सेहतनामा : लव बाइट या क़त्ल की साजिश, लव बाइट ने ली लड़के की जान, खबर मिलते ही गर्लफ्रेंड हुई फरार

मूकनायक मीडिया ब्यूरो | 10 मई 2024 | दिल्ली – जयपुर – मुंबई (लव बाइट) : लव बाइट ( Love Bite) यानी वो निशान जो प्यार में लड़के-लड़कियां एक दूसरे को देते हैं। गले पर वो निशानी जिसे प्यार में पैशन के लिए जाना जाता है। आपका प्यार आपके पार्टनर के लिए कितना गहरा है लव बाइट इस बात पैमाने के रूप में ली जाती है। यानी आपके और आपके पार्टनर के बीच बिताए उन अतरंग पलों की गवाह होती है लव बाइट जिसे हिक्की (Hickey) भी कहते हैं, लेकिन जब यहीं लव बाइट ले ले किसी की जान तो सवाल तो उठेंगे ही।

सेहतनामा : लव बाइट या क़त्ल की साजिश

MOOKNAYAKMEDIA 59 300x195 सेहतनामा : लव बाइट या क़त्ल की साजिश, लव बाइट ने ली लड़के की जान, खबर मिलते ही गर्लफ्रेंड हुई फरारवो उसके करीब, इतने करीब की दोनों की सांसें टकराने लगी, फिर उसने उसके गले में लव बाइट दी, उसके बाद जो हुआ वो आपको हैरान कर देगा। लव बाइट में क्या किसी की जान भी जा सकती है। क्या उस लड़की ने उस रात किया उसका कत्ल या फिर प्यार और पैशन ने ले ली उस लड़के की जान।

क्या होता है लव बाइट-लव बाइट्स को “हिक्की” भी कहते हैं। ब्‍लड लीक होने और सेल्‍स के फटने से जमा होने के कारण त्वचा पर पड़ने वाले निशान को लव बाइट कहा जाता है। यह निशान त्वचा के नरम हिस्‍से पर मुंह रखकर काफी देर तक जोर से चूसने से बनता है।

इसके बाद त्‍वचा पर गहरा लाल निशान बन जाता है। लव बाइट्स को आम तौर पर गहरे प्यार और विश्वास की निशानी माना जाता है। किस की तरह लव बाइट लड़का या लड़की कोई भी दे सकता है। यह अपने पार्टनर के प्रति अपना प्यार दिखाने का एक सामान्‍य तरीका है।

पुरुषों को क्यों पसंद है लव बाइट करना लव बाइट, हिक्की या बोलचाल की भाषा में कहें तो साथी के शरीर पर चुंबन के निशान छोड़ना। लव बाइट के निशान शरीर पर तब आते है जब पार्टनर के साथ इंटिमेट होते समय आवेशपूर्ण होकर एक पार्टनर दूसरे पार्टनर को अगर जोर से किस कर दे तो, जिसके बाद चुंबन व दांच काटने की वजह से एक खून एक जगह हल्का सा रुक जाता है ओर वहां लाल रंग के निशान पड़ जाते हैं।

हिक्की के निशान या लव मार्क भी कहा जाता है। लव बाइट का नाम सुनकर चेहरे पर हल्‍की सी या शरारती भरी मुस्‍कान आ जाती है। लव बाइट को वैसे हिक्की के निशान या लव मार्क भी कहा जाता है। महिलाओं से ज्‍यादा पुरुष लव बाइट को देना बहुत पसंद करते हैं।

अपनी निशानी देने के लिए लव बाइट या लव मार्क, जैसे नाम से मालूम चल रहा है कि निशान देने का मतलब सिर्फ दांत से काटना ही नहीं होता है, बल्कि इसे प्‍यार से देना होता है। अक्‍सर लड़के अपने पार्टनर को लव बाइट इसलिए देते है क्‍योंकि इस प्‍यार भरी निशानी से वो उन्‍हें पिछली रात का अहसास करवा सकें और उन्‍हें याद दिला सकें। पुरुष ये निशानी छोड़ना चाहते है ताकि हिक्की पार्टनर के शरीर पर तीन दिन से लेकर दो हफ्तों तक रह सकती है।

आजकल सेक्‍स लाइफ को ज्‍यादा स्‍पाइसी बनने और कुछ नया करने के जोश में ज्यादातर युवा पुरुष अपने पार्टनर को अपने प्यार की निशानी के तौर पर उसकी गर्दन, ब्रेस्‍ट या कमर पर लव बाइट करना पसद करते हैं। जिसके लिए वह पार्टनर की बॉडी पर जोर से काट लेते हैं जो उस दोनों के लिए काफी रोमांचक और नया अनुभव होता है।

प्यार या फिर गर्लफ्रेंड की साजिश?

%name सेहतनामा : लव बाइट या क़त्ल की साजिश, लव बाइट ने ली लड़के की जान, खबर मिलते ही गर्लफ्रेंड हुई फरार

अपनी उस शाम वो रंगीन बनाना चाहता था। गर्लफ्रेंड के साथ अपने प्यार के पलों को जीना चाहता था, लेकिन उसे नहीं पता था कि उसके साथ क्या होने वाला है। उसे नहीं पता था कि ये शाम उसकी जिंदगी की आखिरी शाम होगी। जुलियों अपनी गर्लफ्रेंड से मिलने उसके घर पहुंचा।

घर पर उसकी गर्लफ्रेंड अकेली थी और पहले से ही उसके आने का इंतजार कर रही थी। उसने घर पर पूरी तैयारियां की हुई थी। रोमांटिक म्यूजिक, डिम लाइट, शायद वो भी कुछ बेहतरीन पल अपने बॉयफ्रेंड के साथ बिताना चाहती थी, या फिर कहानी कुछ और थी?

