कर्नाटक सेक्स स्कैंडल केस में प्रियंका गांधी ने पीएम से सवाल पूछा, आरोपी नेता के कंधे पर हाथ रखकर PM ने फोटो खिंचवायी वह देश से फरार क्यों

6 min read

मूकनायक मीडिया ब्यूरो | 29 अप्रैल 2024 | जयपुर – दिल्ली – हासन : पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा का कुनबा सेक्स स्कैंडल के आरोपों में घिर गया है। देवगौड़ा के विधायक बेटे एचडी रेवन्ना (67) और सांसद पोते प्रज्वल रेवन्ना (33) के खिलाफ उनकी मेड (घरेलू सहायिका) ने यौन शोषण की FIR दर्ज कराई है। केस हासन के होलेनरासीपुर थाने में दर्ज कराया गया।

कर्नाटक सेक्स स्कैंडल केस में प्रियंका गांधी ने पीएम से सवाल पूछा

MOOKNAYAKMEDIA 3 300x195 कर्नाटक सेक्स स्कैंडल केस में प्रियंका गांधी ने पीएम से सवाल पूछा, आरोपी नेता के कंधे पर हाथ रखकर PM ने फोटो खिंचवायी वह देश से फरार क्योंवहीं, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रज्वल के करीब 200 से ज्यादा आपत्तिजनक वीडियो वायरल हुए हैं। दावा किया गया है कि वायरल वीडियो में दिख रहीं महिलाएं खुद को छोड़ने की गुहार लगाती हुई रो रही हैं और प्रज्वल वीडियो शूट कर रहे हैं।

कर्नाटक महिला आयोग की चेयरपर्सन नागलक्ष्मी चौधरी ने इसे राज्य का सबसे बड़ा सेक्स स्कैंडल बताया है। इस बीच, कर्नाटक के CM सिद्धारमैया की तरफ से गठित SIT ने जांच शुरू कर दी है। इसका नेतृत्व ADGP वीके सिंह कर रहे हैं। DG CID ​​सुमन डी पेन्नेकर और IPS सीमा लाटकर भी SIT में शामिल हैं।

प्रज्वल के पिता बोले- जो वीडियो रिलीज हुए, वे 4-5 साल पुराने हैं

प्रज्वल के पिता एचडी रेवन्ना ने कहा कि मैं नहीं जानता ये कैसा षड्यंत्र रचाया गया है। मैं उन लोगों में से नहीं हूं जो आसानी से डर कर भाग जाऊं। उन्होंने जो वीडियो रिलीज किए हैं, वे 4-5 साल पुराने हैं। प्रज्वल को पार्टी से निकालने का फैसला पार्टी हाई कमान लेगा।

रेवन्ना ने कहा कि राज्य सरकार को इस केस की जांच करने दीजिए। प्रज्वल वैसे भी विदेश जाने वाला था। पिछले 40 साल में कांग्रेस की सरकार में हमने कई जांच का सामना किया है। मैंने अब तक देवगौड़ा से इस बारे में बात नहीं की है। सारी कार्रवाई कानून के मुताबिक होगी।रेवन्ना ने कहा कि राज्य सरकार को इस केस की जांच करने दीजिए। प्रज्वल वैसे भी विदेश जाने वाला था।

कुमारस्वामी बोले- चुनाव के समय पुराने मुद्दे क्यों उठाए जा रहे हैं?

s21714317082 1714363075 कर्नाटक सेक्स स्कैंडल केस में प्रियंका गांधी ने पीएम से सवाल पूछा, आरोपी नेता के कंधे पर हाथ रखकर PM ने फोटो खिंचवायी वह देश से फरार क्योंमामले को लेकर देवगौड़ा के बेटे पूर्व मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने कहा- अगर किसी भी गलत काम में कोई शामिल है, तो उसे कानून के तहत सजा भुगतनी होगी। हालांकि, गौर करने वाली बात है कि इस वीडियो को अभी क्यों जारी किया गया है। इसे पहले क्यों नहीं जारी किया गया था। चुनाव के समय ही पुराने मुद्दे क्यों उठाए जा रहे हैं।

