सलमान के घर पर फायरिंग की प्लानिंग अमरीका में रची और राजस्थान से ऑपरेट, CCTV फुटेज में नजर आये लॉरेंस बिश्नोई गैंग हमलावर विशाल राहुल उर्फ कालू

10 min read

मूकनायक मीडिया ब्यूरो | 15 अप्रैल 2024 | दिल्ली – जयपुर – मुंबई – न्यूयार्क  : मुंबई में बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के घर के बाहर हुई फायरिंग के मामले में जांच के लिए मुंबई एटीएस की टीम जयपुर पहुंची है। एटीएस मुंबई को शक है कि फायरिंग की प्लानिंग राजस्थान में की गई। इसे लेकर मुंबई एटीएस के चार सीनियर ऑफिसर की टीम ने आज सोडाला थाने में बंद लॉरेंस बिश्नोई गैंग के गुर्गे रितिक बॉक्सर से पूछताछ की है। फायरिंग करने वाले बदमाशों के बारे में जानकारी जुटाने के लिए मुंबई एटीएस की टीमें अलग-अलग राज्यों में पूछताछ कर रही है।

सलमान के घर पर फायरिंग की प्लानिंग अमरीका में रची और राजस्थान से ऑपरेट

डीसीपी साउथ दिगंत आनंद ने बताया- रितिक बॉक्सर को एक व्यापारी को जान से मारने की धमकी मामले में 11 अप्रैल को अजमेर हाई सिक्योरिटी जेल से प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार कर जयपुर लाए थे। सुरक्षा के लिहाज से उसे सोडाला थाने में रखा गया है। मुंबई एटीएस की टीम सलमान खान के घर पर फायरिंग के मामले की जांच कर रही है। मुंबई एटीएस की टीम के रडार में रितिक बॉक्सर, रोहित राठौड़ और नितिन फौजी थे, जिनसे एटीएस की टीम ने पूछताछ की।

untitled 11 1713161939 सलमान के घर पर फायरिंग की प्लानिंग अमरीका में रची और राजस्थान से ऑपरेट, CCTV फुटेज में नजर आये लॉरेंस बिश्नोई गैंग हमलावर विशाल राहुल उर्फ कालू

सलमान के घर पर फायरिंग करने वाले हमलावरों की यह तस्वीर CCTV कैमरे में कैद हुई है। इसमें लाल घेरे में नजर आने वाला शूटर कालू है।

दिगंत आनंद ने बताया- पूछताछ में क्या सामने आया, यह टीम के सदस्य जानते हैं। रितिक बॉक्सर जयपुर में जी क्लब पर फायरिंग कराने से लेकर बदमाशों को हथियार उपलब्ध कराने और लोकेशन दिखाने का आरोपी है। वह राजस्थान में लॉरेंस बिश्नोई गैंग का एक्टिव गुर्गा था। इसका इस्तेमाल लॉरेंस ने लोगों को धमकी देने, रेकी कराने और फायरिंग करने जैसे काम के लिए किया।

बाल सुधार गृह में भी हुई पूछताछ

29 फरवरी को रोहतक में गुरुग्राम के स्क्रैप व्यापारी सचिन मुंजाल मर्डर के मामले में लॉरेंस का हाथ था। लॉरेंस ने अपने गुर्गों के जरिए बाल सुधार गृह में बंद नाबालिगों को बाहर निकलवाया और उनसे यह हत्या कराई थी। पुलिस ने जब नेपाल बॉर्डर से दो नाबालिगों को पकड़ा तो उन्होंने पूछताछ में अपना अपराध कबूल कर लिया था। इसको आधार मानते हुए मुंबई एटीएस की टीम ने बाल सुधार गृह में भी पूछताछ की।

