SIT द्वारा पूर्व पीएम एचडी देवगौड़ा के बेटे और कर्नाटक सरकार के पूर्व मंत्री एचडी रेवन्ना गिरफ्तार, प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ ब्लूकॉर्नर नोटिस भेजने की तैयारी

2 min read

मूकनायक मीडिया ब्यूरो | 04 मई 2024 | जयपुर – दिल्ली – बेंगलुरु : पूर्व पीएम एचडी देवगौड़ा के बेटे और कर्नाटक सरकार के पूर्व मंत्री एचडी रेवन्ना को SIT ने हिरासत में ले लिया है। यह एक्शन किडनैपिंग केस में लिया गया है। रेवन्ना ने गिरफ्तारी से अग्रित जमानत के लिए अपील की थी, जो खारिज हो गई। इसके बाद SIT ने उन्हें एक दिन के लिए कस्टडी में ले लिया है।

बेटे प्रज्वल रेवन्ना के साथ एचडी रेवन्ना भी कर्नाटक सेक्स स्कैंडल में आरोपी हैं। दोनों को शनिवार को दूसरा लुकआउट नोटिस भेजा गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शनिवार को जब SIT जांच के लिए रेवन्ना के घर पहुंची तो, रेवन्ना समर्थकों ने टीम के साथ हाथापाई की।

comp 6 8 1714836469 SIT द्वारा पूर्व पीएम एचडी देवगौड़ा के बेटे और कर्नाटक सरकार के पूर्व मंत्री एचडी रेवन्ना गिरफ्तार, प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ ब्लूकॉर्नर नोटिस भेजने की तैयारी

प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ ब्लूकॉर्नर नोटिस भेजने की तैयारी

एचडी रेवन्ना के बेटे प्रज्वल के खिलाफ ब्लूकॉर्नर नोटिस भेजने की तैयारी हो गई है। केस की जांच कर रही SIT ने मीटिंग के दौरान कर्नाटक सीएम सिद्धारमैया को यह जानकारी दी। बेंगलुरु के CID ऑफिस पहुंची एंबुलेंस।

प्रज्वल हासन से जेडीएस के सांसद और लोकसभा कैंडिडेट हैं। हासन में 26 अप्रैल को सेकेंड फेज में वोटिंग हुई थी। इसके बाद प्रज्वल जर्मनी चले गए। आरोपों के बाद प्रज्वल को 30 अप्रैल को जनता दल एस से सस्पेंड कर दिया गया। प्रज्वल पूर्व पीएम एचडी देवेगौड़ा के पोते हैं।

28 अप्रैल को प्रज्वल के खिलाफ उनकी पुरानी हाउसमेड ने यौन उत्पीड़न की शिकायत की थी। इसके बाद प्रज्वल के करीब 200 से ज्यादा वीडियो सामने आए। दावा किया गया है कि महिलाएं खुद को छोड़ने की गुहार लगा रही हैं और प्रज्वल वीडियो शूट कर रहे हैं।

ब्लूकॉर्नर नोटिस भेजा तो क्या होगा?

ब्लूकॉर्नर नोटिस इंटरनेशनल पुलिस कॉरपोरेशन बॉडी जारी करती है। इसके जरिए SIT को प्रज्वल की लोकशन और गतिविधियों के बारे में अतिरिक्त जानकारी मिल जाएगी। SIT ने CBI को नोटिस के लिए रिक्वेस्ट भेजी है। भारत में इंटरपोल के मामलों में नोटिस के लिए अपील करने वाली एजेंसी CBI है।

यह भी पढ़ें : सेक्स स्कैंडल – महिलाएँ रोती रही पर वह वीडियो बनाता रहा

SIT ने मुख्यमंत्री को क्या बताया?

  • प्रज्वल की गिरफ्तारी के लिए जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं।
  • ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी होने के बाद हमें प्रज्वल के बारे में जानकारी मिल जाएगी।
  • जैसे ही एयरपोर्ट्स से इन्फर्मेशन मिलेगी हम प्रज्वल को गिरफ्तार कर वापस लाएंगे।

पिता-पुत्र के खिलाफ दूसरा लुक आउट नोटिस

कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वरा ने शनिवार (4 मई) को बताया कि एचडी रेवन्ना और प्रज्वल के खिलाफ दूसरा लुक आउट नोटिस जारी किया गया है। उन्हें SIT के सामने पेश होने के लिए आज शाम तक का वक्त दिया गया है। जी परमेश्वरा ने आशंका जाहिर की कि एचडी रेवन्ना भी विदेश जा सकते हैं। पिता-पुत्र को पहला लुक आउट नोटिस 2 मई को जारी किया गया था।

यह भी पढ़ें : आरक्षण की 50% सीमा बढ़ाना राहुल गाँधी का मास्टर स्ट्रोक से मोदी की बेचैनी बढ़ी

Facebook
Twitter
LinkedIn
WhatsApp

डॉ अंबेडकर की बुलंद आवाज के दस्तावेज : मूकनायक मीडिया पर आपका स्वागत है। दलित, आदिवासी, पिछड़े और महिला के हक़-हकुक तथा सामाजिक न्याय और बहुजन अधिकारों से जुड़ी हर ख़बर पाने के लिए मूकनायक मीडिया के इन सभी links फेसबुक/ Twitter / यूट्यूब चैनलको click करके सब्सक्राइब कीजिए… बाबासाहब डॉ भीमराव अंबेडकर जी के “Payback to Society” के मंत्र के तहत मूकनायक मीडिया को साहसी पत्रकारिता जारी रखने के लिए PhonePay या Paytm 9999750166 पर यथाशक्ति आर्थिक सहयोग दीजिए…
उम्मीद है आप बिरसा अंबेडकर फुले फातिमा मिशन से अवश्य जुड़ेंगे !

बिरसा अंबेडकर फुले फातिमा मिशन के लिए सहयोग के लिए धन्यवाद्

Recent Post

Live Cricket Update

Rashifal

You May Like This