इस वीडियो का लोकसभा चुनाव के रिजल्ट पर फर्क नहीं पड़ेगा। मैं कांग्रेस से पूछना चाहता हूं कि पूरे परिवार का नाम इसमें क्यों उछाला जा रहा है। इस मुद्दे पर कुमारस्वामी और देवगौड़ा का नाम नहीं आना चाहिए। प्रज्वल के देश छोड़ने के सवाल पर कुमारस्वामी ने कहा- क्या वे हर रोज जहां जाते थे, मुझे बताकर जाते थे? इस पर सरकार को जांच करने दीजिए। हम लोग साथ में नहीं रहते। अगर मुझे पहले पता होता तो मैं उसे रोकने की कोशिश करता।

प्रज्वल के देश छोड़ने में भाजपा की मदद  का आरोप 

कांग्रेस नेता और राज्य सरकार में मंत्री प्रियंक खड़गे ने कहा- अगर प्रज्वल रेवन्ना देश छोड़कर भाग गए हैं तो उनकी मदद भाजपा ने की है। भाजपा-JDS को प्रज्वल के बारे में पता था। प्रियंक ने कहा कि भाजपा के कई नेताओं को रेवन्ना के यौन शोषण के मामले के बारे में लेटर मिले थे। इसके बावजूद उन्हें लोकसभा चुनाव का टिकट दिया गया।

हुबली मर्डर केस के बारे में ये बहुत आक्रामक थे। अब इस मुद्दे पर इन्होंने चुप्पी क्यों साध ली है। ये लोग हर सिटी हर गांव में अब प्रोटेस्ट क्यों नहीं कर रहे। प्रियंक ने कहा कि भाजपा के कई नेताओं को इस मामले के बारे में जानकारी थी। इसके बावजूद उन्हें लोकसभा चुनाव का टिकट दिया गया।

प्रज्वल के डर से हम स्टोर में छिप जाते थे- पीड़ित

रेवन्ना और प्रज्ज्वल के खिलाफ FIR करवाने वाली महिला ने कहा कि वह रेवन्ना की पत्नी भवानी की रिश्तेदार है। उसका आरोप है कि मेड की नौकरी करने के चार महीने में ही रेवन्ना ने मुझे परेशान करना शुरू कर दिया। पत्नी जब भी बाहर होतीं, रेवन्ना किसी न किसी बहाने मुझे कमरे में बुलाते और गलत तरीके से छूते।वहीं, प्रज्वल का ऐसा खौफ था कि उनके आते ही हम स्टोर में छिप जाते थे।

पीड़िता का आरोप है कि प्रज्वल उसकी बेटी को वीडियो कॉल कर अश्लील बात करता था। महिला ने अपने और परिवार की जान को खतरा भी बताया है। पुलिस ने महिला की शिकायत पर धारा 354ए, 354डी, 506, 509 में केस दर्ज किया है। पीड़िता ने रेवन्ना और प्रज्वल पर 2019 से 2022 तक यौन शोषण करने का आरोप लगाया है।

आरोपी नेता के कंधे पर हाथ रखकर PM ने फोटो खिंचवायी वह देश से फरार क्यों

 1714371851 कर्नाटक सेक्स स्कैंडल केस में प्रियंका गांधी ने पीएम से सवाल पूछा, आरोपी नेता के कंधे पर हाथ रखकर PM ने फोटो खिंचवायी वह देश से फरार क्यों

प्रियंका गांधी ने X पर पोस्ट में लिखा- जिस नेता के कंधे पर हाथ रखकर PM फोटो खिंचवाते हैं। जिस नेता का चुनाव प्रचार करने 10 दिन पहले खुद जाते हैं। मंच पर उसकी तारीफ करते हैं। आज कर्नाटक का वह नेता देश से फरार है। उसके जघन्य अपराधों के बारे में सुनकर ही दिल दहल जाता है। सैकड़ों महिलाओं का जीवन जिसने तहस-नहस कर डाला। मोदी जी क्या अब भी आप चुप रहेंगे?