रितिक बॉक्सर को 11 अप्रेल को प्रोडक्शन वारंट पर लाए थे जयपुर

रितिक बॉक्सर जयपुर में जी क्लब पर फायरिंग मामले में अजमेर की हाई सिक्योरिटी जेल में बंद था। फरवरी में जयपुर में एक शराब कारोबारी का मर्डर करने के लिए शूटर भेजने के मामले में 11 अप्रैल को रितिक बॉक्सर को प्रोडक्शन वारंट पर जयपुर लाया गया था। राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी को मारने वाले शूटर रोहित राठौड़ और नितिन फौजी को भी इसी मामले में अजमेर की जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लाये थे।

CCTV फुटेज में नजर आये लॉरेंस बिश्नोई गैंग हमलावर विशाल राहुल उर्फ कालू

मुंबई के बांद्रा वेस्ट में रविवार (14 अप्रैल) की सुबह सलमान खान के गैलेक्सी अपार्टमेंट में फायरिंग हुई थी। इस केस में पुलिस को फायरिंग करने और करवाने वाले को लेकर पुख्ता जानकारी मिल चुकी है। फायरिंग की जिम्मेदारी लॉरेन्स गैंग के अनमोल बिश्नोई, गोल्डी बराड़ और रोहित गोदारा ने ली है। वहीं, सलमान के घर के बाहर फायरिंग करने वाला शूटर विशाल उर्फ कालू है, जो रोहित गोदारा गैंग से ताल्लुक रखता है।

untitled 12 1713161138 सलमान के घर पर फायरिंग की प्लानिंग अमरीका में रची और राजस्थान से ऑपरेट, CCTV फुटेज में नजर आये लॉरेंस बिश्नोई गैंग हमलावर विशाल राहुल उर्फ कालू

सलमान के घर के बाहर फायरिंग करने वाले दोनों हमलावरों की तस्वीरें सामने आईं। हमलावरों की यह तस्वीर CCTV कैमरे में कैद हुई है। इसमें लाल घेरे में नजर आने वाला शूटर कालू है।

 एक हमलावर काली और सफेद टी शर्ट में नजर आ रहा है, जबकि दूसरा लाल टी शर्ट में है। इसके साथ ही 29 फरवरी 2024 का भी एक CCTV फुटेज मिला है, जो हरियाणा के रोहतक के एक ढाबे का है।

इसमें नजर आ रहे शूटर कालू का चेहरा मुंबई में सलमान के घर के सामने से मिले CCTV फुटेज में दिख रहे शख्स के चेहरे से मिल रहा है। यह संभावना जताई जा रही है कि कालू उर्फ विशाल राहुल ने ही सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग की है।

कौन है विशाल राहुल उर्फ कालू?

कालू, राजस्थान के कुख्यात गैंगस्टर रोहित गोदारा का खास शूटर है। रोहित गोदारा, लॉरेन्स गैंग से जुड़ा है। कालू ने पिछले दिनों रोहतक के एक स्क्रेप कारोबारी सचिन गोदा की हत्या की थी जिसकी CCTV फुटेज और हत्या की जिम्मेदारी लेने वाला पोस्ट भी सोशल मीडिया पर रिलीज हुआ था। गुरुग्राम के रहने वाले कालू ने 10वीं तक पढ़ाई की है। उसके खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज हैं, जिसमें फायरिंग और बाइक चोरी जैसे मामले भी शामिल हैं। परिवार के मुताबिक, विशाल उर्फ कालू आखिरी बार फरवरी महीने में घर आया था।

untitled 6 11713158923 1713161217 सलमान के घर पर फायरिंग की प्लानिंग अमरीका में रची और राजस्थान से ऑपरेट, CCTV फुटेज में नजर आये लॉरेंस बिश्नोई गैंग हमलावर विशाल राहुल उर्फ कालू

मुंबई क्राइम ब्रांच को ट्रांसफर हुआ केस

इसी बीच रविवार रात यह केस मुंबई क्राइम ब्रांच को ट्रांसफर कर दिया गया। इस मामले में सोमवार को क्राइम ब्रांच के सभी अधिकारियों की संयुक्त बैठक होगी। इस बैठक में सभी उच्च स्तरीय अधिकारी शामिल हाेंगे। मीटिंग में सलमान की सुरक्षा का रिव्यू भी किया जाएगा। मुंबई क्राइम ब्रांच की कई टीमें इस वक्त मुंबई से बाहर हैं। ये टीमें मुंबई, पुणे, नाशिक, रायगढ़ सहित दिल्ली, जयपुर और बिहार तक आरोपियों को ट्रैक कर रही हैं।

