कांग्रेस हाईकमान का कठोर कदम : सचिन पायलट, विश्वेंद्र सिंह और रमेश मीणा मंत्रीपद से बर्खास्त

मूकनायक मीडिया ब्यूरो | 14 जुलाई 2020 | जयपुर-दिल्ली : राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) और डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Sachin Pilot) के बीच जारी मतभेदों की इन्तहा हो गयी है। सोमवार को जयपुर में सीएम हाउस में अशोक गहलोत ने विधायकों की बैठक के जरिए, अपने शक्ति प्रदर्शन का एहसास कराया और यह संदेश देने की कोशिश की सरकार अभी भी सुरक्षित है। सचिन पायलट को मंत्रिमंडल और प्रदेश अध्यक्ष पद से भी हटा दिया गया।

पायलट के साथ वाले मंत्रियों को भी उनके पदों से हटा दिया गया है। अगर बागियों ने अपने बगावती तेवर नहीं छोड़े तो सभी विधायकों को भी बर्खास्त किया जा सकता है। यूथ कांग्रेस अध्यक्ष पद से मुकेश भाकर को भी हटाया है। कांग्रेस की पीसी में बड़ा ऐलान करते हुए राष्ट्रीय प्रवक्ता सुरजेवाला ने कहा कि गोविंद सिंह डोटासरा होंगे नए पीसीसी अध्यक्ष। गोविंद सिंह डोटासरा इससे पहले सीकर कांग्रेस के जिला अध्यक्ष रहे हैं। डोटासरा राजस्थान सरकार में शिक्षा राज्य मंत्री भी हैं। सीकर में मंत्री गोविंद डोटासरा को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने पर खुशी की लहर है।

गोविंद डोटासरा का कद बढ़ने से लक्ष्मणगढ़, सीकर सहित कई इलाकों में कार्यकर्ता खुशियां मना रहे हैं। वहीं, यूथ कांग्रेस अध्यक्ष पद से मुकेश भाकर को भी हटाया है। कांग्रेस हाईकमान ने राज कांग्रेस की सर्जरी भी कर दी है। कांग्रेस के राष्ट्रीय संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की मौजूदगी में रणदीप सुरजेवाला ने घोषणा में कहा कि विधायक गणेश घोघरा यूथ कांग्रेस के नए प्रदेश अध्यक्ष होंगे। गणेश घोघरा आदिवासी समाज से आते हैं। घोघरा डूंगरपुर आरक्षित सीट से विधायक भी हैं। हेम सिंह शेखावत सेवादल के नए प्रदेश मुख्य संगठक होंगे।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में तीनों पदों पर नियुक्ति की घोषणा पहली बार हुई है। इन सब घटनाक्रम के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र से मिलने पहुंचे हैं और उन्हें मौजूदा स्थिति से अवगत करा रहे हैं।

Facebook
Twitter
LinkedIn
WhatsApp

डॉ अंबेडकर की बुलंद आवाज के दस्तावेज : मूकनायक मीडिया पर आपका स्वागत है। दलित, आदिवासी, पिछड़े और महिला के हक़-हकुक तथा सामाजिक न्याय और बहुजन अधिकारों से जुड़ी हर ख़बर पाने के लिए मूकनायक मीडिया के इन सभी links फेसबुक/ Twitter / यूट्यूब चैनलको click करके सब्सक्राइब कीजिए… बाबासाहब डॉ भीमराव अंबेडकर जी के “Payback to Society” के मंत्र के तहत मूकनायक मीडिया को साहसी पत्रकारिता जारी रखने के लिए PhonePay या Paytm 9999750166 पर यथाशक्ति आर्थिक सहयोग दीजिए…
उम्मीद है आप बिरसा अंबेडकर फुले फातिमा मिशन से अवश्य जुड़ेंगे !

बिरसा अंबेडकर फुले फातिमा मिशन के लिए सहयोग के लिए धन्यवाद्

Recent Post

Live Cricket Update

Rashifal

You May Like This