बॉयफ्रेंड के साथ मिलकर महिला ने जयपुर के VIP इलाके सी-स्कीम में लूटा था ऑफिस, लग्जरी लाइफ के शौकीन युवक-युवती शराब पार्टी में बनाया था प्लान

मूकनायक मीडिया ब्यूरो | 10 मई 2024 | दिल्ली – जयपुर – सी-स्कीम (लूट की प्लानिंग) : जयपुर के वीआईपी इलाके सी-स्कीम में हुई 15 लाख की लूट का पुलिस ने गुरुवार को खुलासा कर दिया है। पुलिस ने लूट में शामिल केसरी भवन बिल्डिंग के ऑफिस की महिला वर्कर, उसके प्रेमी और एक अन्य साथी को गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ में सामने आया है की प्रेमी के साथ लग्जरी लाइफ जीने के लिए महिला ने लूट की प्लानिंग की थी। लूट में शामिल दो बदमाशों की पुलिस तलाश कर रही है।

बॉयफ्रेंड के साथ मिलकर महिला ने जयपुर के VIP इलाके सी-स्कीम में लूटा था ऑफिस

DCP (साउथ) दिगंत आनंद ने बताया- 24 अप्रैल को लूट की वारदात हुई थी। मामले में आरोपी शिप्रा गुप्ता (36) निवासी दादी का फाटक मुरलीपुरा, मुकेश गुप्ता (25) निवासी सेंट्रल कॉलोनी रोड नंबर-8 मुरलीपुरा और मनजीत सिंह राठौड़ (25) निवासी डीडवाना कुचामन को बुधवार देर रात गिरफ्तार किया है।

मनजीत फिलहाल गणपति विहार राजावास हरमाड़ा में रह रहा था। लूट में शामिल झुंझुनूं के हिस्ट्रीशीटर भरत सिंह और उसके साथी की तलाश में पुलिस टीमें दबिश दे रही हैं। जयपुर के सी स्कीम में डियर पार्क के सामने 24 अप्रैल को एक ऑफिस में लूट की वारदात की गई थी।

ezgifcom resize 51713968585 1715263544 बॉयफ्रेंड के साथ मिलकर महिला ने जयपुर के VIP इलाके सी स्कीम में लूटा था ऑफिस, लग्जरी लाइफ के शौकीन युवक युवती शराब पार्टी में बनाया था प्लान

लग्जरी लाइफ के शौकीन युवक-युवती

एडिशनल डीसीपी (साउथ) पारस जैन ने बताया- शिप्रा मिडिल क्लास परिवार से है। करीब डेढ़ साल पहले तलाक हो गया था। पति से दूर होने के करीब 3 महीने बाद उसने सी-स्कीम के केसरी भवन बिल्डिंग में स्थित ऑफिस में जॉब करना शुरू कर दिया था।

जॉब करने के दौरान ही उसकी मुकेश गुप्ता से जान पहचान हुई। प्राइवेट ट्यूशन पढ़ाने वाले मुकेश से बातचीत के दौरान शिप्रा की दोस्ती हो गई। दोनों ही एक-दूसरे से प्यार करने लगे। अक्सर होटल-क्लब में जाकर पार्टी करना उनके लिए आम बात हो गई थी।

10 दिन पहले बनाई थी लूट की प्लानिंग

पारस जैन ने बताया- आरोपी शिप्रा गुप्ता को ऑफिस में जॉब करने वाली दूसरी महिला कर्मचारी से परेशानी होने लगी थी। प्रेमी मुकेश के साथ शिप्रा लग्जरी लाइफ जीना चाहती थी। वारदात से करीब 10 दिन पहले प्रेमी के साथ शिप्रा ने खुद के ऑफिस में ही लूट की प्लानिंग बनाई। मुकेश को कहा- उसे पता है, ऑफिस में किस समय कितने रुपए रहते हैं। मोटा पैसा होने के समय लूटने पर किसी को हम पर शक भी नहीं होगा।

युवक ने मांगी थी प्रॉपर्टी डीलर दोस्त से मदद

लूट के लिए मुकेश ने पुराने दोस्त प्रॉपर्टी डीलर मनजीत सिंह से मदद मांगी। उसे लूट की पूरी प्लानिंग बताकर पार्टनर बना लिया। मनजीत ने झुंझुनूं के हिस्ट्रीशीटर भरत सिंह और उसके साथी को मिलने के लिए बुलाया।