​​​​​​गोली चलाने के बाद बोरीवली के लिए स्लो लोकल पकड़ी

कई मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पुलिस के मुताबिक दोनों शूटर्स ने सलमान के घर के बाहर गोली चलाने के बाद बांद्रा स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 1 से बोरीवली के लिए स्लो लोकल पकड़ी थी।

पनवेल का रहने वाला है बाइक ओनर, पुलिस ने की पूछताछ

वहीं फायरिंग में इस्तेमाल की गई बाइक पुलिस को सलमान के घर से एक किलोमीटर आगे माउंट मेरी चर्च के पास मिली है। आरोपियों ने यह बाइक कुछ दिन पहले रायगढ़ के एक शोरूम से खरीदी थी। यह बाइक नवी मुंबई के पनवेल में रहने वाले एक शख्स के नाम पर रजिस्टर्ड है।

असिस्टेंट कमिशनर पुलिस पनवेल, अशोक राजपूत ने जानकारी दी कि इस शख्स ने हाल ही में किसी को यह बाइक बेची थी। इस मामले में पुलिस ने अब तक दो दर्जन से ज्यादा CCTV खंगाले हैं। फायरिंग करते वक्त दोनों हमलावर CCTV में दिखाई दिए हैं।

comp 81713104574 1713161257 सलमान के घर पर फायरिंग की प्लानिंग अमरीका में रची और राजस्थान से ऑपरेट, CCTV फुटेज में नजर आये लॉरेंस बिश्नोई गैंग हमलावर विशाल राहुल उर्फ कालू

सलमान ने वर्क प्लान में नहीं किया कोई बदलाव

इस घटना के बाद भी सलमान ने अपने वर्क प्लान में कोई बदलाव नहीं किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक्टर ने अपने टीम मेंबर्स से कोई प्लान कैंसल न करने के लिए कहा है। वे इस घटना को ज्यादा अहमियत नहीं देना चाहते।

यहां जानिए रविवार का पूरा घटनाक्रम

  • सलमान खान के बांद्रा स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट के सामने रविवार सुबह 5 बजे फायरिंग की गई थी।
  • दो बाइक से आए हमलावरों ने 4 राउंड फायर किए थे। जिस वक्त फायरिंग हुई, उस वक्त सलमान अपने घर में ही थे।
  • घटना के बाद मौके पर पहुंची मुंबई पुलिस, क्राइम ब्रांच और फोरेंसिक एक्सपर्ट की टीम ने हमलावरों की पहचान करने के लिए आस-पास के CCTV फुटेज खंगाले थे।
  • फोरेंसिक एक्सपर्ट को मौके से एक लाइव बुलेट मिली थी। बालकनी पर भी फोरेंसिक टीम को गोली के निशान मिले थे। पुलिस ने आरोपियों की एक बाइक भी जब्त की थी।
  • घटना के बाद महाराष्ट्र के CM एकनाथ शिंदे ने सलमान खान से फोन पर बात की थी। शिंदे ने मुंबई पुलिस कमिश्नर को सलमान की सिक्योरिटी बढ़ाने के लिए कहा था।
  • एक्टर के घर के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई। खान को लॉरेंस बिश्नोई-गोल्डी बराड़ गैंग ने जान से मारने की धमकी दी थी।
  • एक सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए इस घटना की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई ग्रुप ने ली थी।
  • रविवार देर शाम सलमान के कई फैमिली मेंबर्स उनसे मिलने उनके घर पहुंचे थे।
comp 114 1713161884 सलमान के घर पर फायरिंग की प्लानिंग अमरीका में रची और राजस्थान से ऑपरेट, CCTV फुटेज में नजर आये लॉरेंस बिश्नोई गैंग हमलावर विशाल राहुल उर्फ कालू

