सलमान फायरिंग मामले में आरोपी अनुज थापन ने कस्टडी में आत्महत्या की, क्राइम ब्रांच की कस्टडी में ऐसे दी जान

मूकनायक मीडिया ब्यूरो | 01 मई 2024 | जयपुर – दिल्ली – मुंबई : सलमान खान के घर पर फायरिंग करने वालों को हथियार देने के आरोपी अनुज थापन ने मुंबई पुलिस की कस्टडी में बुधवार को आत्महत्या कर ली। आरोपी ने मुंबई पुलिस हेडक्वार्टर के टॉयलेट में चादर से फांसी लगाई। पुलिस को 11 बजे सुबह फांसी की जानकारी मिली। हालांकि आरोपी अनुज के सुसाइड के समय की जानकारी अभी सामने नहीं आई है।

सलमान फायरिंग मामले में आरोपी अनुज थापन ने कस्टडी में आत्महत्या की

MOOKNAYAKMEDIA 11 300x254 सलमान फायरिंग मामले में आरोपी अनुज थापन ने कस्टडी में आत्महत्या की, क्राइम ब्रांच की कस्टडी में ऐसे दी जानउसको बेहद गंभीर हालत में सुबह पहले सेंट जॉर्ज हॉस्पिटल, फिर सीएसएमटी ले जाया गया, जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया। मुंबई क्राइम ब्रांच ने फायरिंग केस में 25 अप्रैल को अनुज (32) और सुभाष चंदर (37) को पंजाब से हिरासत में लिया था। दोनों ने इस घटना के लिए हथियार मुहैया कराए थे। दोनों आरोपी पंजाब के अबोहर के रहने वाले हैं।

आत्महत्या करने वाला अनुज ट्रक हेल्पर था। वहीं दूसरा आरोपी सुभाष किसान है। दोनों आरोपियों पर पंजाब और हरियाणा में कई केस दर्ज हैं। दोनों कई सालों से लॉरेंस बिश्नोई के साथ मिलकर काम कर रहे थे। हमलावरों की यह तस्वीर CCTV कैमरे में कैद हुई है। एक हमलावर सफेद टी शर्ट और काली स्वेट शर्ट में नजर आ रहा है।

जबकि दूसरा लाल टी शर्ट में है। अनुज और सुभाष ने 15 मार्च को पनवेल में सागर पाल और विक्की गुप्ता नाम के लड़कों को दो पिस्टल डिलीवर की थीं। इन्हीं पिस्टल से विक्की और सागर ने सलमान खान के घर गैलेक्सी अपार्टमेंट पर फायरिंग की थी।

विक्की और सागर को गुजरात के भुज से गिरफ्तार किया गया था, जबकि अनुज और सुभाष की गिरफ्तारी पंजाब में हुई थी। विक्की और सागर ने सलमान खान के घर गैलेक्सी अपार्टमेंट पर फायरिंग की थी। सलमान खान के घर पर 14 अप्रैल को फायरिंग हुई थी।

सलमान खान के घर गैलक्सी अपार्टमेंट में बीती 14 अप्रैल को हुई फायरिंग मामले में नया अपडेट आया है। पुलिस के गिरफ्तार किए आरोपियों में से एक अनुज थापन ने आत्महत्या कर ली है। अनुज थापन की पंजाब से गिरफ्तारी हुई थी। उसे फायरिंग करने वाले आरोपियों को हथियार सप्लाई करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

अनुज थापन ने क्राइम ब्रांच की कस्टडी में आत्महत्या कर ली। हफ्तेभर पहले ही पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो आरोपियों को पंजाब से पकड़ा था। इसमें 37 साल का सोनू सुभाष चंद्र और 32 साल का अनुज थापन शामिल था।

क्राइम ब्रांच सूत्रों के मुताबिक, अनुज थापन ने दोपहर 11 से 12 बजे के करीब बाथरूम में फांसी लगाई। इसके बाद उसे सेंट जॉर्ज अस्पताल में एडमिट कराया गया। हॉस्पिटल ले जाने के बाद डॉक्टर्स ने बताया कि अनुज थापन की मौत हो चुकी है।

comp 1 121714225238 1714558390 सलमान फायरिंग मामले में आरोपी अनुज थापन ने कस्टडी में आत्महत्या की, क्राइम ब्रांच की कस्टडी में ऐसे दी जान

