जयपुर में कोचिंग छात्रा को किडनैप कर गैंगरेप, घर छोड़ने के बहाने गाड़ी में की छेड़छाड़

3 min read

मूकनायक मीडिया ब्यूरो | 05 मई 2024 | जयपुर – दिल्ली – कानोता थाना : कोचिंग छात्रा को किडनैप कर गैंगरेप करने के बाद आरोपी हाथ-पैर बांधकर सड़क पर पटक गए। पीड़िता ने जिस दोस्त से मदद मांगी उसने भी रेप की कोशिश की। इसके पीड़िता भागकर अपने परिजनों तक पहुंची। घटना के दो दिन बाद पीड़िता ने परिजनों को बताया और थाने में मामला दर्ज करवाया। घटना जयपुर शहर के कानोता थाना क्षेत्र की है।

जयपुर में कोचिंग छात्रा को किडनैप कर गैंगरेप

MOOKNAYAKMEDIA 30 300x244 जयपुर में कोचिंग छात्रा को किडनैप कर गैंगरेप, घर छोड़ने के बहाने गाड़ी में की छेड़छाड़पुलिस ने बताया कि 20 वर्षीय एक युवती ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है। वह कॉम्पिटिशन एग्जाम की कोचिंग कर रही है। 29 अप्रैल को उसके मोबाइल पर अनजान लड़के ने वॉट्सऐप मैसेज किया। लिखा- तुझे मेरे बताए टाइम पर मेरी बताई जगह पर आना है। अगर तूने अपने परिवार या किसी को जानकारी दी। तो मैं तेरे भाई को मार दूंगा। डर के मारे अगले दिन 30 अप्रैल को दोपहर 1:30 बजे युवती घर से एक किलोमीटर दूर बताई जगह पर पहुंच गई।

बोलेरो में बंदूक दिखाकर धमकाया

युवती के पास एक बोलेरो गाड़ी आकर रुकी। उसमें बैठे दो लड़कों (उम्र 20-25 साल) ने उसे जबरन गाड़ी में बैठा लिया। एक लड़का उसे बंदूक दिखाकर धमकाने लगा। बोला- तेरी वजह से मेरे दोस्त की जान गई है। अब तेरे साथ भी वही करूंगा, जो मेरे दोस्त के साथ हुआ है। युवती डर गई। आरोपियों को बोली- तुम लोग जो कहोगे, मैं वही करुंगी। मेरे परिवार के साथ कुछ गलत मत करना। करीब 1 घंटे बाद दोनों उसे धमकाकर बस्सी छोड़ गए।

डर के मारे नहीं पहुंच सकी घर

इसके बाद युवती ने घर जाने के लिए बस्सी से टैक्सी की। घर के पास बस स्टैंड पर धमकाने वाला लड़का खड़ा दिखाई दिया। वह ट्रांसपोर्ट नगर की ओर रवाना हो गई। पैसे खत्म होने पर टैक्सी ड्राइवर ने उसे ट्रांसपोर्ट नगर उतार दिया। ट्रांसपोर्ट नगर पुलिया के नीचे दोबारा आरोपी लड़का दिखा। रात होने के कारण डर के मारे एक पार्क में रात काटी।

दोबारा मिलने पर किडनैप कर बनाया बंधक

1 मई को सुबह होने पर जयपुर रेलवे स्टेशन के पास बोलेरो सवार दोनों आरोपी युवकों ने दोबारा युवती को पकड़ लिया। दोनों ने हाथ-पैर बांधकर उसको बोलेरो गाड़ी में डालकर किडनैप कर लिया। दिनभर बोलेरो में ही उसको इधर-उधर घुमाते रहे। अंधेरा होने पर सुनसान जगह पर बोलेरो में दोनों बदमाशों ने उसके साथ रेप किया। देर रात पीड़िता को खातीपुरा रेलवे स्टेशन के पास हाथ-पैर बांधकर पटक गए।

घर छोड़ने के बहाने गाड़ी में की छेड़छाड़

हाथ-पैर खोलकर कुछ दूरी पर मिले व्यक्ति से मदद मांगी। घर पर फोन किया तो किसी ने नहीं उठाया। लोगों की मदद से अपने दोस्त को फोन कर बुलाया। वो घर छोड़ने के लिए गाड़ी में बैठाकर ले गया। बीच रास्ते में गाड़ी रोड किनारे खड़ी कर दोस्त भी जबरदस्ती करने लगा। जैसे-तैसे दोस्त से बचकर गाड़ी से निकल गई। रेलवे पटरी के पास पिलर के पीछे छिप गई। पूरी रात पिलर के पीछे छिपी रही।

यह भी पढ़ें : जयपुर में करौली निवासी कॉलेज छात्र मनकेश मीणा का किडनैप

मौका मिलने पर वहां से भागकर अपनी बुआ के घर पहुंची। डरी-सहमी हालत में होने के कारण पीड़िता आपबीती नहीं बता पाई। कानोता थाने में 3 मई को मामला दर्ज करवाया। SHO (कानोता) गौतम डोटासरा का कहना है- पीड़िता की शिकायत पर FIR दर्ज कर ली गई है। पीड़िता कहना है कि गैंगरेप करने वाले दोनों आरोपियों के नाम नहीं जानती है। पीड़िता का मेडिकल करवा दिया गया है। पीड़िता के बयान दर्ज करने के साथ ही बताए गए मोबाइल नंबर की डीवीआर भी निकाली जायेगी।

Facebook
Twitter
LinkedIn
WhatsApp

डॉ अंबेडकर की बुलंद आवाज के दस्तावेज : मूकनायक मीडिया पर आपका स्वागत है। दलित, आदिवासी, पिछड़े और महिला के हक़-हकुक तथा सामाजिक न्याय और बहुजन अधिकारों से जुड़ी हर ख़बर पाने के लिए मूकनायक मीडिया के इन सभी links फेसबुक/ Twitter / यूट्यूब चैनलको click करके सब्सक्राइब कीजिए… बाबासाहब डॉ भीमराव अंबेडकर जी के “Payback to Society” के मंत्र के तहत मूकनायक मीडिया को साहसी पत्रकारिता जारी रखने के लिए PhonePay या Paytm 9999750166 पर यथाशक्ति आर्थिक सहयोग दीजिए…
उम्मीद है आप बिरसा अंबेडकर फुले फातिमा मिशन से अवश्य जुड़ेंगे !

बिरसा अंबेडकर फुले फातिमा मिशन के लिए सहयोग के लिए धन्यवाद्

Recent Post

Live Cricket Update

Rashifal

You May Like This