इश्क-विश्क : सास से शादी करने पर तुली बहू, पहली नजर में ही हो गया था सास से प्यार, पति की व्यथा “बीवी को मुझ में कोई दिलचस्पी नहीं”

5 min read

मूकनायक मीडिया ब्यूरो | 07 मई 2024 | जयपुर – दिल्ली – बुलंदशहर : वैसे तो सास-बहू की अनबन कोई आज की बात नहीं है। अगर दुनिया की सबसे पुरानी सभ्यताओं में रिश्तों का आकलन किया जाए तो शायद उनमें भी सास-बहू का रिश्ता सबसे ‘चटखारे’ देने वाला रहा होगा। चटखारे देने वाला इसलिए क्योंकि अभी भी अगर सास-बहू के बीच बहस होती है तो लोग उसे मसालेदार तमाशा समझते हैं।

दूसरी तरफ : सास-बहू के झगड़े से हैं परेशान?

अधिकांशत: लोग घर में हर रोज होने वाले सास-बहू के झगड़े से परेशान हैं, कोई वास्तु में उसके लिए भी उपाय ढूंढते हैं यो कोई पाखंड के रास्ते पर चल कर तंत्र-मन्त्र करवाते हैं। सास-बहू का झगड़ा अगर होता है तो ये सिर्फ दो लोगों का झगड़ा नहीं होता है बल्कि पूरे घर में इसका असर पड़ता है। अगर सास बहू को अपनी बेटी की तरह प्यार करें, और बहू सास को अपनी मां की तरह मान-सम्मान दे तो घर स्वर्ग बन सकता है। अगर आपके घर में हरसंभव कोशिश के बाद भी मनमुटाव है।

किंतु यूपी के बुलंदशहर से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे सुनकर कोई भी सिर पकड़ लेगा। जहां एक सास से एसएसपी से गुहार लगाई है कि उसे उसकी बहू से बचा लिया जाए। सास ने कहा कि उसकी बहू उसे चाहती है। वो भी इस कदर कि अब अपने पति से ही तलाक मांग रही है। इससे पूरा परिवार परेशान हो रखा है। सास की तहरीर पर एएसपी ने पुलिस को मामले की जांच करने के निर्देश दिए हैं।

इश्क-विश्क : सास से शादी करने पर तुली बहु, पहली नजर में ही हो गया था सास से प्यार

MOOKNAYAKMEDIA 34  300x195 इश्क विश्क : सास से शादी करने पर तुली बहू, पहली नजर में ही हो गया था सास से प्यार, पति की व्यथा बीवी को मुझ में कोई दिलचस्पी नहींबुलंदशहर में एक महिला को अपनी ही सास से इस कदर इश्क हो गया कि वो अब पति को तलाक देना चाहती है। सास का आरोप है कि वे लोग बहू के कारण काफी परेशान हैं। बहू, सास के साथ रहने की जिद करती है। बात न मानने पर आत्महत्या की धमकी देती है। इस वजह से सास ने एसएसपी से मदद मांगी है। एसएसपी ने पुलिस को मामले में जांच के निर्देश दिए हैं।

क्या है मामला? 

मामला स्याना क्षेत्र के एक मोहल्ले का है। सास ने बताया कि 2 साल पहले हमने अपने इकलौते बेटे की शादी करवाई थी। बहू ने घर में आते ही यह कहना शुरू कर दिया कि वह मुझसे प्यार करती है। मेरी शादी सास के साथ होनी चाहिए थी। महिला का X पर एक वीडियो भी वायरल हुआ है। सास के मुताबिक, ‘बहू कहती है कि जब पहली बार उसने मुझे देखा, तभी से वो अपना दिल मुझे दे बैठी थी। उस दिन से ही उसने मेरे साथ रहने का फैसला कर लिया था। मेरे बेटे से शादी, तो सिर्फ एक बहाना था। असल में तो उसे मेरे साथ ही जिंदगी बितानी थी।

बहू मुझे मेरे पति के साथ भी नहीं रहने देना चाहती- सास

सास ने बताया, ‘2 साल पहले हमने अपने इकलौते बेटे की शादी करवाई थी। बहू ने घर में आते ही यह कहना शुरू कर दिया कि वह मुझसे प्यार करती है। मेरी शादी सास के साथ होनी चाहिए थी।’ महिला का X पर एक वीडियो भी वायरल हुआ है।