रविवार को सलमान के दोनों भाई सोहेल और अरबाज समेत कई फैमिली मेंबर्स उनसे मिलने गैलेक्सी अपार्टमेंट पहुंचे थे।

ग्राउंड फ्लोर पर अकेले रहते हैं सलमान

सलमान बीते 40 साल से अपने परिवार के साथ इसी घर में रह रहे हैं। अपार्टमेंट के ग्राउंड फ्लोर पर सलमान का घर है। वे यहां 1BHK L शेप अपार्टमेंट में अकेले रहते हैं। वहीं उनके पेरेंट्स 8 मंजिला गैलेक्सी अपार्टमेंट के फर्स्ट फ्लोर पर रहते हैं। पिता सलीम खान, भाई अरबाज-सोहेल और बहन अलवीरा के साथ सलमान।

मार्च 2023 में लॉरेंस बिश्नोई ने दी थी सलमान को धमकी

मार्च 2023 में लॉरेंस बिश्नोई से धमकी मिलने के बाद सलमान खान की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। उन्हें महाराष्ट्र सरकार की तरफ से Y+ कैटेगरी की सुरक्षा मिली हुई है।NIA ने कहा था कि खान उन 10 लोगों की लिस्ट में टॉप पर हैं, जिन्हें जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने मारने की धमकी दी थी। 1998 में हुई काले हिरण के शिकार की घटना से बिश्नोई समुदाय नाराज है, जिसका हवाला देते हुए लॉरेंस ने एक TV इंटरव्यू में सलमान को मारने की धमकी दी थी।

धमकी के बाद मिली Y+ सिक्योरिटी, 11 जवान साथ रहते हैं

सलमान के साथ पहले महाराष्ट्र पुलिस के जवान रहते थे, लेकिन धमकी मिलने के बाद उन्हें Y+ कैटेगरी की सुरक्षा दी गई है। इस सुरक्षा घेरे में सलमान के साथ 11 जवान हर समय साथ रहते हैं, इसमें एक या दो कमांडो और 2 PSO भी शामिल होते हैं। सलमान की गाड़ी के आगे और पीछे एस्कॉर्ट करने के लिए दो गाड़ियां हमेशा रहती हैं। इसके साथ-साथ सलमान की गाड़ी भी पूरी तरह बुलेटप्रूफ है। सुरक्षा घेरे में सलमान के साथ 11 जवान हर समय साथ रहते हैं।

screenshot 2024 04 14 093921 1713067783 सलमान के घर पर फायरिंग की प्लानिंग अमरीका में रची और राजस्थान से ऑपरेट, CCTV फुटेज में नजर आये लॉरेंस बिश्नोई गैंग हमलावर विशाल राहुल उर्फ कालू

इससे पहले कब-कब मिली धमकी

  • जून 2022 में मॉर्निंग वॉक पर निकले सलमान के पिता सलीम खान जब घर लौटे तब उन्हें एक अज्ञात पत्र मिला था, जिसमें उन्हें और सलमान को जान से मारने की धमकी दी गई थी। पत्र में लिखा था- ‘तेरा मूसेवाला जैसा हाल बना देंगे सलमान खान।’ इसके बाद सलीम खान ने अपने सुरक्षाकर्मी की मदद से पुलिस से संपर्क किया और बांद्रा थाने में इस संबंध में मामला दर्ज किया गया।
  • पिछले साल मुंबई पुलिस ने फोन कर सलमान को जान से मारने की धमकी देने वाले को हिरासत में लिया था। धमकी देने वाला 16 साल का एक नाबालिग था। उसने मुंबई पुलिस को एक कॉल के जरिए धमकी देते हुए अपना नाम रॉकी भाई बताया था। कहा कि वो राजस्थान के जोधपुर का रहने वाला है और 30 अप्रैल को सलमान को मार देगा।
  • पिछले साल ही जोधपुर के रहने वाले धाकड़राम ने सलमान के ऑफिशियल मेल पर 3 ई-मेल किए थे। इसमें लिखा था कि सलमान खान अगला नंबर तेरा है, तू जोधपुर आते ही सिद्धू मूसेवाला की तरह मारा जाएगा।
  • जनवरी 2024 में सलमान खान के फार्म हाउस में 2 अनजान लोगों ने फेंसिंग के तार तोड़कर अंदर जाने की कोशिश की थी। पुलिस ने जब पकड़ा तो दोनों ने खुद को सलमान का फैन बताया। उनके पास से फर्जी आधार कार्ड बरामद हुए थे। इस वजह से दोनों पर FIR भी दर्ज की गई है। सलमान खान लॉरेंस गैंग के निशाने पर हैं।