गर्लफ्रेंड ने गर्दन पर दी लव बाइट

%name सेहतनामा : लव बाइट या क़त्ल की साजिश, लव बाइट ने ली लड़के की जान, खबर मिलते ही गर्लफ्रेंड हुई फरार

जुलियो ने अपनी गर्लफ्रेंड को हग किया। उसके बदन की खुशबू उसे मदहोश कर रही थी। दोनों एक दूसरे के बेहद करीब थे। लव पैशन रोमांस वहां सबकुछ नजर आ रहा था, लेकिन ये कोई नहीं सोच सकता था कि ऐसे माहौल में क्राइम का तड़का भी लग सकता है।

लड़की जुलियो के नजदीक आई उसने उसकी गर्दन पर अपने प्यार की निशानी यानी लव बाइट दी। वो उसकी गर्दन को काफी देर तक सक करती रही। अब जुलियों की नेक पर उसकी गर्लफ्रेंड की दी हुई निशानी थी। दोनों ने काफी वक्त साथ में बिताया और फिर वो वहां से अपने घर चला गया।

%name सेहतनामा : लव बाइट या क़त्ल की साजिश, लव बाइट ने ली लड़के की जान, खबर मिलते ही गर्लफ्रेंड हुई फरार

जुलियों अपने परिवार के साथ डिनर करना चाहता था। वो परिवार के साथ डाइनिंग टेबल पर बैठा था, लेकिन तभी उसकी तबियत बिगड़ने लगी। थोड़ी देर पहले तक वो एकदम ठीक था, लेकिन गर्लफ्रेंड के घर से लौटने के तुरंत बाद उसकी हालत बेहद खराब हो गई। उसे अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उसकी जान नहीं बच पाई। डॉक्टर ने बताया कि जुलियो के गर्दन में जो हिक्की के निशान हैं उसकी वजह से ही उसकी जान गई है।

खबर मिलते ही गर्लफ्रेंड हुई फरार

%name सेहतनामा : लव बाइट या क़त्ल की साजिश, लव बाइट ने ली लड़के की जान, खबर मिलते ही गर्लफ्रेंड हुई फरार

आखिर क्यों लव बाइट ने ले ली इस लड़के की जान? क्या जुलियों की गर्लफ्रेंड ने कोई साजिश की थी। ये घटना 2016 में मेक्सिको में हुई। परिवारवालों का रो रोकर बुरा हाल था। उन्होंने लड़की पर अपने बेटे की हत्या के आरोप लगाए। उनका कहना था कि लड़की की वजह से ही उनके 17 साल के बेटे जुलियों की जान गई। घटना का पता चलते ही लड़की वहां से फरार हो गई, लेकिन पोस्टमार्टम में जुलियों की मौत की हकीकत सामने आई तो पूरी दुनिया चौंक गई।

हिक्की की वजह से हो गई थी क्लॉटिंग
%name सेहतनामा : लव बाइट या क़त्ल की साजिश, लव बाइट ने ली लड़के की जान, खबर मिलते ही गर्लफ्रेंड हुई फरार

डॉक्टर्स ने बताया कि जब ज्यादा पैशन में लव बाइट दी गई तो सकिंग की वजह से उस जगह पर ब्लड क्लौट हो गया। वो ब्लड के जरिए ब्रेन तक पहुंच गया और फिर जुलियों को स्ट्रोक आया जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई। हालांकि इस मामले में पूरी जांच की गई, लेकिन हकीकत यहीं थी कि बेशक लड़की के पैशनेट किस की वजह से जुलियों की मौत हुई, लेकिन उसने जानबूझकर ऐसा कुछ नहीं किया था। लड़की परिवावारवालों के डर की वजह से फरार हो गई।

यह भी पढ़ें : सेक्सटॉर्शन को साइबर ठगों ने बनाया अपना नया हथियार

नोट- लव बाइट आमतौर पर नुकसानदायक नहीं होते। लेकिन कभी-कभी सही तरह से न देने पर यह असुविधा और शर्मिंदगी की वजह बनते है। आपने कभी पार्टनर को लव बाइट नहीं दी, तो पहले इसका सही तरीका जान लें, ताकि भविष्‍य में होने वाले दुष्प्रभावों से बचा जा सके।

(नवभारत टाइम्स की रिपोर्टर रेणु जोशी की रिपोर्ट पर आधारित संपादित वर्जन)

Facebook
Twitter
LinkedIn
WhatsApp

डॉ अंबेडकर की बुलंद आवाज के दस्तावेज : मूकनायक मीडिया पर आपका स्वागत है। दलित, आदिवासी, पिछड़े और महिला के हक़-हकुक तथा सामाजिक न्याय और बहुजन अधिकारों से जुड़ी हर ख़बर पाने के लिए मूकनायक मीडिया के इन सभी links फेसबुक/ Twitter / यूट्यूब चैनलको click करके सब्सक्राइब कीजिए… बाबासाहब डॉ भीमराव अंबेडकर जी के “Payback to Society” के मंत्र के तहत मूकनायक मीडिया को साहसी पत्रकारिता जारी रखने के लिए PhonePay या Paytm 9999750166 पर यथाशक्ति आर्थिक सहयोग दीजिए…
उम्मीद है आप बिरसा अंबेडकर फुले फातिमा मिशन से अवश्य जुड़ेंगे !

बिरसा अंबेडकर फुले फातिमा मिशन के लिए सहयोग के लिए धन्यवाद्

Recent Post

Live Cricket Update

Rashifal

You May Like This