जोधपुर में महंत की अश्लील चैट और वीडियो से आक्रोश, महंत लड़कियों को फॉलो कर बोल्ड फोटो करता था लाइक, मोबाइल हिस्ट्री ने खोले राज

4 min read

मूकनायक मीडिया ब्यूरो | 08 मई 2024 | जयपुर – दिल्ली – नागपुर : जोधपुर के 500 साल पुराने मठ के महंत का अश्लील वीडियो और चैट सामने आया है। उसने इंस्टाग्राम पर अकाउंट बना रखा था, जिससे लड़कियों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजता था। महंत ने करीब 476 लोगों को फॉलो कर रखा है, जिसमें से 200 के लड़कियां है। इंस्टाग्राम हिस्ट्री से पता चला कि वह लड़कियों की ज्यादातर बोल्ड फोटो को लाइक करता था।

जोधपुर में महंत की अश्लील चैट और वीडियो से आक्रोश

MOOKNAYAKMEDIA 46 300x195 जोधपुर में महंत की अश्लील चैट और वीडियो से आक्रोश, महंत लड़कियों को फॉलो कर बोल्ड फोटो करता था लाइक, मोबाइल हिस्ट्री ने खोले राज बालेसर थाना क्षेत्र में ढांढनिया मठ है, जिसका महंत महंत लिखमपुरी है। इस मठ का इतिहास काफी पुराना रहा है। आस-पास के कई गांव के लोगों की आस्था इससे जुड़ी हुई हैं। संत समाज के हर बड़े कार्यक्रम में महंत को भी निमंत्रण दिया जाता था। अब महंत की इस हरकत के बाद से आगोलाई और बालेसर क्षेत्र से जुड़े भक्तों में गुस्सा है। अब संत को ग्रामीणों की निगरानी में भी रखा जा रहा है। महंत इसी मठ में गादीपति था। यहां कई गावों के श्रद्धालु आते हैं।

महिलाओं और लड़कियों को भेजता था फ्रेंड रिक्वेस्ट

भास्कर पड़ताल में सामने आया कि महंत बनने के बाद यहां आने महिलाओं और लड़कियों की इंस्टाग्राम आईडी पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजता था। ग्रामीणों ने नाम नहीं बताने की शर्त पर बताया कि महंत का स्वभाव कई बार संदिग्ध लगा लेकिन विश्वास नहीं हुआ कि वह इस तरीके की हरकत भी कर सकता है।

लिखमपूरी नाम से बना रखी आईडी

महंत ने लिखमपूरी नाम की आईडी से इंस्टाग्राम पर अकाउंट बना रखा था। इस अकाउंट से ही लड़कियों और महिलाओं के अकाउंट पर रिक्वेस्ट भेजता था। रिक्वेस्ट एक्सेप्ट नहीं करने पर दोबारा रिक्वेस्ट भेजता था। कई ऐसे अकाउंट भी है जो प्राइवेट है, जिनकी रिक्वेस्ट एक्सेप्ट होने पर फोटो को लाइक कर प्रभाव जमाने की कोशिश करता था। महंत कम उम्र की लड़कियों को ज्यादा लाइक करता था। उनकी आईडी पर मैसेज भी भेजे जाते थे। धार्मिक फोटो को लाइक नहीं करता था। रील बनाने का शौकीन महंत अलग अलग पोज देकर फोटो खिंचवाता था।

अश्लील वीडियो भी अपलोड

महंत इंस्टाग्राम पर 476 लोगों को फॉलो कर रहा है, जिसमें 200 के करीब लड़कियां है। जिन महिलाओं और लड़कियों की इंस्टाग्राम आईडी को फॉलो किया जा रहा है, उनमें से ज्यादा अकाउंट पर आपत्तिजनक वीडियो अपलोड किया हुआ है। इन आईडी पर अश्लील कंटेंट से लेकर वीडियो अपलोड है।

महंत लड़कियों को फॉलो कर बोल्ड फोटो करता था लाइक

महंत लिखमाराम सुंदर महिलाओं के फोटो को लाइक करता था। इंस्टाग्राम हिस्ट्री में सामने आया कि महंत महिलाओं के वीडियो काफी देखा था। इनमें से महिलाओं की वीडियो को लाइक भी करता था। इतना ही नहीं अलग-अलग इंस्टाग्राम अकाउंट पर जाकर उन लड़कियों की फोटो को लाइक करता था, जो बोल्ड फोटो खिंचवाती थी। जिस आईडी पर महिला की बोल्ड और अट्रैक्टिव दिखने वाली फोटो नहीं होती उसे लाइक नहीं करता था। कई वीडियो में गालियां भी बोली गई है। अपना रसूख दिखाने के लिए महंत सोशल मीडिया पर फोटो वायरल करता था।

cover 01 1715074614 जोधपुर में महंत की अश्लील चैट और वीडियो से आक्रोश, महंत लड़कियों को फॉलो कर बोल्ड फोटो करता था लाइक, मोबाइल हिस्ट्री ने खोले राज