पूर्व CM कुमार स्वामी बोले- चुनाव के समय पुराना मामला किसने उठाया
जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना से जुड़े ‘अश्लील वीडियो’ मामले पर कर्नाटक के पूर्व सीएम और जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि 3 दिन पहले ये वीडियो किसने जारी किए। इन्हें पहले क्यों नहीं लाया गया। चुनाव के समय पुराना मुद्दा क्यों उठाया। SIT भी बना दी। सच सामने आना चाहिए। जो भी गलत होगा, उसे देश के कानून के मुताबिक सजा भुगतनी होगी।

कुमारस्वामी बोले- हासन के चुनाव में हमारे उम्मीदवार (प्रज्वल रेवन्ना) जीतेंगे। मैं कांग्रेस नेताओं से पूछता हूं कि आप परिवार का नाम इसमें क्यों ला रहे हैं, व्यक्ति की बात करें, यह पारिवारिक मुद्दा नहीं है। यह रेवन्ना के परिवार का मामला है, हमारा इससे कोई लेना-देना नहीं है। वे अलग-अलग रहते हैं।

comp 1 2024 04 29t092906165 1714363157 कर्नाटक सेक्स स्कैंडल केस में प्रियंका गांधी ने पीएम से सवाल पूछा, आरोपी नेता के कंधे पर हाथ रखकर PM ने फोटो खिंचवायी वह देश से फरार क्यों

रविवार 28 अप्रैल को मामला सामने आने के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने JDS नेता प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ प्रदर्शन किया और उनका पुतला फूंका।

JDS विधायक की देवगौड़ा से मांग- प्रज्वल को निष्कासित करें

सेक्स स्केंडल में प्रज्वल का नाम सामने आने और FIR दर्ज होने के बाद प्रज्वल रेवन्ना को पार्टी से निलंबित करने की मांग को लेकर दबाव बनाया जा रहा है। JDS विधायक शारंगौड़ा कंडकुर ने पार्टी सुप्रीमो और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा को पत्र लिखा है। पार्टी उन वीडियो से शर्मिंदा है जो प्रसारित हो रहे हैं और इससे आपकी और पार्टी दोनों की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचा है।

प्रज्वल हासन से प्रत्याशी, वोटिंग के बाद विदेश गए
26 अप्रैल को हासन लोकसभा सीट पर वोटिंग के बाद प्रज्वल जर्मनी चले गए। प्रज्वल को JDS ने टिकट देकर हासन पर दोबारा प्रत्याशी बनाया है। देवगौड़ा की अगुआई वाली JDS, NDAमें है। इस बीच, प्रज्वल के चाचा और पूर्व CM कुमारस्वामी ने कहा, हम जांच होने का इंतजार करेंगे। यदि किसी ने अपराध किया है तो उसे बचाने का सवाल ही नहीं है।

यह भी पढ़ें : मोदी के सत्ता संभालने के बाद से यूपीएससी में भर्तियां आधी

कुमारस्वामी ने यह भी दावा किया कि भाजपा के वरिष्ठ लोगों ने वीडियो की बात कहते हुए प्रज्वल को टिकट न देने को कहा था, लेकिन देवगौड़ा ने भाजपा को वहां से जीत का भरोसा दिया था।

Facebook
Twitter
LinkedIn
WhatsApp

डॉ अंबेडकर की बुलंद आवाज के दस्तावेज : मूकनायक मीडिया पर आपका स्वागत है। दलित, आदिवासी, पिछड़े और महिला के हक़-हकुक तथा सामाजिक न्याय और बहुजन अधिकारों से जुड़ी हर ख़बर पाने के लिए मूकनायक मीडिया के इन सभी links फेसबुक/ Twitter / यूट्यूब चैनलको click करके सब्सक्राइब कीजिए… बाबासाहब डॉ भीमराव अंबेडकर जी के “Payback to Society” के मंत्र के तहत मूकनायक मीडिया को साहसी पत्रकारिता जारी रखने के लिए PhonePay या Paytm 9999750166 पर यथाशक्ति आर्थिक सहयोग दीजिए…
उम्मीद है आप बिरसा अंबेडकर फुले फातिमा मिशन से अवश्य जुड़ेंगे !

बिरसा अंबेडकर फुले फातिमा मिशन के लिए सहयोग के लिए धन्यवाद्

Recent Post

Live Cricket Update

Rashifal

You May Like This