सास ने कहा कि बहू मुझे मेरे पति के साथ भी नहीं रहने देना चाहती। वह कहती है कि तुम सिर्फ मेरी हो और तुम्हें मेरे साथ ही रहना होगा। अब पूरी जिंदगी मेरे साथ रहो। सास ने आरोप लगाया कि बहू ने मेरे साथ जबरन शारीरिक संबंध बनाने की कोशिश की। सास के मुताबिक, ‘बहू कहती है कि जब पहली बार उसने मुझे देखा, तभी से वो अपना दिल मुझे दे बैठी थी। उस दिन से ही उसने मेरे साथ रहने का फैसला कर लिया था। मेरे बेटे से शादी, तो सिर्फ एक बहाना था। असल में तो उसे मेरे साथ ही जिंदगी बितानी थी।’

यह भी पढ़ें : कर्नाटक सरकार के पूर्व मंत्री एचडी रेवन्ना गिरफ्तार

%name इश्क विश्क : सास से शादी करने पर तुली बहू, पहली नजर में ही हो गया था सास से प्यार, पति की व्यथा बीवी को मुझ में कोई दिलचस्पी नहीं
इश्क – विश्क

सास ने कहा कि बहू मुझे मेरे पति के साथ भी नहीं रहने देना चाहती। वह कहती है कि तुम सिर्फ मेरी हो और तुम्हें मेरे साथ ही रहना होगा। अब पूरी जिंदगी मेरे साथ रहो। सास ने आरोप लगाया कि बहू ने मेरे साथ जबरन शारीरिक संबंध बनाने की कोशिश की। वह मुझे बार-बार धमकी देती है कि मैं तुम्हें बेहोशी की दवा देकर ऐसा कुछ कर दूंगी कि कहीं भी मुंह दिखाने लायक नहीं बचोगी।

‘लड़की के घरवाले उल्टा हमसे ही 20 लाख रुपए मांग रहे’

एसएसपी के सास ने बताया कि मैंने बहू से कहा, हम सास-बहू हैं। मैं भी तुझे बहू मानकर प्रेम करती हूं, लेकिन बहू यह सब मानने को तैयार ही नहीं है। जब मैं उसे कहती हूं कि ये गलत है, तो वह ऐसी कई लड़कियों का उदाहरण देने लगती है, जो आपस में शादी करके साथ रह रही हैं। वह मुझे मोबाइल में ऐसी-ऐसी खबरें भी दिखाती रहती है।

सास ने कहा कि बहू कहती है कि अगर तुम ऐसा नहीं करोगी, तो मैं आत्महत्या कर लूंगी। घर में झगड़ा करूंगी। हमारा पूरा घर इस लड़की से परेशान हो चुका है। हम इससे छुटकारा पाना चाहते हैं, लेकिन लड़की के घरवाले उल्टा हमसे ही 20 लाख रुपए मांग रहे हैं।

पति की व्यथा “बीवी को मुझमें कोई दिलचस्पी नहीं”

वहीं पति ने बताया कि उसकी पत्नी उसके साथ नहीं, बल्कि उसकी मां के साथ रहना चाहती है। वह कहती है कि उसे मुझमें कोई दिलचस्पी नहीं है। उसे बस मेरी मां के साथ ही रहना है। अगर हम बाप-बेटे उन्हें घर में नहीं रहने देंगे, तो कहीं और जाकर साथ रहेंगे। पति ने कहा कि मेरी पत्नी कहती है कि मैं जॉब करूंगी और सास मेरे साथ रहेगी। जब मेरी मां ने कहा कि मेरी जिंदगी बहुत कम दिनों की बची है। मेरे मरने के बाद तुम किसके साथ रहोगी। इस पर मेरी पत्नी ने जवाब दिया कि मैं तुम्हारे साथ ही मर जाऊंगी।

Facebook
Twitter
LinkedIn
WhatsApp

डॉ अंबेडकर की बुलंद आवाज के दस्तावेज : मूकनायक मीडिया पर आपका स्वागत है। दलित, आदिवासी, पिछड़े और महिला के हक़-हकुक तथा सामाजिक न्याय और बहुजन अधिकारों से जुड़ी हर ख़बर पाने के लिए मूकनायक मीडिया के इन सभी links फेसबुक/ Twitter / यूट्यूब चैनलको click करके सब्सक्राइब कीजिए… बाबासाहब डॉ भीमराव अंबेडकर जी के “Payback to Society” के मंत्र के तहत मूकनायक मीडिया को साहसी पत्रकारिता जारी रखने के लिए PhonePay या Paytm 9999750166 पर यथाशक्ति आर्थिक सहयोग दीजिए…
उम्मीद है आप बिरसा अंबेडकर फुले फातिमा मिशन से अवश्य जुड़ेंगे !

बिरसा अंबेडकर फुले फातिमा मिशन के लिए सहयोग के लिए धन्यवाद्

Recent Post

Live Cricket Update

Rashifal

You May Like This