यूजर निकाल रहे गुस्सा

महंत की हरकतों का वीडियो सामने आने के बाद सोशल मीडिया यूजर में भी गुस्सा है। महंत की जान पहचान के कई फॉलोअर सहित लड़कियों ने भी अनफॉलो कर दिया है। वहीं महंत की आईडी पर यूजर अपना गुस्सा निकल रहे हैं। कई यूजर ने यह भी लिखा कि आश्रम की मर्यादा को तार-तार कर दिया। ऐसे महंत को मठ से बाहर निकाल देना चाहिए।

अब ग्रामीणों की निगरानी में रहेगा महंत

महंत का वीडियो सामने आने के बाद कोरनावटी पट्टी (84 गांव) के लोगों की बैठक बुलाई गई थी। बैठक में महंत को मठ के कामों से दूर रखने का फैसला लिया गया था। साथ ही फरमान जारी किया गया कि महंत यदि मठ से बाहर किसी भी आयोजन में जाते है तो ग्रामीणों की सहमति लेनी होगी और 5 ग्रामीण साथ रहेंगे।

%name जोधपुर में महंत की अश्लील चैट और वीडियो से आक्रोश, महंत लड़कियों को फॉलो कर बोल्ड फोटो करता था लाइक, मोबाइल हिस्ट्री ने खोले राज

बैठक में ग्रामीणों का कहना था कि इस हरकत से गांवों के लोगों में आक्रोश है और जल्द ही मठ से बेदखल किया जाएगा। इधर इस मामले को लेकर विरोध दर्ज करवाने जा रहे सम्पत्त पुनिया और उनकी टीम को पुलिस ने आगोलाई के पास रोक दिया। पुनिया ने बताया कि पुलिस उन्हें आगे नहीं जाने दे रही, जबकि इस तरह की हरकत करने वालों को मठ में रहने का कोई अधिकार नहीं है।

महिलाओं का फोन उठाता था

इधर वीडियो सामने आने के बाद अब महंत लिखमपुरी की कारस्तानियां भी सामने आने लगी है। दरअसल साल भर पहले महंत की इन्ही हरकतों का पता चलने पर कुछ ग्रामीणों ने गुंदियाली में एक बैठक कर उन्हे समझाया भी था लेकिन महंत नहीं माना। यहां से हरिद्वार चला गया। इसके बाद धार्मिक संतों ने महंत को कॉल भी किए लेकिन रिसीव नहीं किए। महंत महिलाओं का फोन ज्यादा उठाता था। यहां तक की रात दो बजे तक वीडियो कॉल पर बात करता था।

रील में लिखा स्त्री का साथ हमेशा चाहिए

बताया जा रहा है वीडियो करीब 2 महीने पुराना है। दावा ये भी है कि ब्लैकमेल करने के लिए संत के इस वीडियो को शेयर किया गया। हालांकि इस मामले में अभी तक कोई मामला दर्ज नहीं हुआ है। रील बनाने के शौकीन महंत ने 31 जनवरी 2023 को एक रील अपलोड की थी। जिसमें लिखा- पुरुष को एक स्त्री का हमेशा साथ चाहिए। फिर चाहे मंदिर हो या संसार। इसी रील में स्त्री की एक फोटो के साथ लिखा इनको प्रकृति ने इतनी ताकत दी है की किसी भी चीज को आबाद और बर्बाद दोनों कर सकती हैं (संभलकर)।

यह भी पढ़ें : ईडब्ल्यूएस आरक्षण पर मध्य प्रदेश हाई कोर्ट का बड़ा फैसला

Facebook
Twitter
LinkedIn
WhatsApp

डॉ अंबेडकर की बुलंद आवाज के दस्तावेज : मूकनायक मीडिया पर आपका स्वागत है। दलित, आदिवासी, पिछड़े और महिला के हक़-हकुक तथा सामाजिक न्याय और बहुजन अधिकारों से जुड़ी हर ख़बर पाने के लिए मूकनायक मीडिया के इन सभी links फेसबुक/ Twitter / यूट्यूब चैनलको click करके सब्सक्राइब कीजिए… बाबासाहब डॉ भीमराव अंबेडकर जी के “Payback to Society” के मंत्र के तहत मूकनायक मीडिया को साहसी पत्रकारिता जारी रखने के लिए PhonePay या Paytm 9999750166 पर यथाशक्ति आर्थिक सहयोग दीजिए…
उम्मीद है आप बिरसा अंबेडकर फुले फातिमा मिशन से अवश्य जुड़ेंगे !

बिरसा अंबेडकर फुले फातिमा मिशन के लिए सहयोग के लिए धन्यवाद्

Recent Post

Live Cricket Update

Rashifal

You May Like This