जयपुर में करौली निवासी कॉलेज छात्र मनकेश मीणा का किडनैप, रुपए वसूलने के बाद धमकाकर छोड़ा, भजनलाल सरकार कुंभकर्णी निंद्रा में सोई कानून व्यवस्था चौपट – मीणा

3 min read

मूकनायक मीडिया ब्यूरो | 05 मई 2024 | जयपुर – दिल्ली – करौली : जयपुर में एक कॉलेज छात्र को किडनैप कर रुपए वसूल लिए गए। देसी कट्टा लगाकर दो बदमाश उसके बाइक पर जबरन बैठाकर उठा ले गए। जंगल में ले जाकर पिता को कॉल कर ऑनलाइन रुपए ट्रांसफर करवाए फिर छात्र को छोड़ भागे।

जयपुर में करौली निवासी कॉलेज छात्र मनकेश मीणा का किडनैप

MOOKNAYAKMEDIA 28 300x195 जयपुर में करौली निवासी कॉलेज छात्र मनकेश मीणा का किडनैप, रुपए वसूलने के बाद धमकाकर छोड़ा, भजनलाल सरकार कुंभकर्णी निंद्रा में सोई कानून व्यवस्था चौपट   मीणाखोह नागोरियान थाने में पीड़ित कॉलेज छात्र के पिता ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है।  हेड कॉन्स्टेबल प्रेम नारायण ने बताया- कोतवाली करौली निवासी शिवराम मीना (36) ने रिपोर्ट दर्ज करवाई। आचार्यों की ढाणी खोह नागोरियान में उनका बेटा मनकेश मीना किराए से रहकर पढ़ रहा है। जो प्राइवेट कॉलेज में फर्स्ट ईयर का स्टूडेंट है। बदमाशों ने किडनैप कॉलेज स्टूडेंट से परिजनों को कॉल करवाया। फोन पर स्टूडेंट बोला- रुपए नहीं दिए तो ये लोग मुझे जान से मार देंगे।

एक मई को दोपहर करीब 1 बजे मनकेश कॉलेज से पैदल घर लौट रहा था। संत बिहार में रास्ते में बाइक सवार दो युवकों ने मनकेश को रोक लिया। बाइक सवारों ने धमकाते हुए कहा- तूने क्या कांड किया है? मना करने पर मनकेश के सिर पर देसी कट्टा तान दिया। देसी कट्टे के दम पर दोनों बदमाश उसे बाइक पर जबरन किडनैप कर ले गए। रास्ते में बदमाशों ने उसका मोबाइल भी छीन लिया। लुनियावास की तरफ जंगल में ले जाकर उसके पिता को कॉल किया।

रुपए वसूलने के बाद धमकाकर छोड़ा

पिता शिवराम को कॉल कर बदमाशों ने कहा- मैं आपके बच्चे के कॉलेज का मास्टर बोल रहा हूं। इसकी प्रैक्टिकल फीस डालो। रुपए नहीं जमा करने पर लेट फीस भी देने को कहा। प्रैक्टिकल फीस की कहकर रुपए ऑनलाइन बैंक अकाउंट में डलवा लिए। रुपयों की ओर मांग करने पर बाद में जमा कराने की कहा।

दोनों बदमाशों ने पैसे वसूलने के बाद उसे गोनेरे रोड के पास उतार दिया। धमकाया- अगली बार मिला तो खत्म कर जाएंगे। किडनैपर्स के जाने के बाद कुछ दूरी पैदल चलने पर रोड किनारे खड़ी पुलिस चेतक को आपबीती सुनाई। खोह नागोरियान थाना पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर बाइक सवार बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है।

भजनलाल सरकार कुंभकर्णी निंद्रा में सोई कानून व्यवस्था चौपट

भीम आर्मी आजाद समाज पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष प्रोफ़ेसर राम लखन मीणा ने मूकनायक मीडिया से कहा कि राज्य सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है। प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह से चौपट हो चुकी है। राजधानी जयपुर में ही 24 घंटे में औसतन तीन हत्याएं, तीन डकैती, अपहरण और तीन दुष्कर्म की वारदातें हो रही हैं। प्रदेश में ना महिलाएं सुरक्षित हैं और ना ही आम आदमी। यह सब प्रदेश का शीर्ष नेतृत्व कमजोर होने के कारण हो रहा है क्योंकि मुख्यमंत्री अनुभवहीन है, अफसर मौज फार्म रहे हैं, आम जनता बेबस है।

यह भी पढ़ें : कोचिंग में पढ़ने वाले गिरोह ने देशभर में करवाई नकल

प्रोफ़ेसर मीणा ने यह भी कहा कि अगर जघन्य अपराधों पर रोक लगानी है तो व्यवस्था बदलनी होगी। पुलिस को आम लोगों से जोड़ना होगा। आम लोगों के पास जो सूचनाएं होती है वह पुलिस के लिए सबसे ज्यादा मददगार होती हैं। राजनीतिक हस्तक्षेप बंद होना चाहिए तथा पुलिस के सभी जवानों को बेहतर तरीके से ट्रेनिंग दी जानी चाहिए। पुलिस के लिए अलग से बजट होना चाहिए। अपराधियों और माफिया को भाजपा सरकार का संरक्षण मिला हुआ है। कानून व्यवस्था पर जीरो टॉलरेंस का दावा जीरो हो चुका है। स्कूल-कॉलेज जाने वाले बच्चों का राह चलते अपहरण हो रहा है। महिलाओं, बेटियों के साथ जघन्य घटनाएं हो रही हैं। उनकी पुलिस में कोई भी सुनवाई नहीं हो रही है।

Share this:

Facebook
Twitter
LinkedIn
WhatsApp

डॉ अंबेडकर की बुलंद आवाज के दस्तावेज : मूकनायक मीडिया पर आपका स्वागत है। दलित, आदिवासी, पिछड़े और महिला के हक़-हकुक तथा सामाजिक न्याय और बहुजन अधिकारों से जुड़ी हर ख़बर पाने के लिए मूकनायक मीडिया के इन सभी links फेसबुक/ Twitter / यूट्यूब चैनलको click करके सब्सक्राइब कीजिए… बाबासाहब डॉ भीमराव अंबेडकर जी के “Payback to Society” के मंत्र के तहत मूकनायक मीडिया को साहसी पत्रकारिता जारी रखने के लिए PhonePay या Paytm 9999750166 पर यथाशक्ति आर्थिक सहयोग दीजिए…
उम्मीद है आप बिरसा अंबेडकर फुले फातिमा मिशन से अवश्य जुड़ेंगे !

बिरसा अंबेडकर फुले फातिमा मिशन के लिए सहयोग के लिए धन्यवाद्

Recent Post

Live Cricket Update

Rashifal

You May Like This