शराब पार्टी में बनाया था प्लान

लूट की वारदात को अंजाम देने के लिए दो-तीन बार सभी इकट्ठा हुए। शराब पार्टी भी की। मीटिंग में लूट के लिए सभी को उनका काम बताया गया। पिस्टल के दम पर ऑफिस में घुसकर लूट करने के साथ फरार होने तक का पूरा प्री-प्लान तैयार किया। इसके बाद 24 अप्रैल को शाम साढ़े 5 बजे वारदात को अंजाम दिया गया। DCP (साउथ) दिगंत आनंद ने पूरे मामले का खुलासा किया।

gif 26 1715263613 बॉयफ्रेंड के साथ मिलकर महिला ने जयपुर के VIP इलाके सी स्कीम में लूटा था ऑफिस, लग्जरी लाइफ के शौकीन युवक युवती शराब पार्टी में बनाया था प्लान

बॉयफ्रेंड को दे रही थी पल-पल की खबर

लूट के लिए शिप्रा ने अपने प्रेमी मुकेश को कॉल कर बताया- ऑफिस में अभी 15 लाख रुपए हैं। उसके साथ एक महिला वर्कर ही ऑफिस में मौजूद है। मुकेश ने तुरंत सूचना आगे फॉरवर्ड कर दी। प्लानिंग के तहत मुकेश के डीयर पार्क पहुंचने पर वारदात को अंजाम देने वाले भरत सिंह और अन्य साथी भी पहुंच गया। शिप्रा ने कॉल तक तीनों को ऑफिस की अपडेट दी। ऑफिस से कुछ दूरी पर स्कूटी खड़ी कर मुकेश ने निगरानी शुरू की। बाइक पर आए उसके दोनों साथी ने ऑफिस में घुसकर 15 लाख की लूट को अंजाम दिया।

ऐसे हुआ केस का खुलासा

SHO अशोक नगर उमेश बेनीवाल ने बताया- लूट के बाद वारदात स्थल के आस-पास लगे CCTV फुटेजों को खंगाला गया। फुटेजों को चेक करते हुए बदमाशों के आने-जाने का रुट चार्ट बनाया गया। लुटेरों की बाइक का पीछा करते हुए पुलिस 25 किलोमीटर दूर सीकर रोड पर जा पहुंची।

सीसीटीवी में दिखा एक कार के पास आकर बाइक सवार बदमाशों ने कुछ देर रुककर बात की। वारदात से समय बाइक सवार बदमाशों के आने-जाने से पहले एक स्कूटी सवार की भूमिका भी संदिग्ध मिली। मोबाइल लोकेशन और डीवीआर निकालने पर पुलिस का शक सही साबित हो गया।

यह भी पढ़ें : जोधपुर में महंत की अश्लील चैट और वीडियो से आक्रोश

ऑफिस में काम करने वाले शिप्रा की भूमिका होना सामने आया। पुलिस ने डिटेन कर तीनों से पूछताछ की। उन्होंने अपना जुर्म कबूल कर लिया।पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से वारदात में काम ली गई बाइक, स्कूटी और एक कार बरामद की है।

Facebook
Twitter
LinkedIn
WhatsApp

डॉ अंबेडकर की बुलंद आवाज के दस्तावेज : मूकनायक मीडिया पर आपका स्वागत है। दलित, आदिवासी, पिछड़े और महिला के हक़-हकुक तथा सामाजिक न्याय और बहुजन अधिकारों से जुड़ी हर ख़बर पाने के लिए मूकनायक मीडिया के इन सभी links फेसबुक/ Twitter / यूट्यूब चैनलको click करके सब्सक्राइब कीजिए… बाबासाहब डॉ भीमराव अंबेडकर जी के “Payback to Society” के मंत्र के तहत मूकनायक मीडिया को साहसी पत्रकारिता जारी रखने के लिए PhonePay या Paytm 9999750166 पर यथाशक्ति आर्थिक सहयोग दीजिए…
उम्मीद है आप बिरसा अंबेडकर फुले फातिमा मिशन से अवश्य जुड़ेंगे !

बिरसा अंबेडकर फुले फातिमा मिशन के लिए सहयोग के लिए धन्यवाद्

Recent Post

Live Cricket Update

Rashifal

You May Like This