अगले साल ईद पर रिलीज होगी ‘सिकंदर’

सलमान खान ने हाल ही में ईद के मौके पर अपनी अगली फिल्म ‘सिकंदर’ की अनाउंसमेंट की थी। इस फिल्म को साउथ के मशहूर डायरेक्टर ए. आर. मुरुगदास डायरेक्ट करेंगे, जो इससे पहले ‘गजनी’, ‘हॉलीडे’ और ‘अकीरा’ जैसी हिंदी फिल्में डायरेक्टर कर चुके हैं। वहीं साजिद नाडियाडवाला इसके प्रोड्यूसर होंगे। प्रोड्यूसर साजिद नाडियाडवाला के साथ सलमान ‘जुड़वा’, ‘मुझसे शादी करोगी’ और ‘किक’ समेत कई हिट फिल्में दे चुके हैं।

फेसबुक पोस्ट के जरिए अनमोल बिश्नोई ने ली थी जिम्मेदारी

इससे पहले रविवार को एक फेसबुक पोस्ट में अमेरिका में छिपे बैठे गैंगस्टर अनमोल बिश्नोई ने कबूल किया कि सलमान खान के घर पर फायरिंग लॉरेन्स बिश्नोई गैंग ने ही पुरानी दुश्मनी के चलते करवाई है। शुरुआत में पुलिस ने भी इस फेसबुक पोस्ट को सीरियसली नहीं लिया, लेकिन जैसे ही CCTV फुटेज के जरिए शूटर्स के चेहरे सामने आए तो सारी कहानी साफ हो गयी।

यह भी पढ़ें : आरक्षण की 50% सीमा बढ़ाना राहुल गाँधी का मास्टर स्ट्रोक से मोदी की बेचैनी बढ़ी

अनमोल बिश्नोई के फेसबुक अकाउंट पर शेयर की यह पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल है।

%name सलमान के घर पर फायरिंग की प्लानिंग अमरीका में रची और राजस्थान से ऑपरेट, CCTV फुटेज में नजर आये लॉरेंस बिश्नोई गैंग हमलावर विशाल राहुल उर्फ कालू
Facebook
Twitter
LinkedIn
WhatsApp

डॉ अंबेडकर की बुलंद आवाज के दस्तावेज : मूकनायक मीडिया पर आपका स्वागत है। दलित, आदिवासी, पिछड़े और महिला के हक़-हकुक तथा सामाजिक न्याय और बहुजन अधिकारों से जुड़ी हर ख़बर पाने के लिए मूकनायक मीडिया के इन सभी links फेसबुक/ Twitter / यूट्यूब चैनलको click करके सब्सक्राइब कीजिए… बाबासाहब डॉ भीमराव अंबेडकर जी के “Payback to Society” के मंत्र के तहत मूकनायक मीडिया को साहसी पत्रकारिता जारी रखने के लिए PhonePay या Paytm 9999750166 पर यथाशक्ति आर्थिक सहयोग दीजिए…
उम्मीद है आप बिरसा अंबेडकर फुले फातिमा मिशन से अवश्य जुड़ेंगे !

बिरसा अंबेडकर फुले फातिमा मिशन के लिए सहयोग के लिए धन्यवाद्

Recent Post

Live Cricket Update

Rashifal

You May Like This