राजस्थान में दलित, आदिवासी और महिलाओं पर अत्याचार बढे – प्रोफ़ेसर मीणा, बदमाशों में सरकार और पुलिस का कोई खौफ नहीं – एबीवीपी

5 min read
मूकनायक मीडिया ब्यूरो | 28 फरवरी 2024 | जयपुर – दिल्ली – करौली : भीम आर्मी आजाद समाज पार्टी कांशीराम के पूर्व प्रदेशध्यक्ष प्रोफ़ेसर राम लखन मीणा ने करौली में प्रेस को संबोधित किया और कहा कि राजस्थान में बढ़ते अपराध और महिलाओं के खिलाफ हिंसा की घटनाओं को लेकर बुधवार को विरोध प्रदर्शन किया। उधर जयपुर में ABVP के कार्यकर्ताओं ने जोरदार प्रदर्शन किया क्योंकि पूर्व कांग्रेस सरकार के वक्त राजस्थान में अपराधों को लेकर जो हालात थे। आज सरकार बदलने के बाद भी हालात जस के तस है।

राजस्थान में दलित, आदिवासी और महिलाओं पर अत्याचार बढे – प्रोफ़ेसर मीणा

M 3 300x167 राजस्थान में दलित, आदिवासी और महिलाओं पर अत्याचार बढे   प्रोफ़ेसर मीणा, बदमाशों में सरकार और पुलिस का कोई खौफ नहीं   एबीवीपीभीम आर्मी आजाद समाज पार्टी कांशीराम के पूर्व प्रदेशध्यक्ष प्रोफ़ेसर राम लखन मीणा ने करौली में प्रेस से वार्ता करते हुए कहा कि भाजपा ने अपने मेनिफेस्टो में अपराधियों पर लगाम लगाने का वादा किया था, लेकिन ढाई महीने बाद भी हालात नहीं बदले हैं। भीम आर्मी आजाद समाज पार्टी कांशीराम ने राजस्थान की बीजेपी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

प्रदेश में बदमाश बेखौफ होकर महिलाओं के साथ रेप और हत्या जैसी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। राजस्थान में ऐसा कोई जिला नहीं बचा है, जहां महिला हिंसा और रेप जैसे घटना नहीं हो रही हो।

ऐसे में अगर जल्द से जल्द सरकार ने बढ़ते अपराधों पर अंकुश नहीं लगाया तो भीम आर्मी द्वारा सरकार के खिलाफ प्रदेशभर में विरोध प्रदर्शन किया जायेगा।

प्रोफ़ेसर मीणा  ने कहा कि कानून व्यवस्था में सुधार नहीं हुआ तो पूरे राजस्थान में बीजेपी की सरकार के खिलाफ बड़ा आंदोलन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बारा में दलित शिक्षिका हेमलता बैरवा को बेवजह निलंबित कर राज्य सरकार ने तानाशाही की है।

राजस्थान में राज बदल गया, लेकिन अपराधों पर अंकुश नहीं लगा

राजस्थान यूनिवर्सिटी में एबीवीपी के इकाई अध्यक्ष रोहित मीणा ने बताया कि राजस्थान में राज भले ही बदल गया है, लेकिन अपराधों पर अंकुश नहीं लग पाया है। बीजेपी राज में हॉस्पिटल में महिलाओं के साथ रेप की घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है।

यह भी पढ़ें : सुप्रीम कोर्ट ने लोकतंत्र को संजीवनी दी

बीकानेर में खुलेआम स्कूल से घर जाती लड़की के साथ रेप की घटना को अंजाम दिया जाता है। इसके साथ ही कोटपूतली और अलवर जैसी तमाम घटनाओं से साफ जाहिर होता है कि राजस्थान में अपराधियों में पुलिस और सरकार का खौफ नहीं है।

inner abvp 1709113289 राजस्थान में दलित, आदिवासी और महिलाओं पर अत्याचार बढे   प्रोफ़ेसर मीणा, बदमाशों में सरकार और पुलिस का कोई खौफ नहीं   एबीवीपीमीणा ने कहा कि मैंने और राजस्थान की जनता ने भारतीय जनता पार्टी की सरकार को इसलिए चुना था, ताकि कांग्रेस राज में हुए रेप और अपराध की घटनाओं पर अंकुश लग सके, लेकिन राजस्थान में हालात नहीं बदल रहे हैं, इसलिए आज हमने राजस्थान यूनिवर्सिटी में विरोध प्रदर्शन कर प्रदेश की बदहाल कानून व्यवस्था में सुधार की मांग की है।

अगर इसके बावजूद राजस्थान सरकार ने बदहाल कानून व्यवस्था में सुधार नहीं किया तो हम आने वाले वक्त में सरकार के खिलाफ और जोर तरीके से अपनी आवाज को उठाएंगे।

बदमाशों में सरकार और पुलिस का कोई खौफ नहीं – एबीवीपी

एबीवीपी की महानगर मंत्री ट्विंकल शर्मा ने बताया कि एबीवीपी ने कांग्रेस राज में जो न्याय यात्रा निकाली थी। उसमें महिला हिंसा और रेप पर अंकुश लगाने की प्रमुख मांग थी। आज सरकार बदलने के बाद भी राजस्थान में महिलाओं के साथ अत्याचार हो रहा है।

रेप की घटनाओं को बदमाश बेखौफ होकर अंजाम दे रहे हैं। अलवर, कोटपूतली, बीकानेर समेत पूरे राजस्थान में रेप और गैंगरेप जैसी घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है। ट्विंकल ने कहा कि क्या राजस्थान की सरकार सो रही है, जो बदमाश इस तरह की घटनाओं को अंजाम देकर बेखौफ घूम रहे हैं।

