‘लोकतंत्र बचाने के मेरी लाश उठे मैं पीछे नहीं हटूंगा’ प्रहलाद गुंजल, देर रात एसपी ऑफिस पर प्रहलाद गुंजल ने दिया धरना, कोटा आईजी बने हैं बीजेपी एजेंट

5 min read

मूकनायक मीडिया ब्यूरो | 24 अप्रैल 2024 | जयपुर – दिल्ली – कोटा : कोटा बूंदी सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी प्रहलाद गुंजल ने मंगलवार देर रात को एसपी ऑफिस के बाहर धरना दे दिया। गुंजल विज्ञाननगर इलाके में सभा को संबोधित करने के बाद रात 11 बजे सीधा एसपी ऑफिस पहुंचे और धरने पर बैठ गए। तीन घंटे तक वह धरने पर बैठे रहे।

‘लोकतंत्र बचाने के मेरी लाश उठे मैं पीछे नहीं हटूंगा’ प्रहलाद गुंजल

MOOKNAYAKMEDIA Copy 38 Copy Copy 300x195 लोकतंत्र बचाने के मेरी लाश उठे मैं पीछे नहीं हटूंगा प्रहलाद गुंजल, देर रात एसपी ऑफिस पर प्रहलाद गुंजल ने दिया धरना, कोटा आईजी बने हैं बीजेपी एजेंट
यह भी पढ़ें : आरक्षण की 50% सीमा बढ़ाना राहुल गाँधी का मास्टर स्ट्रोक से मोदी की बेचैनी बढ़ी

देर रात एसपी ऑफिस पर प्रहलाद गुंजल ने दिया धरनातीन घंटे तक वह धरने पर बैठे रहे। बाद में डीजीपी और एसपी से बात होने के बाद देर रात तीन बजे धरना खत्म हुआ। इधर, जानकारी लगने पर कांग्रेस के पदाधिकारी और कार्यकर्ता भी एसपी ऑफिस पहुंच गए।

मंगलवार शाम को ही गुंजल ने एसपी ऑफिस के बाहर धरने की चेतावनी दी थी। प्रहलाद गुंजल ने आरोप लगाया कि कोटा आईजी, बीजेपी प्रत्याशी के लिए काम कर रहे हैं। कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर पुलिस दबाव बना रही है। गुंजल ने आरोप लगाया कि सोमवार रात से एक हजार कार्यकर्ताओं के घरों पर पुलिस की टीमें दबिश दे रही है।

मंगलवार को चालीस लोगों को गिरफ्तार किया गया है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर दबाव बनाया जा रहा है। पहली बार ऐसा हो रहा है कि पुलिस के अधिकारी, किसी प्रत्याशी के लिए इस तरह से खुलकर एंजेट की तरह काम कर रहे हैं। गुंजल ने कहा कि मैं लोकतंत्र की रक्षा के लिए लड़ रहा हूं।

देर रात एसपी ऑफिस पर प्रहलाद गुंजल ने दिया धरना

गुंजल ने कहा कि मैं पिछले पंद्रह दिन से बोल रहा हूं, यहां का आईजी एंजेटशिप कर रहा है। राजीव दत्ता तांडव मचा रहा है। मैं यह बात सड़क पर नहीं कह रहा हूं। मैनें डीजी को कहा है, कलेक्टर को कहा है, एसपी को कहा है, ऑर्ब्जवर को कहा और चुनाव आयोग को कहा है।

कल रात से तो पराकाष्ठा पा हो गई। आप क्या अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को खत्म कर दोगे क्या। एक हजार लोगों के घरों पर छापा मारा है, तांडव मचा दिया है। कोटा बूंदी लोकसभा के सभी थाने लगे हुए है, पचास पचास टीमें डीएसटी की बना दी है, भय पैदा कर रहे हैं।

चालीस लोगों को जेल भेज दिया। आईजी, मुझे गोली मार दो, खून करना चाहते हो लोकतंत्र का। मैं शांतिपूर्ण तरीके से यहां आकर बैठ गया हूं। बुधवार को लोकतंत्र को बचाने के लिए यात्रा निकालेगें और वापस एसपी ऑफिस ही आऐंगे। चुनाव आयोग जैसी संवैधानिक संस्था शिकायत के बाद कुछ नहीं कर रही है।

यह भी पढ़ें : आरक्षण की 50% सीमा बढ़ाना राहुल गाँधी का मास्टर स्ट्रोक से मोदी की बेचैनी बढ़ी

gu1 1713907428 लोकतंत्र बचाने के मेरी लाश उठे मैं पीछे नहीं हटूंगा प्रहलाद गुंजल, देर रात एसपी ऑफिस पर प्रहलाद गुंजल ने दिया धरना, कोटा आईजी बने हैं बीजेपी एजेंट
धरने पर बैठे हुए खाना खाते प्रहलाद गुंजल

तकलीफ है मुझे कि यह संस्थाएं ही पंगु हो जाएगी तो देश का क्या होगा। गुंजल ने कहा कि फिर चुनाव ही क्यों करवा रहे हो। लोकसभा अध्यक्ष के इशारे पर पुलिस काम कर रही है। गृहमंत्री आकर गए है, सीएम आकर गए, केबिनेट आकर गई। अब पुलिस जिताएगी चुनाव, जनता के वोट का कोई मतलब नही है क्या। लोकतंत्र बचाने के मेरी लाश यहां से उठ जाए, मैं पीछे नहीं हटूंगा।

