This