6 आरोपियों पर लगीं मकोका की धाराएं

सलमान खान के घर पर फायरिंग मामले में आरोपियों के खिलाफ मकोका की धाराएं लगाई गई हैं। इसके अलावा मुख्य साजिशकर्ता अनमोल बिश्वोई और लॉरेंस बिश्नोई पर भी मकोका लगाया गया है। कुल 6 आरोपियों पर मकोका लगाया गया है। मकोका लगने से अब आरोपियों की जल्दी जमानत नहीं हो सकेगी। मकोका के तहत न्यूनतम सजा 5 साल जेल है।

uh 4 1714558469 सलमान फायरिंग मामले में आरोपी अनुज थापन ने कस्टडी में आत्महत्या की, क्राइम ब्रांच की कस्टडी में ऐसे दी जान

सलमान खान के घर गैलक्सी अपार्टमेंट में 14 अप्रैल को फायरिंग हुई थी। पुलिस ने गोली चलाने वाले आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों को बीते दिनों कोर्ट में पेश भी किया गया था। इसी बीच मामले में बड़ा अपडेट आ गया है। आरोपियों को हथियार सप्लाई करने वाले अनुज थापन ने पुलिस कस्टडी में आत्महत्या कर ली है।

क्राइम ब्रांच की कस्टडी में ऐसे दी जान

सलमान खान के घर 14 अप्रैल को हुई फायरिंग मामले में 32 साल के अनुज थापन की गिरफ्तारी हुई थी। पुलिस के मुताबिक, जिस हथियारों का इस्तेमाल फायरिंग में किया गया था, वो अनुज और सुभाष ने ही सप्लाई किए थे। जानकारी के मुताबिक, वो लॉरेंस बिश्नोई गैंग के संपर्क में था। पिछले काफी दिनों से वो पुलिस कस्टडी में था। इसी बीच क्राइम ब्रांच ने जानकारी दी कि अनुज थापन ने आत्महत्या कर ली है। आरोपी ने बिछौने की दरी से परत खोलकर फंदा बनाया और बाथरूम में जाकर फांसी लगा ली।

यह भी पढ़ें : आरक्षण की 50% सीमा बढ़ाना राहुल गाँधी का मास्टर स्ट्रोक से मोदी की बेचैनी बढ़ी

इस आत्महत्या के बाद मुंबई क्राइम ब्रांच पर कई बड़े सवाल खड़े हो रहे हैं। इस मामले में ज्यादा जानकारी पुलिस की तरफ से फिलहाल नहीं मिल पाई है। हालांकि, हथियार सप्लाई करने वाले आरोपियों के अलावा बिश्नोई गैंग के दो शूटर विक्की गुप्ता और सागर पाल भी पुलिस की गिरफ्त में हैं। दरअसल मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने सभी आरोपियों पर मकोका एक्ट लगा दिया था।

हालांकि, मामले में मुख्य आरोपी अनुज थापन ने कैसे पुलिस की नजरों के सामने इतना बड़ा कदम उठा लिया? क्या किसी ने आरोपी को ये प्लानिंग करते नहीं देखा? ऐसे ही कई सवाल हर किसी के जहन में आ रहे होंगे। फिलहाल पुलिस की तरफ से मामले पर कोई बड़ा अपडेट अबतक नहीं दिया गया है। सिर्फ आरोपी अनुज की सुसाइड के बारे में जानकारी मिल पाई है।

Facebook
Twitter
LinkedIn
WhatsApp

डॉ अंबेडकर की बुलंद आवाज के दस्तावेज : मूकनायक मीडिया पर आपका स्वागत है। दलित, आदिवासी, पिछड़े और महिला के हक़-हकुक तथा सामाजिक न्याय और बहुजन अधिकारों से जुड़ी हर ख़बर पाने के लिए मूकनायक मीडिया के इन सभी links फेसबुक/ Twitter / यूट्यूब चैनलको click करके सब्सक्राइब कीजिए… बाबासाहब डॉ भीमराव अंबेडकर जी के “Payback to Society” के मंत्र के तहत मूकनायक मीडिया को साहसी पत्रकारिता जारी रखने के लिए PhonePay या Paytm 9999750166 पर यथाशक्ति आर्थिक सहयोग दीजिए…
उम्मीद है आप बिरसा अंबेडकर फुले फातिमा मिशन से अवश्य जुड़ेंगे !

बिरसा अंबेडकर फुले फातिमा मिशन के लिए सहयोग के लिए धन्यवाद्

Recent Post

Live Cricket Update

Rashifal

You May Like This