एएसपी से दो घंटे तक चली बात

रात 11 बजे गुंजल धरने पर बैठे। इसके बाद एसपी ऑफिस की डीएसटी टीम ने आकर गुंजल ने बात की। इसके बाद 12 बजे करीब एएसपी दिलीप सैनी गुंजल से वार्ता करने पहुंचे। करीब दो घंटे तक इनके बीच में वार्ता हुई लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला।

गुंजल ने कहा कि मुझे लिखित में आश्वासन चाहिए कि चुनाव प्रक्रिया होने तक किसी भी कांग्रेस कार्यकर्ता की गिरफ्तारी नही होगी न ही उन पर दबाव बनाया जाएगा। गुंजल ने एएसपी से कहा कि ऐसे ऐसे लोगों को पुलिस उठा कर ले गई जिनके खिलाफ आज तक एक मुकदमा दर्ज नहीं है।

पुलिस का काला चेहरा जनता को दिखा रहा हूं

एएसपी ने कहा कि हर एक मामले को चैक करवा लेंगे, गुंजल ने कहा कि मुझे विश्वास ही नही हैं। आप लोग कुछ नहीं कर सकेंगे जब आईजी के ही ऑर्डर आ रहे हैं कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार करना है। मुझे लिखित में आश्वासन चाहिए नहीं तो यहां से नहीं उठूंगा।

उन्होंने यहां तक कहा कि पुलिस का काला चेहरा जनता को दिखा रहा हूं, ऐसा पहली बार हो रहा है कि इस तरह से चुनाव में पुलिस एंजेट की तरह काम कर रही है। एएसपी से गुंजल ने कहा कि बुला लो आपके आईजी को, गोली मरवा दो मुझे।

gu3 1713907457 लोकतंत्र बचाने के मेरी लाश उठे मैं पीछे नहीं हटूंगा प्रहलाद गुंजल, देर रात एसपी ऑफिस पर प्रहलाद गुंजल ने दिया धरना, कोटा आईजी बने हैं बीजेपी एजेंट
एएसपी दिलीप सैनी धरना स्थल पर गुंजल से बात करने के लिए पहुंचे

धरने पर खाना खाया एसपी के आश्वासन के बाद उठे

गुंजल ने एएसपी से चर्चा के दौरान ही अपना टिफिन मंगवाया और चर्चा करते हुए ही खाना खाया। दो बजे तक वार्ता का दौर चला लेकिन गुंजल लिखित आश्वासन पर अड़ गए। इसके बाद वहीं सोने के लिए तकिया मंगवा लिया। सवा दो बजे एसपी अमृता दुहन भी मौके पर पहुंची और गुंजल से चर्चा की।

एसपी ने आश्वासन दिया कि कोई गलत गिरफ्तारी नहीं होगी। जिन लोगों को पकड़ा गया है, उनकी भी फिर से जांच करवा लेंगे। वहीं डीजी से भी गुंजल की बात हुई, इसमें उन्होंने आश्वासन दिया कि कोई गलत एक्शन नहीं लिया जाएगा। जिसके बाद ढ़ाई बजे गुंजल ने धरना खत्म किया।

कोटा आईजी बने हैं बीजेपी एजेंट

गुंजल ने कहा कि डीजी और एसपी से आश्वासन मिला है। इसलिए धरना खत्म किया है। इस दौरान बड़ी संख्या में कार्यकर्ता भी मौजूद रहे। गुंजल बार बार कार्यकर्ताओं से घरों पर जाने के लिए कहते रहे लेकिन कार्यकर्ता नहीं गए।

धरने पर गुंजल के साथ महिला कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष राखी गौतम, कोटा शहर कांग्रेस जिलाध्यक्ष रविन्द्र त्यागी, महापौर कोटा उत्तर मंजू मेहरा, कांग्रेस नेता शिवकांत नंदवाना समेत कई पदाधिकारी मौजूद रहे।

Facebook
Twitter
LinkedIn
WhatsApp

डॉ अंबेडकर की बुलंद आवाज के दस्तावेज : मूकनायक मीडिया पर आपका स्वागत है। दलित, आदिवासी, पिछड़े और महिला के हक़-हकुक तथा सामाजिक न्याय और बहुजन अधिकारों से जुड़ी हर ख़बर पाने के लिए मूकनायक मीडिया के इन सभी links फेसबुक/ Twitter / यूट्यूब चैनलको click करके सब्सक्राइब कीजिए… बाबासाहब डॉ भीमराव अंबेडकर जी के “Payback to Society” के मंत्र के तहत मूकनायक मीडिया को साहसी पत्रकारिता जारी रखने के लिए PhonePay या Paytm 9999750166 पर यथाशक्ति आर्थिक सहयोग दीजिए…
उम्मीद है आप बिरसा अंबेडकर फुले फातिमा मिशन से अवश्य जुड़ेंगे !

बिरसा अंबेडकर फुले फातिमा मिशन के लिए सहयोग के लिए धन्यवाद्

Recent Post

Live Cricket Update

Rashifal

You May Like This