बीजेपी राज में आम जनता डर कर अपने घर में रहने को मजबूर हो रही है, जबकि भाजपा ने अपने मेनिफेस्टो में अपराधियों पर लगाम लगाने का वादा किया था। लेकिन ढाई महीने बाद भी हालात नहीं बदले हैं, इसलिए अब हम जैसी लड़कियों को सड़क पर आकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करना पड़ रहा है।

एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने कहा- राजस्थान पुलिस सिर्फ खानापूर्ति के लिए कार्रवाई कर रही है। सिर्फ वाहवाही लूटने की कोशिश कर रही है।

पुलिस सिर्फ खानापूर्ति के लिए कार्रवाई कर रही

एबीवीपी राजस्थान यूनिवर्सिटी की इकाई मंत्री मनु दाधीच ने कहा कि राजस्थान में सरकार नई है, लेकिन व्यवस्था वही है, जिसकी वजह से हालात बद से बदतर स्थिति में पहुंच रहे हैं। इसको रोकने के लिए सबसे पहले व्यवस्था में परिवर्तन की जरूरत हैl मनु ने कहा कि राजस्थान पुलिस सिर्फ खानापूर्ति के लिए कार्रवाई को अंजाम दे रही है।

abvp 1709109114 राजस्थान में दलित, आदिवासी और महिलाओं पर अत्याचार बढे   प्रोफ़ेसर मीणा, बदमाशों में सरकार और पुलिस का कोई खौफ नहीं   एबीवीपीकिसी महिला के साथ 10 आरोपियों ने गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया है तो पुलिस 1 आरोपी को पकड़कर वाहवाही और शाबाशी लूटने की कोशिश कर रही है। पुलिस जनता के मुद्दों को दबाने की कोशिश कर रही है, जो पूरी तरह से गलत है।

मनु ने कहा कि महिलाओं के खिलाफ हो रही हिंसा के किसी भी मामले के सभी दोषियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। बलात्कारियों के खिलाफ हत्या की सजा का प्रावधान होना चाहिए। अगर सरकार ने हमारी इस मांग को जल्द से जल्द नहीं माना तो आने वाले वक्त में एबीवीपी द्वारा पूरे राजस्थान में बीजेपी की सरकार के खिलाफ बड़ा आंदोलन किया जाएगा।

बता दें कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं द्वारा राजस्थान सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया था। ऐसे में बीजेपी के खिलाफ होने वाले प्रदर्शन की जानकारी जैसे ही ABVP कार्यकर्ताओं को मिली तो बड़ी संख्या में ABVP कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन से दूरी बना ली।

हालांकि इसके बावजूद राजस्थान यूनिवर्सिटी से जुड़े ABVP कार्यकर्ता प्रदर्शन करने पहुंचे और उन्होंने पुरजोर तरीके से महिला हिंसा और बलात्कार की घटनाओं को रोकने की मांग की।

विज्ञान महोत्सव का शुभारंभ

राजस्थान सरकार के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग के ओर से मंगलवार को तीन दिवसीय विज्ञान महोत्सव का शुभारंभ किया गया। कार्यक्रम का आयोजन जयपुर के साइंस पार्क में किया जा रहा है। इस अवसर पर सिविल लाइंस विधायक गोपाल शर्मा मुख्य अथिति रहे।

उन्होंने साइंस एग्जीबिशन का उद्घाटन किया। स्टूडेंट्स से साइंस के बारे में जानकारी साझा करते हुए कहा कि भारत की पहचान विज्ञान का सदुपयोग करने में है। युवा अपने नॉलेज और विज्ञान से राजस्थान को अग्रणी बनाए।

भारत के वैज्ञानिक नई तकनीक और आविष्कारों का उपयोग दुनिया की भलाई के लिए कर रहे हैं। वैश्विक तकनीकी ढांचे का मजबूत आधार स्तंभ भारतीय युवा वैज्ञानिक हैं। साइंस और टेक्नोलॉजी में भारत का योगदान अतुल्य है।

कार्यक्रम में आरटीयू कोटा के वीसी प्रो. एसके सिंह, बीएसआईपी लखनऊ के डायरेक्टर डॉ. एमजी ठक्कर, एनआईटीटीटीआर चंडीगढ़ के डायरेक्टर बीआर गुर्जर, आईजीपी लॉ एंड ऑर्डर अनिल कुमार टांक, विज्ञान विभाग की मुख्य लेखाधिकारी प्रियंका यादव आदि मौजूद रहे।

Facebook
Twitter
LinkedIn
WhatsApp

डॉ अंबेडकर की बुलंद आवाज के दस्तावेज : मूकनायक मीडिया पर आपका स्वागत है। दलित, आदिवासी, पिछड़े और महिला के हक़-हकुक तथा सामाजिक न्याय और बहुजन अधिकारों से जुड़ी हर ख़बर पाने के लिए मूकनायक मीडिया के इन सभी links फेसबुक/ Twitter / यूट्यूब चैनलको click करके सब्सक्राइब कीजिए… बाबासाहब डॉ भीमराव अंबेडकर जी के “Payback to Society” के मंत्र के तहत मूकनायक मीडिया को साहसी पत्रकारिता जारी रखने के लिए PhonePay या Paytm 9999750166 पर यथाशक्ति आर्थिक सहयोग दीजिए…
उम्मीद है आप बिरसा अंबेडकर फुले फातिमा मिशन से अवश्य जुड़ेंगे !

बिरसा अंबेडकर फुले फातिमा मिशन के लिए सहयोग के लिए धन्यवाद्

Recent Post

Live Cricket Update

Rashifal

You May Like This